आंखों को दें कोई भी लुक सिर्फ इन 4 बेसिक Makeup Products से! | POPxo

आंखों को दें कोई भी लुक सिर्फ इन 4 बेसिक Makeup Products से!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

करीना की स्मोकी eyes हो या सिंपल winged लाइनर, हर लड़की को eye makeup के साथ एक्सपेरिमेंट करना बहुत पसंद होता है और क्यों ना हो? आखिर हम हिन्दुस्तानी लड़कियों की आंखें दुनिया में बेमिसाल हैं! सिंपल से eye makeup से भी ये बेहद खूबसूरत लगती हैं और इसलिए कुछ बेसिक eye makeup products आपको कई लुक्स देने में मददगार होते हैं। अगर आपने कॉलेज में अपना पहला कदम रखा है या मेकअप के लिए आपका प्यार नया-नया है तो ये कुछ बेसिक और affordable प्रोडक्ट्स (जो Rs 500 से कम में हैं) आपके पास होने ही चाहिए। ये ना सिर्फ आपके सिंपल लुक में "ऊम्फ" factor लाएंगे बल्कि आप इनसे कई तरह के एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

1. काजल


kajal

ये तो बताने की ज़रूरत ही नहीं है कि काजल सभी हिंदुस्तानी लड़कियों के हैंडबैग में मिलता ही है। काजल जैसे Street Wear Color Rich Kajal और लिप ग्लॉस एक परफेक्ट combination है रोज़मर्रा के सिंपल लुक के लिए। काजल आँखों को उभार के आपके लुक को एक नई परिभाषा देता है। इसके फैलने का डर रहता है लेकिन आजकल smudge proof काजल जैसे Maybelline Colossal kajal 12 hour Smudge Resistance आ गए हैं। अगर आप ब्लैक रंग से बोर हो गई हैं या आपको एक्सपेरिमेंट करना पसंद हैं तो colored काजल पेंसिल जैसे Lakme Eyeconic Kajal बहुत बढ़िया ऑप्शन है। आजकल इसमें कई रंग उपलब्ध हैं। तो इनमें से चुन लीजिए अपने बजट और ज़रूरत के हिसाब से अपना पसंदीदा काजल।

2. Kohl


kohl

Kohl पेंसिल काजल से थोड़ी कम फैलती है और स्मोकी व smudge effect के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं है। ये बड़ी आसानी से स्किन पे ग्लाइड हो जाता है और इसलिए इसे लगाना बड़ा आसान काम होता है। अगर आप थोड़ा ड्रामेटिक या सेक्सी लुक चाहती हैं तो kohl जैसे Plum Angel Eyes Kohl Kajal (केमिकल-फ्री) आपके पास होना ही चाहिए। कुछ हट के करना चाहती हैं तो colored kohl जैसे Maybelline Colossal Kohl Turquoise या L'oreal Paris Color Riche Le Kohl try करें। ये आपको वो wow!! इफ़ेक्ट देने के साथ-साथ आपके बजट के अंदर भी हैं। अब भला इससे बेहतर कुछ हो सकता है क्या? ;)

3. Eye लाइनर


eye-liner

ड्रामेटिक और precise यानि एकदम सटीक लाइन्स पाने के लिए ये बेस्ट है। Winged tip लुक या cat eye लुक के लिए ये बढ़िया है क्योंकि ये परफेक्ट लाइन्स देता है। इसे लगाने के लिए थोड़ी प्रैक्टिस की ज़रूरत होती है। अगर आप eye लाइनर पहली बार use कर रही हैं या नई-नई सीख रही हैं तो पेंसिल लाइनर जैसे Lakme Absolute Forever Silk आपके लिए बेस्ट हैं। अगर आप ड्रामेटिक लुक चाहती हैं तो लिक्विड लाइनर जैसे Street Wear Color Rich चाहिए लेकिन इसके लिए प्रैक्टिस की ज़रूरत होगी। जेल लाइनर जैसे Maybelline Lasting Drama Gel Liner भी बढ़िया ऑप्शन है लेकिन ये बहुत जल्दी सूख जाते हैं इसलिए इसके साथ थोड़ा जल्दी काम करना पड़ता है।

4. मस्कारा


mascara

किसी भी लुक को एकदम से amp up यानि लाजवाब बनाने के लिए सिर्फ एक मस्कारा ही बहुत है। पलकों को गहरा रंग, वॉल्यूम और कर्ल देकर ये आँखों को कातिलाना लुक देता है। चाहे सिंपल काजल-लाइनर लुक हो, ड्रामेटिक cat-eye लुक हो या सेक्सी स्मोकी eye लुक हो, मस्कारा सभी लुक्स को beautiful से gorgeous, stunning और fabulous बना देता है। आपकी ज़रूरत के हिसाब से इसके washable और वाटर-प्रूफ दोनों ऑप्शन मिल जाएंगे। Lakme Lash Artist Mascara आपकी पलकों को वॉल्यूम देने के साथ-साथ उन्हें मॉइस्चरीज़ड भी रखता है। Maybelline The Colossal Volume Express Mascara पलकों पर clump (एक जगह इकठ्ठा) नहीं होता है और एक जैसा लगता है। इसमें वाटर-प्रूफ का ऑप्शन भी मिलता है। और अगर आप कर्ल चाहती हैं तो Lakme Eyeconic Curling Mascara बढ़िया ऑप्शन हैं। ये कर्ल ब्रश के साथ आता है जिससे इसे लगाना और कर्ल पाना बेहद आसान हो जाता है। अपनी ज़रूरत के हिसाब से चुन लीजिए अपना मस्कारा :)

आपको लगेगा की ये सिर्फ 4 सिंपल eye makeup प्रोडक्ट्स हैं लेकिन भरोसा रखिये ये आपको कई लुक्स दे सकते हैं।
Published on Oct 07, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about