ये 13 गलतियां दिखाती हैं आपको "Bulky"... जो आप नहीं हैं! | POPxo
Home  >  Fashion  >  Essentials
ये 13 गलतियां दिखाती हैं आपको "Bulky"... जो आप नहीं हैं!

ये 13 गलतियां दिखाती हैं आपको "Bulky"... जो आप नहीं हैं!

आपने ऐसे कपड़े पहने हैं जिनमें आप gorgeous लग रही हैं फिर भी कुछ है जो आपको परेशान कर रहा है... आपने अपनी तरफ से तो पूरी कोशिश की है लेकिन फिर भी खुद को आइने में देखकर आप बहुत depress हो जाती हैं। इसकी वजह वो गलतियां हैं जो खुद को style करते वक्त आप कर लेती हैं। कुछ ऐसी mistakes जो आपको उससे कहीं अधिक bulky या छोटा दिखाती हैं जितनी की आप हैं।

1. क्या जरूरी है बेल्ट लगानी

आपने बेल्ट को आखिरी hole में लगाया है लेकिन फिर भी आपकी टमी दो भागों मे बटी नज़र आती है ! इस पर एक ग्लास पानी पी लिया तो सांस लेने में भी दिक्कत। क्या वाकई बेल्ट लगाना केवल इसलिए जरूरी है क्योंकि ये trend में है या ड्रेस के साथ आई है ! और loose belt आपकी कमर और hips को चौड़ा दिखाती है। belt लगाने की ideal पॉजिशन है जब आपकी एक finger बिना पेट अंदर खीचें आसानी से अंदर जा सके और सांस लेने में भी आपको कोई दिक्कत न हो।

2. ऑप्शन और भी हैं

2 अगर आप बहुत लंबी नहीं हैं तो zillion straps shoes आपके लिए नहीं हैं क्योंकि ये आपकी हाइट को और कम दिखाते हैं। इसलिए सिंपल footwear पहनें, जिनमें ankle के आस-पास बहुत तामझाम न हों। ये आपकी silhouette को लंबा दिखाती हैं।

3. पॉकेट को अलमीरा न बनाएं

बेशक स्टाइलिश आउटफिट कई pockets के साथ आते हैं, लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि आप जो भी stuff अपने handbag में कैरी करती हैं उसे pockets में रखें… cell phone और lip gloss जैसी चीजें भी नहीं। क्योंकि इससे आपके hips ज्यादा bulky नज़र आते हैं।

4. जानें अपना focus point

अगर आपके bust हैवी हैं तो भूलकर भी statement नेकलेस न पहनें और अगर आपकी टमी हैवी है तो लॉन्ग नेकलेस न पहनें। क्योंकि ये आपके उसी body part पर ध्यान आकर्षित करते हैं। ऐसे में आप अपने फेस या हेयर स्टाइल को focus point बना सकती हैं।

5. हैवी बैग !

5 कंधे से लटका हुआ आपका पसंदीदा बैग आपके लिए कितना भी comfortable क्यों न हो देखने वालों को यह आपका lower पॉर्शन हैवी दिखाता है। फिर आप इसमें जो गैरजरूरी सामान लेकर चलती हैं वो आपकी सेहत के लिए भी अच्छा नहीं है। इसलिए बेहतर होगा अगर आप थोड़ा छोटा बैग carry करें।

6. वो जीन्स के कट

बेशक मार्केट में available jeans की different और stylish रेंज आपको कंफ्यूज कर देती है और आपको जो अच्छा लगता है आप खरीद लाती हैं। यकीन मानिए अगर आपकी जींस आपके body type के अनुसार होती है तो आपके comfort और look का क्लास ही अलग होता है।

7. इतनी परतें क्यों ?

इस बात में कोई शक नहीं है कि layers वाली dresses खूबसूरत लगती हैं। लेकिन तभी जब सब कुछ balanced हो। एक समय में upper और lower torso लेयर्ड न पहनें।

8. इनर्स mistake

8 अगर आपने स्मॉल या ओवर साइज inner पहने हैं तो आपके लुक को बिगाड़ने के लिए ये एक वजह काफी है। hips के ऊपर दिखती panty line आपकी skirt, jeans या दूसरी dress को उससे कहीं ज्यादा टाइट दिखाती है जितनी की वह है।

9. गलत लेंथ के टॉप्स

लंबे टॉप्स या कुर्ते आपको हमेशा पतला ही दिखाएं ऐसा जरूरी नहीं। कई बार ये just opposite काम कर रहे होते हैं। ध्यान रखें कि कुर्ते की length कभी भी शरीर के सबसे heavy part पर खत्म नहीं होनी चाहिए। अगर आपका hip part हैवी है तो ऐसे टॉप्स और कुर्ते पहनें जो या तो आपकी कमर तक लंबे हों या फिर आपकी low waist और घुटनों के बीच। heavy Thais होने की condition में घुटनों तक लंबे कुर्ते पहनें।

10. बहुत ढीले कपड़े

टॉप्स और कुर्तों की तरह ही जरूरी नहीं ढीले कपड़े आपके फेवर में ही काम करें। ये आपके body curves को ढक देते हैं और आपको अधिक मोटा दिखाते हैं। ऐसे कपड़ों को चुनें जो आपके curves को उभारने के साथ ही हैवी पार्टस को कवर करें।

11. बहुत tight कपड़े

11 जाहिरतौर पर आप इस problem से वाकिफ़ हैं… लेकिन बहुत tight कपड़ों के साथ ही ऐसे कपड़े भी जिनमें hem, कमर या बांहों पर कट हों, आपको अपने wardrobe से हटा देनें चाहिए।

12. ये भी जरूरी है

केवल गलत लंबाई के टॉप्स ही नहीं पेंट्स भी आपको bulky दिखाने का काम कर सकती हैं। condition यह है कि अगर आपकी लंबाई बहुत ज्यादा नहीं है तो ankle length यानि एड़ियों की लंबाई की पेंट्स न पहनें। ये आपके lower body parts को अधिक चौड़ा दिखाता है जिससे आपकी height कम लगती है।

13. इसे नज़रअंदाज न करें

अपनी body के सबसे पतले part को highlight करें। इसका सबसे सही तरीका यह है कि आपके कपड़ों का mid part आपके इस slim part पर आए। ऐसा करने से कपड़ों का fall सही बना रहेगा। यह आपके boobs के ठीक नीचे का part भी हो सकता है और ribs पार्ट भी। इसलिए इसे नज़रअंदाज न करें।
Published on Sep 22, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed