Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo

Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules

Garima Singh

Guest Contributor

कपड़ों और एक्सेसरीज में सिक्विन (sequins) ट्रेंड हमेशा से खास पसंद रहा है। शायद इसीलिए सिक्विन पहनते हुए सबसे ज्यादा गलतियां भी होती हैं। सिक्विन जितना commonly use होता है उतनी ही common इसमें होने वाली गलतियां हैं। इसलिए होता यह है कि आप स्टाइलिश और फैशनेबल दिखने के लिए सिक्विन तो पहन लेती हैं लेकिन इसके साथ कुछ ऐसी गलतियां कर बैठती हैं जिनसे आप या तो ओवर डन लगती हैं या फिर चलता-फिरता लाइट हाउस!! पार्टी में fabulous लगना हो तो सिक्विन बेहतरीन option है। इसलिए हम आपको बता रहे हैं सिक्विन पहनने के कुछ rules जो आपको अपनी सिक्विन आइटम की ही तरह भीड़ से अलग खड़ा करेंगें।



1. वेस्टर्न वियर्स


सिक्विन वर्क में सबसे अधिक पसंद किया जाने वाला product है वन-पीस dress । इसे carry करते समय ऐसे footwear चुनें जिनकी designing सोबर हो या plain footwear भी इसके साथ बेहतर लगेंगें। hair -do करते समय भी डेलिकेट लेकिन bright एसेसरी का यूज करें। ये पार्टी में आपको complete look देंगे।ध्यान रखें आपकी sequin dress तभी elegant लगेगी जब इसके साथ कोई दूसरी चीज़ इतनी sequin वाली न हो।

sequin-1, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin

Family functions में छा जाने के लिए ईवनिंग गाउन फिलहाल hot choice बने हुए हैं। अगर आपके गाउन पर केवल ऊपर की तरफ वर्क है और नीचे plane है तो डेलिकेट डिजाइनिंग में bright footwear चुनें । अगर पूरे गाउन पर सिक्विन वर्क है तो सोबर फुटवियर पहनें। ये आपके गाउन के मैचिंग कलर में भी हो सकते हैंं और उसे compliment करते हुए color के भी। ध्यान रखें कि आपके गाउन के look को boost करने में हेयर स्टाइल की अहम भूमिका होती है। तो एक fabulous hair do जरुरी है। लेकिन हेयर एसेसरी के use से बचें।

sequin-2, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin




छोटे सिक्विन वर्क की लैगिंग्स क्लासी लुक देती हैं। इन्हें टी-शर्ट, टॉपर या कुर्ते के साथ टीम-अप किया जा सकता है। इनके color और work को ध्यान में रखते हुए आप इन्हे event के according चुन सकती हैं। इन्हें पहनते वक्त ध्यान रखें कि आपका upper torso (टॉपर / टी-शर्ट या कुर्ता) सोबर लुक वाला होना चाहिए।

2. इंडियन वियर्स


आपको जानकर अजीब लग सकता है लेकिन यह सच है कि सिक्वन ड्रेस में सबसे ज्यादा disasters यानी बड़ी गलितयां इ़ंडियन वियर्स कैरी करते हुए ही होते हैं! कैसे तो जानिए...अगर साड़ी में silver सिक्वन वर्क है तो ladies इसके साथ सिल्वर नेकलेस कैरी करती हैं और अगर golden सिक्वन है तो गोल्डन नेकलेस। It’s a big NO!!! अगर आपकी साड़ी के ब्लाउज या बार्डर पर हैवी वर्क है तो इसके साथ केवल एक चेन ही काफी है। हैंगिग ईयरिंग जरुर कैरी किए जा सकते हैं लेकिन वह भी बहुत हैवी न हों। सिक्विन सूट के साथ कोई हेयर एक्सेसरी यूज न करें। हां हैवी हैंगिंग इयरिग्स इसके साथ भी बहुत जंचते हैं।

sequin-saree, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin

3. Jewellery पहनें संभल कर




सिक्विन का कोई भी apparel carry कर रही हों तो उसके साथ पहनने वाली ज्वैलरी में खास सावधानी बरतें। अगर Sequin ड्रेस के साथ हैवी ज्वैलरी पहनेंगी तो आपका पूरा लुक ओवर डन लगेगा। इसलिए सिक्विन के साथ हमेशा लाइट ज्वैलरी पहनें। साथ ही इसके साथ सिल्वर और गोल्डन ज्वैलरी avoid करें। मोती और stone ज्वैलरी इसके साथ अच्छी लगेगी।

sequin-3, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin

4. मेकअप लगे नेचुरल


यह आपको ध्यान रखना होगा कि highlighting का over do न हो। सिर से लेकर पैर तक आप highlight होने वाले stuff carry करेंगी तो fashion disaster होगा। Sequin के साथ आपका मेकअप लाइट हो तो अच्छा है। हां, खास मौकों पर आप अपने किसी एक फीचर को हाईलाइट कर सकती हैं। जैसे आप अपने lips को हाईलाइट कर सकती हैं ब्राइट रेड लिपस्टिक से।

sequin-makeup, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin

5.सिक्वन फुटवियर्स


सिंपल, सोबर dressing को complete look देना हो तो सिक्विन footwear हैं ना। हमारे लुक में footwear के magic को तो आप जानती ही होंगी। dress को compliment करने वाले footwear हमारी overall पर्सनेलिटी पर असर डालते हैं। अगर आपकी dress में light sequin work है तो sequin footwear के साथ रॉक कर सकती हैं। ध्यान रखें यह वर्क नेक पर होना चाहिए। अगर आपकी ड्रेस में यह वर्क नीचे की तरफ बॉर्डर में है तो भूलकर भी sequin footwear ना पहनें।

sequin-5, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin



6.सिक्विन क्लच


किसी भी पार्टी में necessary stuff जैसे मोबाइल / हैंकर-चीफ और पैसे carry करने के लिए हम हमेशा बेहतर विकल्प की तलाश में रहते हैं। सिक्विन पर्स और वॉलेट day और night में carry करने का अच्छा option है। एक बार फिर यहां condition वही है कि आप colors का ध्यान रखें। black /cock and coffee कलर के पर्स दिन में कैरी किए जा सकते हैं, वहीं cream / white / pink / gray कलर जैसे options नाइट इवेंट में रंगत बढ़ा देंगे।

sequin-6, Sequins Carry करते वक्त कभी न भूलें ये Rules | POPxo, sequin
Published on Sep 15, 2015
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question