Search page
Open menu

ये 10 उलझनें होती हैं हर होने वाली दुल्हन के मन में

शादी तो फिक्स हो गई। घर में सारी तैयारियां चल रही हैं। आप खुश और एक्साइटेड हैं पर थोड़ी-सी परेशान भी.. कहा जाता है कि शादी के वक्त आप जितना कम स्ट्रेस लें उतना बेहतर है, नहीं तो आपका स्ट्रेस आपके फ़ेस पर साफ़ नज़र आएगा और निखरा हुआ चेहरा भी dull लगेगा फिर भी कुछ बातें ऐसी होती हैं जिन्हें आप avoid नहीं कर पातीं। न चाहते हुए भी इन बातों का ख्याल आपके मन को घेरे रहता है। क्या हैं वो बातें जो करती हैं होने वाली bride को परेशान बताते हैं हम।

1. सब कुछ जैसा प्लान किया है वैसा ही होगा न..कुछ गड़बड़ तो नहीं होगी


कोई गड़बड़ नहीं होगी..पर सिर्फ़ तब, जब आप ये सोचकर परेशान होना छोड़ देंगी। आप अपनी तरफ़ से promising रहें, बाकि सब ठीक हो जाएगा। :)

Point no. 1

2. मैं शादी के जोड़े में कैसी दिखूंगी


क्या मैं वैसी ही लगूंगी जैसी लगना चाहती थी? कार्टून तो नहीं लगूंगी... जैसी दुल्हन बनने के सपने मैंने देखे थे। हो सकता है आप वैसी लगें..उससे बेहतर लगें या वैसी न भी लगें..पर यकीन करिए अपने इस स्पेशल दिन पर आप एक प्यारी और खूबसूरत दुल्हन ज़रूर लगेंगी। Doubts दूर करने के लिए कुछ दिन पहले ही ड्रेस और हेयरस्टाइल में completely ready होकर देख लें कि आप कैसी लगने वाली हैं।

2

3. कहीं उस दिन बारिश न हो जाए


हां, हमें पता है आजकल सभी banquet halls वगैरह में शादी करते हैं फिर भी बारिश कई चीज़ों पर (खासकर मैनेजमेंट पर) पानी फेर देती है इसलिए आपकी ये चिंता वाज़िब है। पर मैडम! बारिश होनी होगी तो होगी ही..और नहीं होनी होगी तो नहीं होगी। कुदरत के इस खेल पर जब हमारा कोई कंट्रोल नहीं तो बेकार में क्यों टेंशन ली जाए।

3

4. शादी के दिन पीरियड्स..??


हां, ये प्रॉब्लम हो सकती है। इसके लिए बेहतर है कि अगर शादी के वक्त आपकी डेट्स हैं तो पहले ही एक gynaecologist से मिलें। वो आपको कुछ मेडिसिन्स ऑफर कर सकती हैं जिससे आपकी डेट 4-5 दिन के लिए postpone हो जाएगी और आप अपनी शादी आराम से एंजॉय कर पाएंगी। Yippee!!!

4.

5. तब तक मोटी न हो जाऊं


ये सोचकर अगर आप खाना avoid करेंगी तो आप अपने नॉर्मल मूड में नहीं रह पाएंगी। और क्या पता अगर आप ने वेट लूज़ कर लिया तो शायद आपका लहंगा mis-fit हो जाए!

5.

6. मेकअप खराब हो गया तो..


शादी के वक्त कोई भी खुद को बिना मेकअप नहीं देखना चाहता..पर आपका मेकअप सारी रात चले ये ज़रूरी नहीं। और विदाई के समय तो वैसे भी उसकी धुलाई हो जाती है इसलिए बेहतर है किसी अच्छे ब्रांड का मेकअप-सीलर इस्तेमाल करें जो आपके मेकअप को sealed रख सके।

6.

7. पता नहीं मैं उसके relatives को कैसी लगूंगी


शादी के वक्त उसकी और आपकी फैमिली से ऐसे बहुत-से लोग होंगे जो आपको पहली बार देखेंगे। और जब वो लोग आप दोनों को एक साथ देखेंगे तो ज़ाहिर है वो आपको compare भी करेंगे। पर ऐसे में आपको परेशान होने की ज़रूरत नहीं, experts कहते हैं कि आपको ऐसे समय में बिल्कुल नैचुरली behave करना चाहिए..क्योंकि वो लोग उस वक्त आपकी simplicity और आपका grace भी देखेंगे। Be sweet!

7.

8. बहुत ज्यादा खर्च हो गया


हम इंडियंस की यही प्रॉब्लम है। कम में हमारा दिल नहीं भरता और ज्यादा में घबराहट होती है। अब जो होना था वो तो हो ही गया मैडम..उस पर सोचकर क्या फायदा। ये सोचें कि उस बजट में आप सब कुछ कितना बेहतर कर सकती हैं।

8.

9. फोटो अच्छी नहीं आई तो..


हां ये तो problem हो जाएगी…..फेसबुक पर क्या चिपकाएंगी आप! शादी तो एक बार ही होगी..पर वो pics आप उम्र भर देखती रहेंगी इसलिए बेहतर है कि सोच-समझकर एक अच्छा wedding photographer चुना जाए जो आपको अलग-अलग angle से शूट भी करे और poses देने में भी हेल्प करे। ;)

9.

10. नया घर, नए लोग...


और नई जिंदगी...नई फैमिली को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। माना आपको बहुत सारे adjustments करने पड़ेंगें लेकिन इस नएपन का भी अपना एक अलग मजा है। बस patience के साथ नए घर और नई फैमिली को अपनाएं..सब अच्छा ही होगा।

10.

GIFs: Tumblr
Published on Sep 16, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!