जीन्स

#FashionFunda: इन 9 मौकों पर जीन्स होगी गलत Choice!

Anu Shakti Singh

Guest Contributor

जीन्स- हमारे वार्डरोब का सबसे trustworthy फेलो। शॉपिंग पर जाना हो या फिर यूं ही दोस्तों के साथ घूमने... कुर्ता, टी-शर्ट या शर्ट के साथ जीन्स को टीम अप किया और हो गए ready.. लेकिन इस भरोसे वाले दोस्त को हर जगह और occassion पर carry नहीं किया जा सकता। क्योकि आपका जीन्स के लिए extreme लव आपको बहुत बार 'आउट ऑफ़ द प्लेस' फील करवा सकता है या फिर आपकी ड्रेसिंग सेंस पर सवाल खड़े कर सकता है।

Well, इससे पहले कि ये नौबत आए, जानिये उन मौकों और जगहों के बारे में जब आपको अपनी जीन्स को वार्डरोब में अपनी जगह पर छोड़ कर कुछ और select करना चाहिए…

1. किसी जॉब इंटरव्यू पर जाना हो


jeans-1

मानें या न मानें, जीन्स हमारा लुक casual बना ही देता है। जब मौका किसी जॉब इंटरव्यू में जाने का हो जहां 'फर्स्ट impression' ही 'लास्ट impression' हो सकता है, वहां जीन्स वाला casual सा लुक आपकी सारी मेहनत पर पानी फेर सकता है। इसलिए इन मौकों पर फुल्ली फॉर्मल दिखने के लिए अपनी well-tailored फॉर्मल पैंट या फिर bodycon स्कर्ट पर ही भरोसा करें बस।

2. अपने बॉयफ्रेंड की family से पहली बार मिलने जा रही हैं


ये भी वही मौका है जब आपका पहला impression बहुत कुछ तय कर सकता है। आप को Jeans बहुत chick और feminine लगती है लेकिन normally इसको रफ़ एंड टफ केटेगरी में ही रखा जाता है। और, possible है कि आपके बॉयफ्रेंड के family member आपके रफ़ एंड टफ एप्रोच को पहली बार appreciate न करें।

3. ऑफिशियल पार्टी में

jeans-3

जीन्स और सीक्वेंस वाली ब्लैक टॉप पहन कर आप भले ही अपनी बेस्ट फ्रेंड की पार्टी रॉक कर सकती हैं लेकिन office पार्टी में आप पर true लेडी लाइक attire ही जंचेगा। बहुत सारे ऑप्शन्स हैं, फॉर्मल गाउन से कोई decent सी इवनिंग ड्रेस तक...

4. किसी शादी समारोह में


चाहे दूल्हा घोड़ी पर आये या हाथी पर...दुल्हन ने कोई फॉर्मल ritual फॉलो किया हो या नहीं... पूरा समारोह कितना भी इनफॉर्मल क्यों न हो, आप इसको casual कतई मत लीजियेगा। या तो कोई खूबसूरत सा पार्टी ड्रेस निकाल लीजिये या फिर मम्मी की ही किसी साड़ी में सज लीजिये। लेकिन जीन्स... NO!! .

5. सोते वक्त


jeans-5

सब जानते हैं कि आप जीन्स की दीवानी हैं। लेकिन अपने इस प्यार को रात के कुछ घंटो के लिए अगर आप थोडा आराम देंगी तो आपकी body भी राहत फील करेगी। रात में जीन्स पहनकर सोना इतना कम्फ़र्टेबल नहीं हो सकता है जितना इसे दिन में पहन कर भाग-दौड़ करना।

6. किसी आर्ट इवेंट में

सीरियस art lovers आर्ट और आर्टिस्ट दोनों के लिए अपनी respect show करना जानते हैं। इसलिए उन्होंने the सुपर कूल 'जीन्स' को आर्ट इवेंट्स के लिए preferred वार्डरोब चॉइस में जगह नहीं दी है... आप भी इस unofficial decorum को फ़ॉलो करें अगर किसी आर्ट शो में शामिल होने जा रहीं हैं तो जीन्स न पहनें। ये आपका अपना तरीका होगा, किसी की क्रिएटिविटी को सम्मानित करने का...

7. वर्क प्रेजेंटेशन के दौरान


जीन्स न सिर्फ रफ़ एंड टफ है बल्कि cool भी है। office के ऱोज-रोज के जॉब के लिए एक कम्फर्ट वियर लेकिन इसकी coolness को तब थोड़ा आराम दे देना चाहिए जब आपको कोई इम्पोर्टेन्ट वर्क प्रेजेंटेशन देना हो। ऐसे मौकों पर जब सबकी निगाहें आपकी ओर हों तब 'much in control' दिखना ज़्यादा ज़रूरी हो जाता है। और, jeans ऐसा impression तो बिलकुल ही नहीं देता है।

jeans-7


8. पूल पार्टी में/ बीच हॉलिडे पर


जीन्स आपकी खूबसूरत शाम का एक comfortable साथी ज़रूर हो सकता है, लेकिन बीच और पूल पार्टी में पहने जाने के लिए एक अच्छी चॉइस बिलकुल नहीं... लेकिन फिर भी आप डेनिम को एंट्री देना चाहती हैं तो go for डेनिम शॉर्ट्स।



9. डांसिंग क्लास में


jeans-9

जीन्स पहन कर डांस तो आपने कई बार किया होगा लेकिन प्लीज डांस सीखने जाएं तो जीन्स से दूर ही रहें। Dance movements के वक्त आपकी बॉडी ज्यादा flexible होने की जरूरत होती है, ऐसे में जीन्स आपके movements restrict कर देगी और आप खुलकर डांस न ही सीख पाएंगी न ही कर पाएंगी।

images: shutterstock
Published on Oct 26, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question