Search page
Open menu

Dear Future Husband, मैं तुमसे चाहती हूं ये 12 वादे..

बचपन में आपने भी सोचा होगा अपने ड्रीम ब्वॉय के बारे में। वो ऐसा होगा। ऐसी बातें करेगा। इतना ख्याल रखेगा। इतना प्यार करेगा। वगैरह-वगैरह। लेकिन बड़े होते-होते रिक्वायरमेंट्स की ये लिस्ट काफी बदल जाती है। मामला ड्रीम ब्वॉय से जब हसबैंड और लाइफ पार्टनर पर पहुंचता है, तो प्रायोरट‌िज का ग्राफ एक अलग ही डायरेक्शन में जाता हुआ दिखता है। तो चल‌िए जानते हैं उन 12 बातों के बारे में जो हम अपने फ्यूचर हसबैंड से चाहती हैं-


1. पैरेंट्स का पंगा


किसी भी लड़की को खुश करने के लिए जरूरी है, उसके पैरेंट्स को खुश करना। बेशक ये पुराने जमाने की घिसी-पिटी बात लगती है, लेकिन सच है। लेकिन मैं चाहती हूं कि तुम मेरे साथ-साथ मेरे पैरेंट्स को भी खुश रखो, उनकी केयर करो। और हां इसमें सबसे जरूरी बात तो ये है कि हम दोनों के प्यार और रिश्ते के लिए भी पहले तुम पैरेंट्स को ही मनाएं, तो ज्यादा बैटर रहेगा।

hubby-1

2. सारे काम इक्वल-इक्वल


बेशक तुम्हें तुम्हारी मम्मी ने बहुत लाड-प्यार से पाला है। तुम्हें कभी पानी का गिलास भी खुद नहीं लेने दिया। लेकिन अब शादी हो चुकी है और आज के जमाने में पत्नी से ऐसी पैम्पर‌िंग की उम्मीद करना बेवकूफी ही होगी। इसल‌िए प्लीज़ तुम सारे कामों में मेरी बराबर से हेल्प करना। अब इस हेल्प-वेल्प में ही अगर तुम कभी पूरा डिनर तैयार कर दो, मुझे सरप्राइज कर दो... तो इसके लिए तुम्हें बोनस प्वाइंट और प्यार मिलना भी तो तय ही है। ;)  

3. शॉपिंग तो करानी पड़ेगी


हमें शॉपिंग से बहुत प्यार है...we love it! ये बात तुम भी अच्छी तरह जानते हो, इसल‌िए शॉप‌िंग का नाम आते ही शायद तुम काम के बहाने बनाने लगते हो। मगर डियर हसबैंड मैं चाहती हूं कि तुम शॉपिंग में न सिर्फ मेरे साथ रहो बल्कि शॉपिंग बैग्स भी उठाओ और हर तरह से अपनी एडवाइस भी दो। तुम्हें ऐसा करते देखकर जो बंपर खुशी मुझे मिलेगी..उसका कोई मुकाबला नहीं है।

hubby-3


4. ईमानदारी जरूरी


हमेशा ईमानदार रहना जरूरी है, मगर ऐसा करना सबके बस की बात नहीं होती। फिर भी डियर husband अपनी पास्ट लाइफ के बारे में ईमानदार रहना और तुम्हारी कितनी गर्लफ्रैंड थी, कौन लड़की तुम्हारी जिंदगी में आई थी..वो सब मुझे बताना..मतलब जितना मुझे जानने की जरुरत हो!

5. डेट्स मत भूलना डार्लिंग


जब मैं तुम्हारे बर्थडे से लेकर तुम्हारे रिलेटिव्स तक की स्पेशल ओकेजन याद रखती हूं तो तुम क्यों नहीं रख सकते? इसलिए तुम बर्थडे, मैरिज एनिव‌र्सरी, फर्स्ट मीटिंग एनिवर्सरी, फर्स्ट किस एनिवर्सरी जैसी सारी तारीखें याद रखना, उन पर विश करना और हो सके तो सेलिब्रेशन भी अरेंज करना। इसके लिए फिर चाहे तुम्हें अपने फोन में रिमाइंडर ही क्यों न सेट करना पड़े।

hubby-5

6. बांहों में चले आओ


हसबैंड-वाइफ की लाइफ में करीब आने के ढेरों पल आते हैं। मगर एक-दूसरे को बांहों में भरने का ये मामला जरा अलग है। बिना किसी सेक्सुअल डिजायर के सिर्फ अपनेपन और प्यार के साथ जब तुम मुझे गले लगाओगे तो हमारी बॉन्डिंग काफी स्ट्रॉन्ग होगी। एक दिन में कम से कम दो बार तो मुझे एक अच्छा सा warm hug दे ही सकते हो न!

7. लाइक बेस्ट फ्रेंड्स


हम हसबैंड-वाइफ बनकर सारी उम्र साथ गुजारने के लिए तैयार हैं, लेकिन मैं चाहती हूं कि तुम मेरे सबसे अच्छे दोस्त बनकर रहो। हम दोनों के बहुत सारे दोस्त हैं लेकिन फिर भी तुमको अपने बेस्ट फ्रैंड के तौर पर देखना मुझे सबसे अच्छी फीलिंग देगा।

hubby-7

8. तुम बिलकुल मोटी नहीं लगती!!


चाहे मैं जितनी बार भी तुमसे ये सवाल करुं..तुम्हें हमेशा यही कहना है। मैं कितनी देर लगाऊंगी तैयार होने में, ऐसे में तुम्हारे कहे ये कुछ शब्द मेरा दिन बना देंगे। तुम्हें नहीं पता ये सुनने के बाद मैं तुम पर अपनी जान लुटा सकती हूं!

9. जजमेंटल होने की जरूरत नहीं


मेरे पास 200 लिपस्टिक हैं, बेशक इनमें से 150 अब मुझे खुद पसंद नहीं है। मैं घंटों टीवी देखते हुए पूरा एक केक खा जाती हूं..इस सबके बाद भी मेरे बारे में जजमेंटल होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि मैं भी रात भर तुम्हारें खर्राटें सुनती हूं, ऑफिस से लेट आते हो फिर भी गुस्सा नहीं करती, मेरे लिए गिफ्ट नहीं लाते फिर भी खुश रहती हूं...तो मेरे लिए इतना तो तुम कर ही सकते हो न!

hubby-9

10. तुम्हें मेरा साथ देना होगा


कई बार ऐसा होता है,जब मेरा खुद पर से ही यकीन उठ जाता है। उस वक्त तुम्हें मेरा साथ देना है। तुम्हें मेरा सपोर्ट बनना है। बात चाहे तुम्हारी फैमिली की हो या मेरी फैमिली की..तुम्हें मेरा साथ ही देना होगा।

11. इमोशनली अवेलबल रहो


मैं कभी कभी ज्यादा बातें करती हूं, जल्दी इमोशनल हो जाती हूं, जल्दी एक्साइटेड भी। इन सारे मूड स्व‌िंग्स के साथ तुम मुझे इमोशनली सपोर्ट करोगे तो रिलेशनश‌िप की बॉन्डिंग बहुत स्ट्रॉन्ग होगी।

hubby-11

और

12. मैं वादा करती हूं कि तुम्हें बिना शर्त प्यार करुंगी


अगर ये सब कुछ तुम करने को तैयार हो डियर हसबैंड तो मेरा भी पक्का वादा है कि मैं तुम्हें पूरी जिंदगी बिना किसी शर्त और शिकायत के पूरे दिल से बेइंतहा प्यार करुंगी।

hubby-12

 यह स्टोरी POPxo हिन्दी के लिए Ipsa Sharma ने लिखी है।

 Images: Tumblr, Happily Unmarried, Goss Woss
Published on Nov 24, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!