Search page
About
Open menu

Arranged Marriage ही आपको सिखा सकती है ये 10 बातें

अरेंज मैरेज यानि आपका वो लव जिसे आपकी Aunties या relatives आपके लिए अरेंज करते हैं..वैसे तो शादी के बाद आपको बहुत कुछ सीखने-समझने को मिलता है। ये कहा जाता है कि आप अपने 80s में भी अपने ससुराल को समझती ही रहती हैं..पर अरेंज मैरेज आपको खूब सिखाता है। शादी के इस रिश्ते में आपको पता चलता है कि शादी के लड्डू का असली स्वाद क्या होता है ;) । ख़ैर, हम आपको बता रहे हैं वो बातें जिनका एहसास आपको लव मैरेज में हो न हो, अरेंज में तो होता ही है।

1. इस रिश्ते में “मैं और तुम” से आगे भी बहुत कुछ है


हां, है न! मेरी चाची, तुम्हारी मामी, दूर की बुआ, पड़ोस की आंटी..और भी बहुत कुछ। मतलब ये कि अगर आपके पास रिश्तेदारों की कमी थी तो वो पूरी हो जाएगी। नई मौसी और बुआ का पूरा सेट आपको गिफ्ट किया जाएगा। ये रिश्ता सिर्फ आप दोनों से नहीं बना बल्कि इस पूरे परिवार ने मिलकर आप दोनों के रिश्ते की नींव रखी है।

1

2. शादी आपकी है पर रस्म-ओ-रिवाज़ फैमिली के


आपको शादी के श्लोक बोरिंग लगते हैं इसका मतलब ये नहीं कि वरमाला पहना कर आपकी छुट्टी कर दी जाएगी। हल्दी से आपकी स्किन को प्रॉब्लम हो सकती है पर ये रस्म-रिवाज़ तो होंगे ही। आपकी शादी है तो क्या हुआ, आपकी मनमानी नहीं चलेगी। होगा वही जिसके साथ परिवार खुश हो।

2

3. आपका हस्बैंड आपका बेस्ट फ्रेंड बने ये ज़रूरी नहीं


हो सकता है वो बहुत ही केयरिंग पार्टनर हो जिसके कंधे पर सिर रखकर आप रो सकती हैं। वो स्वीट हमसफर जो आपके शॉपिंग बैग्स भी उठाए.. पर वो आपका बेस्टी हो, ये ज़रूरी नहीं। अरे कोई बात नहीं! हस्बैंड को हस्बैंड ही रहने दें। 

3

4. Common interest ज़रूरी नहीं है


अगर आप लव रिलेशनशिप में होती तो ज़ाहिर है आपकी पसंद-नापसंद एक हो सकती थी लेकिन इस केस में हो सकता है आप दोनों की चॉइस बिल्कुल अलग हो। अब क्या कर सकती हैं! adjustment और experiment ही ज़िंदगी है..और असली मज़ा भी इसी में है।

4

5. Expectations रियलिस्टिक होनी चाहिए


आप और आपके सपनों का राजकुमार! मैडम इस सपने से बाहर आइए। आपकी उम्मीदों के पांव ज़मीन पर ही होने चाहिए। हमेशा ये उम्मीद न करें कि वो आपके लिए चॉकलेट्स और फूलों का गुलदस्ता लिए खड़ा रहेगा। रियल लाइफ़ में हर रोज़ ऐसा नहीं होता।

5

6. परफेक्ट मैन जैसा कुछ भी नहीं होता


आपको लगता था कि आपको ऐसा-वैसा लड़का मिलना चाहिए जो बिल्कुल परफेक्ट हो। पर वो परफेक्शन ख्वाबों में ही मिलता है। जूते-चप्पल, बैग्स-कपड़े तक तो समझ आता है.. पर आपको आपका हमसफर exactly perfect मिल जाए, ऐसा नहीं होता है। :D

6

7. Instant sexual chemistry यहां नहीं चलती


Come on yaar! आप एक-दूसरे को अच्छे से जानते भी नहीं हैं। उसकी ताई और आपकी मामी यही देखने में लगी रहती हैं कि आप लोग सबके सामने भी एक-दूसरे को कैसे और कितनी बार देख रहे हैं। सब कुछ इतना embarrassing होने के बाद कोई कैसे सीधा आप पर कूद जाए! ;)

7

8. दरअसल हैप्पी एंडिंग को Overrate किया जाता है


Bollywood movies से लेकर novels तक, सब में हैप्पी एंडिंग ही दिखाकर आपको खुश किया जाता है जबकि रियलिटी में बहुत सारे adjustments और compromises होते हैं। आप साथ रहते हैं, बहस करते हैं फिर एडजस्ट करते हुए आगे बढ़ते हैं और एक-दूजे का ख्याल रखते हैं..यही लाइफ़ है।

8

9. यहां विश्वास करना भी रोमांचक होता है


सीरियसली! इससे ज्यादा exciting और रोमांचक क्या हो सकता है कि आप अभी किसी के हसीन सपने देख रही थीं कि कोई ऐसा या वैसा हो जो आपकी लाइफ़ में आए..और ये घरवाले आपकी लाइफ़ में किसी को भेज देते हैं। आपको अपनी ज़िंदगी की नई शुरूआत उसके साथ करनी है जिसे आप कुछ समय पहले ही जान पाई थीं।

9

10. प्यार का ख़ुमार चढ़ ही जाता है


हां बिल्कुल, थोड़ा वक्त भले लगे लेकिन अगर आप दोनों एक-दूजे को समझने को तैयार थे तो प्यार तो होना ही था Boss! :)

10

GIFs: tumblr.com
Published on Oct 02, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!