Search page
Open menu

#FlirtingTime: शादी में ऐसे पाएं 'उसकी' Attention!

शादियों का मौसम शुरू हो चुका है और आपके घर पर invitation cards का ढेर लगना भी शुरू हो गया है... इसलिए आपने अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। आखिर हर शादी में आपको gorgeous जो दिखना है! ज़ाहिर है आप चाहती हैं कि आप जहां भी जाएं भीड़ से अलग नज़र आएं और उस पार्टी में मौजूद हर handsome guy की नज़र भी आप पर हो...है न?? तो मैडम खूबसूरत दिखने के साथ ही कुछ और भी टिप्स हैं जिससे आप उस cute से लड़के की attention पा सकती हैं। कोई planning नहीं है आगे क्या करना है, बस interest जगा और आप तैयार हैं इस मिशन के लिए... तो लीजिए आपकी मदद के लिए कुछ टिप्स...

1. आखिर वो है किस तरफ से


attention 1
ये तो सबसे पहला काम है कि ये जान लिया जाए कि आखिर वो है किस तरफ से... क्या दूल्हे की तरफ से! ...और आप हैं दुल्हन की बेस्टफ्रेंड। अरे पता करिए वो दुल्हे का दोस्त है या कज़िन। साथ ही अपनी साइड से भी किसी दोस्त या कज़िन को खोजिए जो जरूरत पड़ने पर सपोर्ट पिलर का काम करे। इससे आपका काम थोड़ा आसान हो जाएगा। उसके बारे में बात करिए और उससे भी बात करिए। सोच में पड़ गईं कि क्या बात करें... तो यहीं से शुरू करिए कि मेरी दोस्त जो होने वाली दुल्हन है, से आप पहली बार कब मिले... बात शुरू तो करिए फिर देखिए खुद-ब-खुद बढ़ती जाएगी।

2. शर्म किस बात की


attention 2
आपकी hesitation हम समझ सकते हैं कि एक अंजान लड़के से कैसे कहें कि “ आप बहुत cute हैं ” लेकिन आपको याद करना होगा कि शर्माने से काम नहीं चलेगा और इस base पर आप उस gentleman को जीत नहीं पाएंगी। तो बालों को संवारिए, confidence को बढ़ाइए औऱ शादी के लॉन में भीड़ को चीरते हुए उस तक पहुंच जाइए... फिर भले ही वह उस वक्त कई दोस्तों से क्यों न घिरा हो... हां moral support के लिए अपनी reliable friend को अपने साथ ले सकती हैं... इतने लोगों के बीच आपका indirect इज़हार उसका interest जगाने के लिए काफी है।

3. अरे उसे space तो दीजिए


attention 3
ये सही है कि उसकी तरफ पहला कदम आपने बढ़ाया है लेकिन इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप उसके पीछे ही पड़ जाएं... वो जहां दिखे उसे घेर लें... नहीं! आप उसे पूरा वक्त दीजिए आपको जानने का। ...और हां, हर समय महिलाओं के ग्रुप से घिरीं न रहें। ताई, बुआ, चाची, मौसी हर समय आपके आस-पास रहेंगी तो उसके लिए आपसे contact करना मुश्किल होगा। इसलिए approachable रहें।

4. उसे भी involve करें


attention 4
कारण तो अब तक नहीं पता! लेकिन ये होता है कि शादी में दुल्हा और दुल्हन के काम करते हुए या उनके साथ होने में सभी खुद को important और justified महसूस करते हैं। so!!! उसे छोटे-छोटे कामों में involve करें, जैसे इस रस्म का वक्त हो रहा है आप दुल्हे को ले आइए...या दुल्हन अपना बैग room में भूल गई है क्या आप बता सकते हैं room key किसके पास है?? आपका बात करने का तरीका संयमित, प्यार और रेस्पेक्ट से भरा होना चाहिए। अगर वह involve होता है then cool! अगर नहीं तो आपको अगली बार नई trick अपनानी होगी।

5. आपका अंदाज हो जुदा


attention 5
भारी-भरकम लहंगे और हर रस्म पर सिल्क साड़ी! आप महिलाओं की तो पसंदीदा हो सकती है लेकिन फिलहाल आपको भीड़ से अलग दिखना होगा। so...साड़ी ही पहननी है तो आप धोती स्टाइल साड़ी try कर सकती हैं और trendy सूट पहन रही हैं तो दुपट्टा जुदा अंदाज में tuck करें। please! जींस-टॉप से दूर रहें। वेस्टर्न ड्रेस में गाउन कैरी कर सकती हैं। ध्यान रखें sexy दिखना अच्छा है लेकिन ये एक traditional event है तो अपने लुक को balance touch दें।

6. जरूरी हैं थोड़ी बातें-शातें


attention 6
शादी ऐसा occasion होती है जब सभी रिश्ते-नातेदार मिलते हैं और ढेर सारा मस्ती-मजाक करते हैं। अगर अब तक आप केवल अपनी ही company enjoy करती रही हैं तो यह सही वक्त है दादी, नानी, चाची...जैसे रिश्तों के बीच अपनी जगह बनाने का। सभी से प्यार से मिलें और सम्मान से बातें करें। इससे आपकी social image positive बनेगी। जाहिर है आपको लेकर बाकी लोगों का positive feedback उसके और आपके बीच बनने वाली bonding में मददगार होगा।

7. नच बलिए…


attention 7
हमारे यहां शादी नाच-गाने और धूम के बिना imagination से परे है। और इसमें भी संगीत मतलब bollywood गाने। लेकिन आपके लिए इस बार ये chance नहीं है! हम आपको संगीत से दूर रहने के लिए नहीं कह रहे हैं, बस आपको classy हो जाने को कह रहे हैं। शादी cross-generation सोशल occasion है तो क्यों न इस बार ढोलक की थाप पर थिरका जाए...

8. यस! You can


attention 8
शादी की एक और खासियत होती है open bar... तो क्यों न आप उसके लिए mojito या red wine का एक ग्लास भेजें... कुछ न भी हुआ तो कम से कम आपके पास अपने grand-children को बताने के लिए एक story तो होगी! और इस offer के बाद आप उसके reaction के ज़रिए उसके बारे में बहुत कुछ जान पाएंगी। ...और अगर ये tough लगे तो डेजर्ट तो offer की ही जा सकती है! शादी में आए cute बच्चे कब काम आएंगे, किसी के भी हाथ गुलाब जामुन या रसमलाई का bowl भिजवा दीजिए।
Published on Oct 20, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!