Search page
About
Open menu

Glasses पहनती हैं? तो ये 6 ब्यूटी tricks आपके लिए हैं!!

फिल्मों में कैसे बोरिंग चश्मिश हीरोइन अपना चश्मा छोड़ के सेक्सी bombshell बन जाती है! कभी सोचा है आपने कितना बेवकूफी भरा लगता है ये सब? सेक्सी सेक्रेटरी लुक और geek chic लुक ने ये साबित कर दिया है कि चश्मे में भी एक ग्रेट लुक दिया जा सकता है। घबराइए मत अगर आपकी नज़र परफेक्ट नहीं है, क्योंकि हम लाये हैं कुछ ब्यूटी ट्रिक्स जो आपको अपने glasses में भी स्टाइलिश दिखाएंगे।

1. अंडर eye बैग्स को भगाएं


spects-1

चश्मे आपके डार्क सर्कल्स और अंडर eye बैग्स को हाईलाइट करते हैं। अगर आपका हफ्ता बहुत hectic रहा है या late नाईट पार्टी की है तो आपके चश्मे के नीचे इसके sign बड़ी आसानी से नज़र आएंगे। मेकअप लगाने से पहले puffiness को हटाने के लिए उस एरिया पर ice rub करना ना भूलें। इसके बाद कलर correcting कंसीलर को आँखों के इनर corner से शुरू करते हुए लगाएं और अच्छे से ब्लेंड करें। अपनी lower lash लाइन को लाइन ना करें क्योंकि ये इस प्रॉब्लम को और हाईलाइट करेगी।

2. जब बात हो कलर की


ये बात सच है कि आपके glasses आंखों पर किए कलर वाले मेकअप को छुपा लेंगे, तो क्यों ना safe कलर चुनें जैसे न्यूट्रल shades? न्यूड स्किन कलर या subtle गोल्ड आपकी आँखों को बड़ा दिखाने के साथ ही आपको ज़्यादा पॉलिशड लुक देंगे फिर चाहे आपके चश्मे के फ्रेम्स कितने भी बड़े हों।
लेकिन अगर आप कलर्ड eye shadow के साथ थोड़ा और एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो ऐसा कलर चुनें जो आपके चश्मे से नज़र आए और साथ ही उसकी फ्रेम के कलर के साथ भी clash ना हो। नीले, हरे और lilac हमारे पसंदीदा रंग हैं। एक प्रोफेशनल की तरह लाइट shade से बढ़ते हुए डार्क shade लगाएं। लाइट shade को अपनी lashes पर लगा कर शुरू करें और फिर डार्क कलर को crease पर लगाएं। फिर देखिए आपकी आँखें (glasses के होते हुए भी) किस तरह सभी का ध्यान खींचती हैं।

3. अपनी पलकों को बोलने दें


spects-3

चाहे आप ड्रामेटिक लुक चाहती हो या ना चाहती हों, पलकों (lashes) को हाईलाइट करना आपके लिए बहुत ज़रूरी है। चाहे आपका कितना भी हाई नंबर का चश्मा हो आप अपनी पलकों को eyelash कर्लर से कर्ल करें और फिर बहुत सा मस्कारा लगाएं। अगर आप बिना eye लाइनर लगाए घर से बाहर नहीं निकलती हैं तो इस बात का ख्याल रखें कि जितनी चौड़ी आपकी फ्रेम हो उतना thick लाइनर लगाएं ताकि वो आसानी से नज़र आए। सुन्दर flicks से क्रेजी cat-eyes तक कुछ भी try करें।

4. Lower लिड का जादू


चश्मे आपकी आँखों को ज़रा सा magnify करते हैं इस बात का फायदा उठाएं और shimmery shadow या चटक कलर अपनी lower लिड पर लगाएं। ये सिंपल सी ट्रिक आपकी आँखों और लुक में बहुत सा ड्रामा add कर सकती है।

5. परफेक्ट brows


spects-5

चाहे आपके चश्मे हो या ना हो, messy brows कभी भी अच्छा लुक नहीं देती है इसलिए अपने थ्रेडिंग अपॉइंटमेंट्स को मत टालिए। यकीन मानिए, एक परफेक्ट eyebrow आपके लुक में चमत्कार कर सकती है और आपको पर्फेक्ट्ली groomed लुक देती है। डार्क ब्राउन eye shadow से brows के gaps को fill करें व उन्हें और defined करें ताकि वो आपकी फ्रेम्स के होते हुए भी अच्छे से नज़र आए। और ऐसा करते हुए ब्लेंड करना ना भूलें क्योंकि harsh लाइन्स नेचुरल नहीं लगती हैं।

6. Kissable लिप्स


जब आपकी आँखें चश्मे से ढकी हो तो average से लाजवाब लगने का सबसे quick तरीका है लिप्स को हाईलाइट करना। Eye shadow का झंझट छोड़ के अपने लिप्स को siren red, हॉट पिंक या डीप ivory से हाईलाइट करें। Pout के साथ एक्सपेरिमेंट करना आपको कुछ ही सेकण्ड्स में कमाल का लुक दे सकता हैं। चाहे आपके गाल चश्मे से थोड़े से covered हो तब भी उन पर कलर add करना ना भूलें। एक हेल्थी ग्लो और सुन्दर complexion के लिए अपने cheeks पर ब्लश लगाएं।

Images: shutterstock
Published on Oct 15, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!