sex

Sex के बारे में गलत हैं ये 10 बातें!!

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

SEX….ज़िंदगी का वो अहम हिस्सा जिसके बारे में हमारे दिल में बहुत सारे सवाल होते हैं और जिसे लेकर हम बहुत कुछ सोचते हैं। हम सभी ने अपनी sex-life को लेकर काफी कुछ सोचा होता है...फिर चाहें आप ये लाइफ़ जी रही हों या इसमें कदम रखने वाली हों, सेक्स से जुड़ी कईं बातें आपके दिल-दिमाग में चलती रहती होंगी। वैसे तो सेक्स से जुडी कई बातें आप ने सुनी होंगी पर शायद ही आपको ये अंदाज़ा होगा कि इनमें से बहुत-सी बातें जिन पर आप यूं ही यकीन कर लेती हैं, भ्रम मात्र हैं। मतलब वास्तविकता से उसका कोई लेना-देना नहीं है। हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बता रहे हैं जिन पर आपको कभी भी यकीन नहीं करना चाहिए।



1. Loud है तभी अच्छा है


sex-myths-1

कुछ लोग foreplay के दौरान expressive रहते हैं, कुछ नहीं। कुछ लोग climax के दौरान चीख उठते हैं या आह-उह! की आवाज़ निकालते हैं, कुछ सिर्फ़ हांफ कर ही रह जाते हैं। मतलब ये कि आप और आपका पार्टनर सेक्स को भरपूर एंजॉय कर रहे हैं इसके लिए ज़रूरी नहीं कि आप दोनों आवाज़ के ज़रिए उसे ज़ाहिर करें। सेक्स का मतलब pleasure से होता है, आप बिना आवाज़ निकाले भी इसका आनंद ले सकती हैं।

2. Oral sex Real Sex नहीं है


sex-myths-2

आप जानती हैं कि ओरल सेक्स में भी न सिर्फ़ pleasure का बल्कि आपकी body-fluids का भी आदान-प्रदान होता है। इसमें भी आप अपने पार्टनर के साथ उसी तरह करीब होती हैं जितनी दूसरी तरह के सेक्स में होती हैं... फिर ये रियल सेक्स कैसे नहीं है।

3. पीरियड के दौरान सेक्स करने से आप प्रेग्नेंट नहीं होंगी




sex-myths-3

अगर आप पीरियड के दिनों मे सेक्स के लिए safe मान रही हैं तो एक बार फिर सोचिए। आपको पता होना चाहिए कि एक बार जब sperm आपके fallopian tubes में आ गया, उसके बाद वो 3 दिन तक सरवाइव कर सकता है। इसलिए अगर आप अपने पीरियड के आखिरी दिनों में सेक्स कर रही हैं तो सेफ सेक्स करना ही बेहतर है। इसकी संभावना भले ही कम हो लेकिन ऐसा नामुमकिन बिल्कुल नहीं है।

4. Fantasies का सच्चाई से कोई सरोकार नहीं


sex-myths-4

जी नहीं, जब तक वो fantasy भरे ख्याल आप दोनों के दिमाग में हैं और आप दोनों सेक्स के दौरान उसे फील कर रहे हैं तब तक आप सेक्स में फैंटैसी ला सकती हैं। बल्कि Fantasies आपके सेक्स को और भी रोमांचक बनाती हैं।

5. लड़कियों को सेक्स कम पसंद होता है


sex-myths-5

क्या आप सच में ऐसा सोचते हैं! इतनी बड़ी गलतफहमी मत पालो दोस्त! महिलाओं को भी sex उतना ही पसंद है जितना कि पुरुषों को। वो भी उसके बारे में उतना ही सोचती और excited रहती हैं जितने कि पुरुष। हमारी judgemental सोसाइटी में महिलाएं खुलकर इस बारे में बात नहीं कर पातीं पर इसका मतलब ये नहीं है कि वो सोचती ही नहीं।

6. Withdrawal भी अच्छा contraceptive है




sex-myths-6

Withdrawal वो कंडीशन है जिसमें पुरुष सेक्स के दौरान अपना sperm महिला की बॉडी में नहीं बल्कि बाहर निकालता है। पर ये कोई contraceptive नहीं है। Sperm से पहले निकलने वाले fluid में भी sperm के कुछ traces हो सकते हैं.. और अगर वो आपकी बॉडी में चले गए तो आप protected नहीं हैं।

7. अगर लक्षण नहीं मिले तो STDs की जांच ज़रूरी नहीं


sex-myths-7

STDs का मतलब वो बीमारियां जो सेक्स के दौरान हमें या हमारे पार्टनर को हो सकती हैं। ज़रूरी नहीं कि बीमारी के शुरू होते ही आपको उसके लक्षण नज़र आने लगें। कई बार महीने और साल लग जाते हैं Chlamydia, gonorrhea, syphilis, herpes और यहां तक कि HIV को पहचानने में, इसलिए अगर आपकी सेक्स लाइफ एक्टिव है तो इसकी जांच ज़रूरी है।

8. बड़ा है तो बेहतर है ;)


sex-myths-8

ये भी ज़रूरी नहीं है दोस्त..क्योंकि vaginal canal के कुछ ही सेंटीमीटर तक वो nerves होते हैं जो sexually active होते हैं। बहुत बड़ा penis किसी भी सेक्स की requirement नहीं है। कुछ समझीं आप!

9. डबल कंडोम डबल प्रोटेक्शन




sex-myths-9

ये आप से किसने कह दिया? आपको पता है कि कंडोम प्रेग्नेंसी रोकने में 97% तक कामयाब होते हैं, पर इसका मतलब ये नहीं कि आप दो कंडोम का इस्तेमाल करेंगें तो बाकि 3% की सुरक्षा भी आपको मिल जाएगी..बल्कि इससे खतरा और बढ़ जाता है क्योंकि 2 कंडोम आपस में टकरा कर फट जाते हैं और सारे प्रोटेक्शन पर पानी फिर जाता है।

10. Sex से आप मोटी होती हैं


sex-myths-10

आप खुद सोचिए, अगर सेक्स को एक बेहतरीन एक्सरसाइज़ माना जाता है तो आप इससे मोटी कैसे हो सकती हैं? दरअसल, शादी के बाद ये खाओ-वो खाओ के चक्कर में और नई लाइफस्टाइल में एडजस्ट करने की कोशिश में हम weight gain कर लेते हैं और सारा इल्ज़ाम सेक्स पर आ जाता है। नई बहू घर में बैठे-बैठे सिर्फ़ खाती-पीती रहेगी तो कुछ तो असर होगा न!

gifs: tumblr.com, giphy.com

 
Published on Sep 01, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question