#WingedEyes: हर बार पाएं पर्फेक्ट फ्लिक इस आसान Guide से!! | POPxo
Home  >  Beauty  >  Make Up  >  Eye Make Up
#WingedEyes:  हर बार पाएं पर्फेक्ट फ्लिक इस आसान Guide से!!

#WingedEyes: हर बार पाएं पर्फेक्ट फ्लिक इस आसान Guide से!!

Cat eye सेक्सी, फ्रेश और क्लासिक लुक होता है लेकिन कई beauty lovers के लिए ये लुक पाना बड़ा मुश्किल काम होता है। एक पर्फेक्ट फ्लिक पाना वैसे ही बड़ा मुश्किल है और ऊपर से दोनों तरफ एक जैसा पर्फेक्ट फ्लिक पाना तो नामुमकिन सा काम हो जाता है.. लेकिन अब आपको ये लुक पाने के लिए बार-बार मेहनत नहीं करनी पड़ेगी क्योकि हम आपके लिए लाए हैं ये गाइड जिससे आपको हर बार मिलेगा पर्फेक्ट फ्लिक! हर रोज़ अच्छा फ्लिक पाने के उस struggle को अब भूल जाइए क्योकि अब ये बहुत आसान हो जाएगा। तो तैयार हो जाइए शानदार फ्लिक को अपना स्टाइल स्टेटमेंट बना के flaunt करने के लिए!

1. सही टूल्स का चुनाव

winged-1 Liquid liners भले ही गहरी और शार्प लाइंस दें लेकिन उन्हें use करना सबसे मुश्किल है खासकर फ्लिक बनाते समय। Cat eye के लिए पतले angled ब्रश वाला gel लाइनर या eyeliner पेन use करना अच्छा आइडिया है। इनके साथ काम करना आसान है खासकर यदि आपका हाथ इतना steady नहीं है- इनकी मदद से आप ज़्यादा सटीक लाइंस बना सकती हैं। POPxo Loves: Maybelline Lasting Drama Gel Liner और Blue Heaven Line & Design Sketch Eyeliner

2. जल्दबाज़ी ना करें

अगर आप जल्दबाज़ी में मोटी लाइंस बनाएँगी तो फ्लिक खराब हो जाएगा और आपको इसे फिर से शुरू करना पड़ेगा। इसकी बजाए आराम से एक लंबी साँस लें और धीरे, हल्के (steady) हाथों से काम करें। पतली लाइंस बनाएं और धीरे-धीरे अपनी फ्लिक बनाएं। जल्दी में मोटी लाइन बनाने की बजाए, फ्लिक में धीरे-धीर डेप्थ add करें। इसमे थोड़ा समय ज़्यादा लगेगा लेकिन अंत में आपको पर्फेक्ट wings मिलेंगे।

3. Steady हाथ है ज़रूरत

winged-3 अगर आपके हाथ steady नहीं हैं यानि बहुत हिलते या धूजते हैं तो पर्फेक्ट फ्लिक पाने के लिए अपनी कोहनी को काँच या टेबल पर टिकाएं। इससे आपके हाथ को सहारा मिलेगा और आपको मिलेगा पर्फेक्ट wing। आप चाहे तो फ्लिक बनाते समय अपनी सबसे चोटी उँगली (pinky फिंगर) या रिंग फिंगर (जो भी आपको सही लगे) को cheekbones पर भी टिका सकती हैं।

4. रिमूवर को रखें हमेशा तैयार

चाहे हम कितना भी ध्यान रखें फिर भी कई बार कुछ गलत हो ही जाता है इसलिए अपना मेकअप रिमूवर और Q-tip हमेशा तैयार व अपनी पहुंच में रखें। छोटी-मोटी गलतियों को सुधारने के लिए Q-tip बहुत ही ऊपयोगी है क्योंकि ये सारा लाइनर निकालने की बजाए सिर्फ गलती को ही साफ करती है जिससे आपको पूरा फ्लिक फिर से शुरू नहीं करना पड़ता हैं।

5. पहले Eyeshadow हो जाए

winged-5 अगर आपकी सबसे बड़ी समस्या दोनों तरफ एक जैसे wings पाने की हैं तो ये ट्रिक आपको ज़रूर आजमानी चाहिए- अपना eyeliner ब्रुश लें और दोनों तरफ eyeshadow से फ्लिक तब तक बनाएं जब तक वो एक जैसी ना बने। और आखिर में eyeshadow से बनी फ्लिक पर लाइनर से wings को ट्रेस कर लें। लाइनर के मुक़ाबले Eyeshadow से काम करना बहुत आसान है क्योकि गलती होने पर इसे आसानी से हटाया जा सकता है।

6. इन आसान स्टेप्स से पाएं लाजवाब Feline Flicks

स्टेप 1: सबसे पहले अपने लिड्स को लाइन करें। इसको करने का सबसे बेहतर तरीका है- बीच से शुरू करते हुए आँख के बाहरी कोने (outer corner of eye) तक लाइन करें और फिर अंदर के कोने (inner corner) पर लाइन करें। जितना हो सके अपनी lash लाइन के करीब पतली लाइन बनाएँ। ऐसा दूसरी आँख पर भी करें। स्टेप 2: अपनी लाइन को neat करें। इसके बाद सीधा शीशे में देखें और wings बनाने को तैयार हो जाएं। याद रखे, जहाँ आपकी eyebrow खत्म होती है उसी दिशा में आपकी फ्लिक होनी चाहिए। फ्लिक की टिप से शुरू करते हुए लाइन बनाएं व उसे लिड्स पर बनाई लाइन से जोड़ दें। आखिर में अपनी बनाई फ्लिक को भर (fill in) दें। स्टेप 3: ऐसा दूसरी तरफ भी करें। पहले थोड़ा हल्का फ्लिक बनाएं ताकि अगर गलती हो तो उसे आसानी से ठीक किया जा सके। अगर आपको लगता है कि दोनों तरफ फ्लिक एक जैसा नहीं है तो Q-tip और रिमूवर का तब तक use करें जब तक वो बराबर ना हो जाए। जितना हो सके दोनों तरफ एक जैसा फ्लिक पाने की कोशिश करें- लेकिन इसके पीछे बहुत ज़्यादा परेशान ना हो क्योकि थोड़ा बहुत फर्क आपके सिवा किसी को नज़र नहीं आएगा। और थोड़ी प्रैक्टिस के बाद आप दोनों तरफ एक जैसे फ्लिक कुछ ही सेकंड में बना लेंगी। हमारा यकीन करिए ये बिल्कुल संभव है ☺ अब जाइए और सेक्सी cat eyes से सभी का ध्यान अपनी और खीचिए!! ;) winged-6   Images: shutterstock
Published on Oct 15, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed