आपके Face Cut के लिए ये है परफेक्ट Earrings! | POPxo

आपके Face Cut के लिए ये है परफेक्ट Earrings!

Garima Singh

Guest Contributor

Display में लगे हुए तो ये earrings बहुत खूबसूरत लग रहे थे लेकिन पहना तो चेहरा अजीब लगने लगा ! आपके साथ भी ऐसा कईं बार हुआ होगा। दरअसल जरूरी नहीं जो इयरिंग्स आपको अपील करें वो पहनने के बाद आपके चेहरे को भी खूबसूरत बनाएं। तो earrings खरीदते समय उनकी खूबसूरती के साथ ही अपने फेसकट का भी ध्यान रखें। ऐसे जानें अपने face-cut और अपने लिए perfect earring shape को।

facecut

1. Round शेप फेस


earrings-3

आपको कुछ लंबा ट्राई करने की जरूरत है। हैंगिंग्स की different shapes आपके लिए ही तो हैं। oval, elongated और narrow शेप आप कुछ भी ट्राई कर सकती हैं। मोती, क्रिस्टल और जैम स्टोन्स में dangler Earrings आपके लिए सबसे सही चुनाव होगा। राउंड को छोड़कर आप कोई भी geometric shape अपने इयर स्टफ में try कर सकती हैं। ध्यान रखिए आपके पतले इयरिंग्स मीडियम length के होने चाहिए।

क्या न करें : राउंड शेप इयरिंग्स को हमेशा NO कहना है। wide hoops और danglers आपके लिए बिल्कुल नहीं हैं।

2. Diamond और heart शेप फेस


earrings-2

इस तरह के फेसकट में chin part पतला होता है और गाल शार्प होते हैं। इस फेसकट की girls को elongated curves या नीचे की ओर चौड़े इयरिंग्स चुनने चाहिए। dangler, teardrop और झुमकियां आपके लिए best हैं। ये डिजाइन्स आपके फेस को बैलेंस लुक देनें का काम करेंगें। इससे पूरा ध्यान आपके शार्प / स्लिम फेस से हटकर आपकी आंखों पर फोकस होगा। hey! यह तो नज़रों के तीर चलाने की अच्छी opportunity है !

क्या न करें : बड़े गोल और चाकोर शेप के इयरिंग्स पहनने से बचें। ये चेहरे को एसिमिट्रिक लुक देंगे। बहुत छोटे बटननुमा इयरिंग्स भी आपके लिए नहीं हैं।

3. लंबे और पतले चेहरे के लिए


earrings-1

अगर आपका चेहरा पतला और लंबा है तो आप मीडियम साइज़ के हैंगिंग्स prefer कर सकती हैं जो आपके कान और कंधे की मिड length तक ही लटकें। ये आपके चेहरे को wide दिखाएंगे। खूबसूरत बोल्ड स्टड और बड़े हूप्स आपके लिए ही बने हैं। सिल्वर और गोल्ड में बने राउंड शेप जैम-स्टोन earrings भी आपके चेहरे को wide look देंगे। ग्लैमरस लुक के लिए आप क्यूबिक शेप में क्रिस्टल studs ट्राई कर सकती हैं।

क्या न करें : कंधे को छूते या कंधे से नीचे लटकते long earring भूलकर भी न पहनें। ये आपके चेहरे को ज्यादा पतला और लंबा दिखाएंगे। बहुत छोटे studs भी avoid करें।

4. Square शेप फेस


earrings-4

इस फेसकट में chin के पास का हिस्सा थोड़ा चौड़ा होता है। इस jaw line के लिए dangler सबसे सही choice है। इसके अलावा टीयर ड्रॉप और मीडियम साइज के जैम स्टोन से सजे सिल्वर/ गोल्ड ईयरिंग्स भी आप पर जचेंगें। dangler earring चुनते समय उनकी शेप का खास ध्यान रखें। फ्लॉवर, सरक्यूलर और हार्ट शेप को चुनें। ये chin bone को सॉफ्ट लुक देंगें।

क्या न करें : गोल और चाकोर शेप में बड़े earrings try न करें। क्योंकि ये चेहरे को और ज्यादा चौड़ा दिखाते हैं।

5. Oval शेप फेस


earrings-tear drop

जिन ladies का फेसकट oval शेप होता है उन्हें सब तरह के इयरिंग्स पहनने की blessings मिली हुई हैं। जहां बाकी face-cut वाली ladies को सेम शेप earrings पहनने के लिए मना किया जाता है वहीं आप oval शेप के earrings के साथ elegant look को बढ़ा सकती हैं। teardrop इयरिंग्स भी आपको बैलेंस लुक देंगे।

क्या न करें : जैसा पहले ही बताया गया है कि आपके चेहरे पर हर तरह के earrings फबेंगे। तो आप किसी एक ही टाइप और शेप के earrings में न बंधी रहें।

6. Triangle शेप फेसकट


earrings-6

आपको चेन हैंगिंग्स वाले नीचे से ब्रॉड लुक वाले इयरिंग्स पहनने चाहिए। झुमकियां, टीयर ड्रॉप earrings आपके लिए बेस्ट हैं। टीयर ड्रॉप और हैंगिग्स में मिड लैंथ चुनना बेहतर होगा। आप झुमकी स्टाइल में diamond shapes भी चुन सकती हैं। यह चेहरे को बेहतर contrast look देगा।

क्या न करें : geometrical शेप और stud earrings को avoid करें। ये आपके forehead को और चौड़ा दिखाएंगे।

Images : shutterstock.com
Published on Sep 17, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about