Search page
Open menu

ये 7 बातें हैं Important सेक्स लाइफ में!

आप सेक्स लाइफ़ में इंवॉल्व हों या न हों पर सेक्स हमेशा से सभी के लिए हॉट टॉपिक रहता है। ऐसा सिर्फ़ इसलिए नहीं कि ये एक पूरी तरह निजी मामला है बल्कि इसलिए भी क्योंकि ये physical engagement से ज्यादा आपके inner sense को छूता है। यानि अगर कहा जाए कि सेक्स शरीर से ज्यादा मन का संबंध है तो गलत नहीं होगा। सेक्स आपके और आपके पार्टनर के बीच एक अनकही भाषा है जिससे आप उसे कहीं बेहतर तरीके से समझ सकती हैं। अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं और सेक्सुअली एक्टिव हैं तो आपको ये जानना चाहिए कि सेक्स का आपकी bonding बनाने में कितना बड़ा योगदान है :D । और अगर आप ये सिलसिला शुरू करने वाली हैं तो भी ज़रूर जानें कि इससे आपका रिश्ता कितना परवान चढ़ सकता है। अब शर्माना बंद करें और सेक्स की खूबियां पढें।

1. करीब आना है ज़रूरी


जैसे ही आप और आपका पार्टनर सेक्स करते हैं आपको लगता है कि दुनिया की कोई ताकत आपको अलग नहीं कर सकती..आप दोनों एक दूजे के लिए ही बने हैं वगैरह-वगैरह। पर आप ये सब कुछ सिर्फ़ रोमांटिकली इमैजिन नहीं कर रहीं, आपकी बॉडी में सेक्स के बाद ऐसे बदलाव आते हैं जो आपको इस सोच की तरफ खींचते हैं। जी हां, सेक्स करने के बाद आपकी बॉडी में oxytocin नामक हॉरमोन रिलीज़ होता है जिसे cuddle hormone भी कहते हैं। इसी के कारण आपकी बॉन्डिंग और मज़बूत हो जाती है।

regular-sex-1

2. अपना वो सेक्सी अवतार वापस लाएं


अपने रिलेशनशिप के हनीमून फ़ेज़ में कपल्स एक-दूजे के करीब रहने का, एक-दूजे को महसूस करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। पर ये टाइम खत्म होते ही रिलेशन का ये सेक्सी पार्ट कहीं गुम होने लगता है जो कि नहीं होना चाहिए। अगर आप किसी commitment में हैं तो उसे भरपूर जियें क्योंकि सेक्स आपकी लाइफ़ को न सिर्फ़ adventurous बनाता है बल्कि आप दोनों में स्फूर्ति भरते हुए आपको जवां दिल बनाता है। और इन सबके लिए फिर से आपको शुक्रिया करना चाहिए अपने हॉरमोन्स का (adrenaline, endorphins और  oxytocin) जो आपके लिए ये काम करते हैं।

3. वो खूबसूरत पल..अब फिर से


आज की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में पर्सनल स्पेस नाम की चीज़ जैसे मर ही गई है। सुबह से शाम तक ऑफिस का चक्कर.. घर तो सिर्फ़ सोने के लिए आना है। क्या यही लाइफ़ आप भी जी रही हैं? अगर हां तो थोड़ा सांस लें और खुद के लिए वक्त निकालें। रात में सोने से पहले एक-दो घंटे अपने पार्टनर के साथ वो रोमांटिक गेम खेलें जिसके बाद आप सुकून भरी नींद ले सकती हैं। आपको अहसास होगा कि आपकी ज़िंदगी में इसी चीज़ की कमी खल रही थी और अब आप ने फिर से उसे एक हसीन लम्हा दिया है।

regular-sex-3


4.  तारीफ भी है ज़रूरी


आप दोनों अक्सर एक-दूसरे को appreciate करते होंगे और ज़ाहिर है ये appreciation पाने के लिए आप मेहनत भी करती होंगी। जैसे कि एक रोमांटिक डिनर कुक करना या उसे बाहर नाइट-आउट पर ले जाना। वैसे आप उसे नाइट-इन पर भी ले जा सकती हैं ;) । सिर्फ़ आप और वो..मोबाइल, मैसेजेज़, ई-मेल्स जैसी चीज़ों से कोसों दूर अपने ही बेडरूम में आप दोनों एक-दूसरे को स्पेशल फील करा सकते हैं..जहां आप दोनों के बीच एक रेशे की भी दूरी न हो..और आप इसी unspoken language में उसे appreciate भी कर सकती हैं।


5.  प्रैक्टिस करें..


वैसे सेक्स भी किसी एक्सपेरिमेंट से कम नहीं होता। आप हर बार इसमें कुछ नया सीखती हैं..तो क्यों न ये सीखने-सिखाने का सिलसिला यूं ही चलने दिया जाए! अपनी बेडशीट को किसी प्रोजेक्ट का स्प्रेड-शीट समझकर उसपर खूब प्रैक्टिस करें। अगर आप ने किसी मूवी या मैगेज़िन में कुछ देखा है तो उसे कॉपी करने की कोशिश करें। हो सकता है इस एक्सपेरिमेंटेशन में आपको कामयाबी न मिले और आप उस सीन को कॉपी करते हुए गलतियां कर बैठें। ऐसी छोटी-छोटी गलतियां आपको जी भरकर हंसने का मौका देती हैं और आप दोनों और करीब आते हैं। अब वो गलती आपके लिए एक खूबसूरत लम्हा बन जाती है जिसे आप हमेशा के लिए समेट लेती हैं।

regular-sex-5

6. सेक्स के पीछे का साइंस


साइंस के मुताबिक सेक्स एक बेहतरीन एक्सरसाइज़ है। अरे! जब एक्सरसाइज़ है तो रोज़ करना चाहिए न! सभी तो डेली एक्सरसाइज़ की नसीहत देते हैं। वैसे भी सेक्स से स्ट्रेस कम होता है। अगर आप दोनों स्ट्रेस में हैं तो फौरन आधे घंटे का वक्त निकालें और स्ट्रेस को दूर भगाएं। स्ट्रेस के कारण एक-दूसरे से दूर भागने से अच्छा है कि मिलकर उसकी छुट्टी की जाए। :) 

7. बात करने से ही बात बनेगी


और यहां बात करने के लिए आपको कुछ भी बोलने की ज़रूरत नहीं। आप कुछ न बोलें और वो सब कुछ समझ जाए..इससे अच्छा क्या हो सकता है! सेक्स वो अनकही भाषा है जिससे आप दोनों अपना प्यार और हक़ के साथ-साथ एक-दूसरे के प्रति समर्पण भी ज़ाहिर करते हैं। इस दौरान आपके बीच कोई भी बैरियर नहीं होता और आप अपने desires ज़ाहिर कर सकते हैं।

regular-sex-7

सेक्स सिर्फ़ physical intimacy नहीं है, ये आपके रिलेशन को हरा-भरा रखने के लिए कुदरत की पेशकश है।

GIFs: Tumblr, Giphy
Published on Sep 07, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!