powder

इतना भी मुश्किल नहीं है Face Powder का सही शेड चुनना!

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

Face powder हमारे बीच इतना कॉमन है कि हमें इसे खरीदने के लिए अलग से कुछ सोचने-समझने की ज़रूरत ही महसूस नहीं होती। बस शॉप पर गए और खरीद लिया.. पर ऐसा नहीं है Girls! इसे चुनने के लिए भी आपको कुछ बातों का खास ध्यान रखने की ज़रूरत पड़ती है.. क्या है वो बातें, बताते हैं हम। अपना सही फेस पाउडर चुनने के कई तरीके हो सकते हैं। एक सही शेड हमारे पूरे मेकअप को पॉज़िटिव टच देता है।

1.गाल, गर्दन या jawbone पर टेस्ट करें


where to test

फेस पाउडर को हम हाथ पर टेस्ट नहीं कर सकते और दुकान में चेहरे पर टेस्ट करना भी अच्छा नहीं होगा। आप इसका टेस्ट अपने जॉ बोन या गर्दन पर ले सकती हैं। गर्दन की त्वचा बहुत मुलायम होती है.. यहां आपको ये पता लग सकता है कि ये पाउडर आपकी स्किन में मिलेगा या नहीं।

2. वो पाउडर चुनें जो लाइट को रेफ्लेक्ट करता हो


क्योंकि वो आपकी स्किन को ज्यादा नैचुरल और हेल्दी दिखाता है। यहां तक कि वो आपकी थकी हुई स्किन को रिवाइव भी करता है।

3. लूज़ पाउडर और पैक्ड पाउडर दोनों ट्राय करें


for tanned skin

पैक्ड पाउडर आपको कैरी करने में आसानी होगी, इसे आप कहीं भी ले जा सकती हैं। लूज़ पाउडर बेसिकली घर में ही यूज़ किए जा सकते हैं पर लूज़ पाउडर स्किन में बेहतर ब्लेंड होते हैं।

4. जितना हो सके उतना नैचुरल फेस पाउडर चुनें


फेस पाउडर आपकी नैचुरल स्किन से जितना मैच करे उतना अच्छा है। इससे कुछ भी over-board नहीं लगेगा।

5. अपनी स्किन टोन का फेस पाउडर चुनें


पिंक अंडरटोन वाली फेयर स्किन के लिए - ऐसे गोरे लोगों के लिए येल्लो-बेस्ड फेस पाउडर ही अच्छा होता है। ये लाइट स्किन कलर के लिए आता है और सबसे नैचुरल लगता है।

pink powder

येल्लो अंडरटोन वाली फेयर स्किन के लिए - अपनी ग्रे या येल्लो अंडरटोन को बैलेंस करने का सबसे अच्छा तरीका है पिंक-बेस्ड पाउडर। ये आपकी स्किन को हेल्दी दिखाएगा और ग्लो भी बरकरार रखेगा।

Yellow powder

टैन स्किन के लिए - उस स्किन पर जो नॉर्मली फेयर है पर टैनिंग की वजह से थोड़ी डार्क हो गई है, कॉपर कलर का पाउडर सूट करेगा।

मीडियम-टोंड स्किन के लिए - अगर आपकी स्किन बहुत गोरी नहीं है पर बहुत सांवली भी नहीं है तो आप apricot-based फेस पाउडर ट्राय कर सकती हैं। ये पाउडर आपकी स्किन में न सिर्फ़ कलर-फ्यूज़न ऐड करेगा बल्कि आपको स्लाइट ग्लोइंग और नैचुरल लुक भी देगा।

डार्क स्किन वालों के लिए - वो लोग जिनका स्किन कलर डार्क है और अंडरटोन ग्रे है, copper-tinted फेस पाउडर ही चुनें तो बेहतर होगा। वो लोग जिनका रंग तो डार्क है पर अंडरटोन ग्रे नहीं है - bronze कलरिंग वाले डार्क ब्राउन पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपका कलर डल नहीं लगेगा और नैचुरल ग्लो मिलेगा।

all shades

तो अब जब भी शॉपिंग के लिए जाएं.. अपना सही शेड चुनें। :)

Images: shutterstock
Published on Oct 23, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question