Search page
About
Open menu

Perfect Pout के लिए Try करें ये 5 आसान Tricks!

एंजेलिना जोली और ऐश्वर्या राय बच्चन के "oh so सेक्सी" लिप्स देख के हर लड़की सोचती है कि काश हम भी ऐसे lips की मालकिन होते। और क्यों ना हो!! आखिर इतना बढ़िया नेचुरल pout किसे नहीं चाहिए?? कई सेलिब्रिटीज प्लास्टिक सर्जन के पास महँगे fillers और कई ट्रीटमेंट लेते हैं ऐसे लिप्स पाने के लिए। लेकिन आप ये सेक्सी लिप्स पा सकती हैं घर पर (बिना जेब खाली किये) सिंपल मेकअप की मदद से। है ना!! कमाल ;) अब जल्दी से निकालें अपना मेकअप किट और आज़माएं ये सिंपल ट्रिक्स वो kissable pout पाने के लिए!!

Exfoliate करें


brushing lips

होठों पर कुछ भी लगाने से पहले इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि वो रूखे ना हो। इसके लिए उन्हें exfoliate करना ज़रूरी है। ऐसा करने से रूखी, dead स्किन निकल जाती है और फ्रेश नरम स्किन रह जाती है। इससे होठों का ब्लड circulation बढ़ता है जिससे वो भरे हुए नज़र आते हैं। Exfoliate करने के लिए आप कोई भी लिप स्क्रब use कर सकती हैं या आप अपना पुराना टूथब्रश लें, उस पर थोड़ा नारियल का तेल डालें और हल्के हाथों से circular motion (गोल घुमाते हुए) में होठों को स्क्रब करेँ। 2-3 मिनट के बाद आप पाएंगी फ्रेश, नरम और shiny होंठ। ये exfoliation के साथ-साथ उन्हें moisturize भी करेगा। लिप्स जितने hydrated होगे उतने ही fuller लगेंगे।

1. ट्रिक perfect makeup की


ये ट्रिक आप किसी भी मेकअप लुक के साथ आज़मा सकती हैं यानि किसी भी लिप कलर के लिए try कर सकती हैं।

स्टेप-1

जो भी लिपस्टिक आप लगाने वाली हैं उससे मिलते-जुलते रंग का लिप लाइनर चुनकर उससे लिप लाइन करें। अगर आपका ऊपर का होंठ पतला है तो अपनी नेचुरल लिप लाइन से थोड़ा सा बाहर जा कर लिप लाइन बनाएं, अच्छे से ब्लेंड करें और लिप्स को fill कर दें।

liner

स्टेप-2

लाइनर को सेट करने के लिए उस पर हल्का सा translucent पाउडर डस्ट करें। अब अपनी चुनी हुई लिपस्टिक को ब्रश की मदद से लगाएं। अगर लिपस्टिक बहुत क्रीमी या पिग्मेंटेड है तो टिश्यू से होंठों को press करें ताकि एक्स्ट्रा लिपस्टिक निकल जाए।

स्टेप- 3

अब ऊंगली की मदद से होंठों (ऊपर और नीचे दोनों पर) के एकदम बीच में कंसीलर लगाएं। अंदाज़े से इसे cupid bow वाले एरिया में लगाएं और ब्लेंड कर दें। नाक के नीचे से ऊपर वाले होंठ के बीच में जो चौड़ा सा M जैसा शेप होता है वह Cupid bow कहलाता है।

स्टेप- 4

अपने पसंदीदा लिप ग्लॉस से इसे फिनिशिंग टच दें और पाएं सेक्सी pout ;)

red gloss

2. ट्रिक नेचुरल दिखने की


अगर आप सिंपल और नेचुरल लुक चाहती हैं तो ये ट्रिक try करें। ये ट्रिक तब काम में ला सकती हैं जब आपको किसी पार्टी के लिए नहीं बल्कि अपने रुटीन में ही कुछ अलग दिखना हो।

स्टेप-1

कंसीलर का कमाल use करें। Moisturized लिप्स के एकदम बीच में कंसीलर या लाइट न्यूड पेंसिल लगाएं। Cupid bow वाला एरिया कवर हो जाए इतना fill करें। जहां तक fill कर रही हैं वहां तक के होठों की नेचुरल लाइन को भी कंसीलर से लाइन करें। ऐसा ऊपर और नीचे दोनों लिप्स पर करें।

light lipstick

स्टेप-2

अपने नेचुरल लिप कलर से एक shade डार्क रंग की लिप पेंसिल लें और बचे हुए लिप्स को outline करके fill कर दें। फिर अंदर की तरफ हल्के से ब्लेंड करें।

स्टेप-3

उँगलियों की मदद से कंसीलर की edges को लिप कलर पर हल्के हाथों से ब्लेंड करें। तब तक ब्लेंड करें जब तक सभी लाइन्स ना मिट जाएं। बस इस बात का ध्यान रखें कि लिप कलर कंसीलर में मिलकर अपना कलर ही न खो दे।

blending

स्टेप-4

आखिर में न्यूड ग्लॉस लगाएं। ग्लॉस जितना sheer होगा उतना ही pout हाईलाइट होगा।

3. ट्रिक जल्दी की


अगर आप जल्दी में हैं और इतना कुछ नहीं कर सकती हैं तो ये सरल टिप्स try करें। ये मुश्किल से दो मिनट लेगें। ;)

स्टेप-1

लिप्स के नेचुरल लिप लाइन के आसपास कंसीलर लगाएं और फिर नेचुरल लिप लाइन से थोड़ा सा बाहर जा कर लिप लाइन करे। इससे एकदम से आपके पतले होंठ full लगने लगेंगे।

gloss

स्टेप-2

अगर आप कंसीलर नहीं लगाना चाहती तो जो भी लिपस्टिक आप लगाने वाली हैं उससे एक या दो shade डार्क लिपस्टिक लें और उसे लिप्स के बाहरी हिस्से (outer corner) पर लगाएं। अब बीच के हिस्से पर लाइट shade वाली लिपस्टिक लगाएं। दोनों की edges को अच्छे से ब्लेंड कर दें। आखिर में क्लियर ग्लॉस से फिनिश करें।

4. ट्रिक नारियल तेल की


अगर आपका मन मेकअप करने का नहीं है तो आप ये नेचुरल तरीके अपना सकती हैं। कुछ देर लिए ये लिप्स को fuller दिखा सकते हैं। इनको आज़माने से पहले ये sure कर लें कि आपको इनसे एलर्जी या irritation ना हो।

आधा टीस्पून नारियल के तेल में 2 बून्द peppermint oil मिलाएं। इसे लिप्स पर अच्छे से rub करके लगाएं। ये लिप्स को थोड़ा irritate करके उन्हें plump कर देता है।

mint-oil

5. ट्रिक घर की किचन में


अपने पुराने टूथब्रश पर थोड़ा सा cinnamon पाउडर (दालचीनी पाउडर) डालें और हल्के से लिप्स स्क्रब करें। स्क्रब तब तक करें जब तक लिप्स full ना लगने लग जाए। लेकिन बहुत ज़्यादा स्क्रब ना करें। इससे आपको थोड़ी बहुत irritation महसूस होगी। लेकिन ये ट्रिक आज़माने से पहले थोड़ा सा दालचीनी पाउडर होंठों के किनारे पर लगाकर टेस्ट करें। अगर irritation ज्यादा हो तो यह ट्रिक आपके लिए नहीं है।

powder

Wow!! इतने सारे आसान ट्रिक्स से आपको मिलेगा अपना मनचाहा pout। तो देर किस बात की try करे ये ट्रिक्स और फ्लॉन्ट करे अपने सेक्सी kissable pouty lips ;)

Images: Shutterstock

POPxo की अन्य हिन्दी स्टोरीज़ के लिए देखें: POPxo हिन्दी
Published on Oct 06, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!