खूबसूरती

आलिया, दीपिका, सोनम....जानें इन 8 Celebs के Beauty Secrets!

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

हमारी पसंदीदा सेलिब्रिटीज़ खूबसूरत बाल, खूबसूरत त्वचा और बेहतरीन बॉडी की मालकिन होती हैं और इसके पीछे सही वजह भी है। वजह ये है कि वो अपना ख्याल रखती हैं और अपने ब्यूटी रूटीन को नियमित तरीके से निभाती हैं! अगर आप सोचती हैं कि आलिया जैसी दमकती त्वचा और कैटरीना जैसे रेशमी बाल आप कैसे पा सकती हैं तो आज आपका lucky day है। क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं इन खूबसूरत सेलेब्रिटीज की सुंदरता का राज़!!

1. दीपिका रहती है हमेशा SPF के साए में


Deepika-beauty-secret

दीपिका की कभी न ढलने वाली दमकती त्वचा का राज़ अब हमें पता चल गया है! वो चेहरे और शरीर पर बिना सनस्क्रीन लगाए कभी भी अपने घर से बाहर नहीं निकलती हैं। और आपको भी नहीं निकलना चाहिए। ये झुर्रियों और फ़ाइन लाइंस को दूर रखने का एक बेहतरीन तरीका है। बल्कि बेहतर होगा कि आप घर पर भी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें।

2. सोनम कपूर ध्यान रखी हैं ब्यूटी sleep का


sonam

अब तो हम सभी जानते हैं कि अगर सुबह आप फ्रेश और दमकती त्वचा के साथ उठना चाहती हैं तो ये कितना ज़रूरी है। सोनम कपूर भी इससे सहमत है। वो इस बात का हमेशा ख्याल रखती हैं कि सोने से पहले gentle मेकअप रिमूवर से मेकअप साफ करें, अच्छे से चेहरा धोएं और moisturize करें। और इसलिए उनकी स्किन हमेशा फ्रेश और जवां दिखती है।

3. नर्गिस फाखरी का फेवरेट है नारियल पानी और बहुत सा पानी


nargis

नर्गिस फाखरी बहुत सा पानी और नारियल पानी पीती हैं और हम सभी देख सकते हैं कि उनकी त्वचा और बॉडी कितनी कमाल की है! नारियल पानी में ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो हमारी त्वचा और बालों के लिए लाजवाब होते हैं। ये digestion को सही रखता है जिससे वज़न भी घटता है।

4. प्रियंका चोपड़ा का राज़ है घर का स्क्रब


priyanka

मिस वर्ल्ड प्रियंका चोपड़ा की खूबसूरत त्वचा का राज़ है घर का बना फ़ेस स्क्रब। चावल के आटे और शहद का बना स्क्रब बहुत बढ़िया exfoliant और मॉइस्चराइज़र है। इससे रक्त का संचार (blood flow) बढ़ता है और त्वचा नर्म और मुलायम हो जाती है।

5. करीना कपूर को पसंद है प्राइमर


kareena

करीना का स्मोकी eye लुक सभी को पसंद है और वो इसमे हमेशा killer लगती हैं। अच्छी त्वचा होने के बावजूद वो eye मेकअप से पहले प्राइमर ज़रूर लगाती है। मेकअप से पहले प्राइमर लगाने से त्वचा के pores seal हो जाते हैं स्किन सॉफ्ट हो जाती है। इससे मेकअप पूरे दिन एक जैसा और स्मूथ लगता है। है ना छोटी लेकिन कमाल की ट्रिक।

6. कैटरीना कैफ के बाल हैं खास

katrina

कैटरीना कैफ के बाल गजब के हैं और इसका एक कारण है! वो कम से कम हफ्ते में एक बार अपने बाल डीप कंडिशन ज़रूर करती हैं। फिर चाहे वो ऐसा तेल मालिश से करें और उसे कुछ समय बालों में रहने दें या शैम्पू के बाद एक अच्छा कंडीशनर लगाएं। बालों को पोषित रखने के लिए कंडिशनिंग बेहद ज़रूरी है। और अगर आप बालों को बहुत स्टाइल करती हैं तो कैटरीना की तरह ही लीव-इन कंडीशनर लगाना ना भूलें।

7. श्रद्धा कपूर के लिए ज़रूरी है त्वचा का सांस लेना


shradhha

कई तरह के packs या फेशियल कराने को आपका मन ललचाता होगा क्योकि आपको लगता है कि ये आपकी त्वचा के लिए फायदेमंद हैं, लेकिन अगर आप इसे ज़्यादा ही करेंगी तो इसका एकदम उल्टा असर होगा। श्रद्धा कपूर का ये मानना है कि अपनी त्वचा को जितना हों सके फ्री रखें यानि उसे भी सांस लेने दें। और तो और मेकअप के बारे में भी उनका यही ख्याल है- कई मेकअप प्रोडक्टस use करने की जगह सिर्फ एक कंसीलर ही कवरेज के लिए बहुत है। और इसलिए उनकी त्वचा इतनी कमाल की है।

8. आलिया भट्ट को भरोसा है अपने work-out पर

alia

हम सभी को आलिया भट्ट से प्यार है। वो सुंदर हैं, एनर्जि से भरी रहती हैं और हमेशा फ्रेश नज़र आती हैं। इसका राज़ है कि वो सही कसरत और डाइट लेती हैं। वो अपने खाने में ताज़े फल और सब्जियों को शामिल करना कभी नहीं भूलती है और हफ्ते में कम से कम 3 बार कसरत ज़रूर करती हैं। इसलिए कोई ताज्जुब की बात ही नहीं है कि उनकी त्वचा हमेशा दमकती रहती है।

Images: Viral Bhayani
Published on Oct 29, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question