Search page
About
Open menu

OMG! Towel भी नुकसान पहुंचा रहा है आपकी ब्यूटी को!

बॉशरूम से निकलें और टॉवल को कहीं भी रख दिया... और नेक्सट टाइम बिना कुछ सोचे-समझे इसे use कर लिया। hello Beautiful! आपकी ब्यूटी के लिए आपके टॉवल का clean, germ free और soft होना बेहद जरूरी है! एक साफ-सुथरी और खूबसूरत towel आपका दिन बना देती है, वहीं इसकी opposite condition दिन बिगाड़ भी सकती है।

1. पिंपल फ्री फेस


towel 1
आपके चेहरे पर अचानक दिखने लगे पिंपल के लिए हमेशा hormones ही जिम्मेदार नहीं होते। आपकी ignorance झेल रहा towel भी इनका कारण हो सकता है। नहाने के बाद लापरवाही में कहीं भी रख दिए गए towel में germs हो जाते हैं, क्योंकि यह ठीक से सूख नहीं पाता। इसे हर बार proper place पर हैंग करने के साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि वो place airy हो। बल्कि बेहतर होगा अगर इसे धूप में सुखाएं। ताकि आपका चेहरा यूं ही दमकता रहे।

2. मूड खराब हो जाता है


towel 2
एक अच्छे हॉट शॉवर के बाद अगर आपको एकदम फ्रेश महकता हुआ तौलिया मिले तो आपकी फ्रेशनेस भी नहीं रहेगी। इसके लिए जरूरी है कि टॉवल को रेग्यूलर वॉश मिले। क्योंकि एक खूशबूदार और साफ टॉवल आपके मूड पर positive effect डालता है। मतलब महकता हुआ टॉवल तो आप खिली-खिली! यानी बेहतरीन शॉवर experience और आपके happy mood के लिए neat n clean बॉथ टॉवल एक condition है। “जब हम खुश होते हैं तो charm खुद ही कई गुना बढ़ जाता है!”

3. क्रिस्पी टॉवल !!


क्या किसी को भी कड़ा, क्रिस्पी या रफ टॉवल पसंद होता है, जाहिर है बिल्कुल नहीं। लेकिन फिर भी आप टॉवल की इस तरह की दिक्कतों से जूझ रही हैं तो डिटर्जेंट का use कम कर दें। ज्यादा डिटर्जेंट use करने से टॉवल ज्यादा साफ नहीं होता बल्कि कड़क हो जाता है। ऐसे टॉवल को आप जब जल्दबाजी में use करती हैं तो स्किन पर रैशेज़ हो सकते हैं। जो कई बार जलन और irritation का करण बन जाते हैं।

4. कलरफुल और ब्राइट towel


towel 4
जिस तरह towel का smell free होना जरूरी है, ठीक इसी तरह bright और color full टॉवल्स हमारे मूड पर इफेक्ट डालते हैं। दरअसल ये इफेक्ट towel के कलर्स का होता है। color effects theory हमेशा कारगर होती है। इसलिए आपके टॉवल के रंगो की चमक बरकरार रखना जरूरी है। इसके लिए पहली बार टॉवल बॉश करते समय विनेगर डालना न भूलें साथ ही manufacturer instructions को ध्यान से पढ़ें।

5. गुनगुना पानी


Luke worm water हमारी हेल्थ और स्किन के लिए तो अच्छा होता ही है, हमारी टॉवल की सेहत के लिए भी अच्छा होता है। हल्के गुनगुने पानी में इन्हें धोने से ये जल्दी साफ होते हैं और इनके germ और bacteria खत्म हो जाते हैं। बहुत तेज गर्म पानी में टॉवल धोने से बचना चाहिए क्योंकि इससे इनकी softness और colors खराब होते हैं।

6. चेहरा दोबारा धोएं


towel 6
अगर गलती से भी चेहरे पर गंदे या smell युक्त towel का use कर लिया है तो तुरंत चेहरा दोबारा धुलें, नहीं तो itching और pimple का शिकार हो सकती हैं। हां इस बार चेहरा हल्के गुनगुने पानी से धुलें, दोबारा face-wash apply न करें। गुनगुने पानी से skin साफ भी हो जाएगी और दोबारा face-wash apply करने जितनी dryness भी नहीं होगी।

7. कॉटन टॉवल always best


कॉटन नेचुरल फाइबर है और direct skin के टच में आने वाले हर फेब्रिक के लिए best है। इसलिए cotton towel ही चुनें।

8. ड्रायर से दूर रखें


towel 8
जितना संभव हो सके टॉवल को ड्रायर से दूर रखें। हाथ से ही निचोड़ें और नेचुरली सूखने दें। ड्रायर में सुखाने से टॉवल की softness भी कम होती है और वह फ्लफी भी नहीं रह जाते। towel fluffy रहते हैं तो खूबसूरत दिखते और उनकी सॉफ्टनेस बरकरार रहती है जो आपकी त्वचा के लिए अच्छी है। इसलिए कपड़े ड्रायर में डालने से पहले टॉवल अलग कर दें।

Images:shutterstock.com
Published on Oct 19, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!