Search page
About
Open menu

आपकी शादी में ये 8 काम करती है आपकी Best Friend

“देख ना Underarms ठीक से हो गए हैं न ? ये lingerie कैसी है ? चल आज parlour book करना है, बता न first night पर क्या पहनूं ?”... ये कुछ ऐसे सवाल हैं जिन्हें आप केवल उसी से पूछ सकती हैं और केवल वही है जिसकी सलाह पर आप आंखें बंद कर भरोसा कर लेती हैं... best friend कितनी कमाल होती है न! हमारे wedding events को भी इसी तरह अपने प्यार, शरारतों और ढेर सारे efforts से हमारी best friend बना देती है कमाल!!

1. Bachelor party


bestie-1

आपने महीनों पहले प्लानिंग की थी अपनी bachelor party की, सारी buddies की list भी तैयार कर ली थी लेकिन शादी की ढेर सारी तैयारियों के बीच आप इसे manage नहीं कर पा रहीं। ऐसे में आपकी best friend न केवल आपकी सारी जिम्मेदारी अपने ऊपर ले लेती है बल्कि आपके लिए कईं surprise भी तैयार रखती है…

2. आपकी शॉपिंग उसके बिना अधूरी है


bestie-2

शादी के लिए शॉपिंग rock climbing सरीखा है dear, और इस रॉक को चढ़ने में आपकी दोस्त ही मदद करती है। ब्राइडल लहंगे की नई रेंज...ट्रेंडी कलर्स और पैटर्न पर वह लगातार नजर रखती है। शॉपिंग आपको लोकल मार्केट से करनी हो या दुबई से वो हमेशा “हां चलते हैं न...” वाले mode में रहती है।

3. आपकी inner beauty को निखारती है


bestie-3

वो केवल मार्केट में आ रहे फैशन रिलेटेड बदलावों पर ही नज़र नहीं रखती, आपकी life में तेजी से बदल रही चीजों के कारण आपकी सेहत पर पड़ रहे असर पर भी उसकी नज़र रहती है। वो आपका confidence भी बढ़ाती है और आपकी inner beauty को निखारने में भी मदद करती है। मसलन आपको लगता है कि आपके dark circle हो गए हैं, आप उससे इस बारे में बात करती हैं और वह आपकी खूबसूरती के उन dimensions पर आपका ध्यान ले आती है जिनके बारे में आप नहीं सोच पा रही थीं...

4. संगीत की रौनक है वो


आपकी शादी में...4

बात जब संगीत और धमाल की हो तो सब खुश हो जाते हैं लेकिन जब बात रिहर्सल की आती है तो शायद ही कोई और इतना energetic नज़र आता हो जितनी की आपकी best friend… खुद आपको याद नहीं कि उसने कितनी बार रिहर्सल की है ताकि आपकी शादी का संगीत आपके लिए यादगार बना सके !

5. बुआ-मामी, cousin के साथ भी दोस्ती


bestie-5

आपकी वो गॉसिप करने वाली चाची...और बात का पतंगड़ बनाने वाली मामी या फिर ढेरो नखरे रखने वाली बुआ... एक आपकी best friend ही तो है जो इनके किसी comment पर बुरा माने बिना बस तैयारियों में बिज़ी रहती है। वहीं आपकी सभी friends पर नज़र गढ़ाए बैठा आपका कज़िन कब से आपकी शादी में स्टार बनने की बेकार कोशिशें कर रहा है, उसे भी वह smartly संभाल लेती है।

6. तारीफ करूं क्या उसकी


आपकी शादी में... 6

ब्राइडल मेकअप से पहले होने वाला hair-wash… इस जरूरी और easy task में भी वो आपकी मदद करती है। आपको कब टॉवल चाहिए और कब हेयर क्लिप वह बिना बोले ही समझ जाती है। शादी के उस भारी लहंगे में आपको चलने में दिक्कत हो रही है, बहुत लोग ये बात समझ रहे हैं लेकिन एक वही है जो सपोर्ट कर आपको चलने में मदद करती है बिना आपके कहे...

7. हमेशा रेडी है hangout के लिए


bestie-7

शादी की रस्मों के दौरान भी जब आपको लगता है कि अब एक break चाहिए तो एक वही है जो चोरी-छिपे आपके लिए सब अरेंज करती है और किसी को पता भी नहीं चलने देती...क्योंकि Indian families में एक बार शादी की रस्में शुरू हो जाएं तो घर से बाहर जाने देते हैं क्या? इतना ही नहीं आप ध्यान देंगी तो पाएंगी कि कई हफ्तों से वो केवल इसलिए वीकएंड सेलीब्रेट करने नहीं गई ताकि आप बाहर का full of calories food न खाएं...how sweet !

8. ये तो आप अब जान पाईं


bestie-8

पिछले कितने महीनों से आप अपना stress उस पर निकाल रही हैं... कोई भी बात होती है उससे कहकर आप relax हो जाती हैं और वो उन सब दिक्कतों का हल खोजने में लग जाती है। आपकी शॉपिंग आपका, संगीत और कई परेशानियां उसे अपनी लगती हैं...और वो best solution खोजती है इनके। फिर भी हर समय शांत बनी रहती है और आपको भी शांत रखने की कोशिश करती है। वाकई आप तो आज जान पाईं कि कितनी cool और sincere है वह!

Gifs: tumblr
Published on Oct 09, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!