Search page
Open menu

बढ़ते Bangs से परेशान हैं आप? Try करें ये Styles!

Bangs यानि आपके वो छोटे कटे हुए बाल जो आपके माथे या चेहरे के sides में लटकते हुए आपकी खूबसूरती बढ़ाते हैं। Wispy साइड bangs हो या घनी बॉक्स फ्रिंज, किसी भी तरह की bangs हो- ये लड़कियों को खास पसंद होते हैं और एक chic look देते हैं। अगर आप भी bangs की मालकिन हैं तो आप जानती होंगी कि ये आपके लूक में क्यूट टच देते हैं। मगर जैसे ही ये बढ़ने लगते हैं समझ में ही नहीं आता कि इनका क्या करें क्योकि ये बार-बार आँखों के सामने आने लगते हैं और हमारा मन करता है कि कैंची लेकर इन्हें काट दें। लेकिन ऐसा भूल के भी ना करें! क्योकि हम आपके लिए लाए हैं कुछ टिप्स जो आपको gracefully bangs बढ़ाने और उन्हें स्टाइल से manage करने में मदद करेंगे।

bangs-gif

1. पार्टिंग बदल कर देखें


बढ़ती हुई bangs को छुपाने का सबसे बढ़िया तरीका है बालों की पार्टिंग (माँग) को बदल कर देखना यानि उसके साथ experiment करना। बीच की पार्टिंग को बदल कर दोनों तरफ पार्ट कर के देखें कि कौन सी आप पर अच्छी लग रही है। साइड पार्ट करते हुए इस बात का हमेशा ख्याल रखें कि वो angled हो, ना की सीधी लाइन। Angled पार्ट बढ़ती हुई bangs को अच्छी तरह से कवर करती है।

2. Trimming को नज़रअंदाज़ ना करें


bangs-2

जी हां, bangs high maintenance होती है, जिसका मतलब है कि इनकी नियमित trimming करानी चाहिए ताकि ये स्वस्थ तरीके से बढ़ें और हमेशा बढ़िया दिखती रहें। heavy bangs को संभालना काफी मुश्किल होता है इसलिए ये ज़रूरी है कि आप अपने स्टाइलिस्ट से कहें कि वो इन्हें थोड़ा पतला कर दे- इससे ये आसानी से संभल जाएंगी और आपको क्यूट wispy लुक भी मिलेगा।

3. Heavy bangs को Wispy bangs में बदलें


अगर आपकी bangs बढ़ कर बहुत thick और heavy हो गई हैं तो ये ट्रिक try कीजिए- अपनी bangs के ऊपर के हिस्से को पीछे कर के पिन कर दें और छोटे wispy हिस्से को रहने दें। Ready है आपकी नकली लेकिन स्टाइलिश wispy bangs ;) ऐसा करने से आपकी ज़्यादा बढ़ी हुई bangs आसानी से छुप जाएंगी। अपनी ज़्यादा बढ़ी हुई bangs को आप तब तक इस तरह से पिन कर सकती हैं जब तक बाकी की bang भी बढ़ ना जाए या जब तक आपको अपने स्टाइलिस्ट का appointment ना मिल जाए।

4. आओ ट्विस्ट करें!


bangs-4

बढ़ती हुई bangs को आँखों के सामने से हटाने का और उन्हें manage करने का सबसे आसान तरीका है उन्हें ट्विस्ट (घूमा कर) कर के पिन कर देना। Bangs को ट्विस्ट कर के कान के ऊपर बचे हुए बालों के नीचे पिन कर दें। ये आपके लुक को क्यूट boho टच देता है जो हर मौके (dressy या casual) पर बढ़िया लगता है। इसे करने में सिर्फ कुछ सेकंड ही लगते हैं।

5. बाल धोने के बाद की स्टाइलिंग


जो भी एक क्यूट फ्रिंज की मालकिन हैं उन्हें ये पता होगा की bangs को forehead पर सही तरह से बैठाने के लिए थोड़ी ज़्यादा attention की ज़रूरत होती है। अगर आप अपने बाल स्टाइल नहीं कर रही हैं तो भी आपको अपनी bangs को ब्लो ड्राइ ज़रूर करना चाहिए ताकि उन्हें polished लुक मिले। इसे करने का एक तरीका ये है- bangs को ब्रश की मदद से सीधा नीचे लाएं और ऐसा करते वक़्त उन्हें ब्लो ड्राइ करें। इसके बाद इसी तरीके से अपनी पार्ट की उल्टी दिशा में ब्लो ड्राइ करें और फिर जिस तरफ आप bangs carry करती हैं उस दिशा में ब्लो ड्राइ करें। ऐसा करने से कोई भी wave या frizz खत्म हो जाएगी और बंग्स को बढ़िया वॉल्यूम भी मिलेगा।

6. एक्सेसरीज़ के मज़े लें


bangs-6

अगर आपकी bangs बढ़ रही हैं तो एक्सेसरीज़ आपकी बेस्ट फ्रेंड हैं। क्यूट हेयर पिन्स, स्टाइलिश headbands और girly क्लिप्स आपके बालों को चेहरे से दूर रखेंगे और bangs की अजीब सी लंबाई की भी छुपाएंगी और साथ ही आपके लुक में रोमांटिक vibe भी लाएँगी।

Celeb images: Viral Bhayani
Published on Oct 20, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!