कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo

कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?

Garima Singh

Guest Contributor

Sex को लाइफ में involve करना ही काफी नहीं है, जैसे हर काम में छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना होता है वैसे ही sex भी perfect relation के लिए consciousness की डिमांड करता है। तो ध्यान दीजिए कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं अपनी सेक्स लाइफ में ये mistakes …

1. चाहत तो है लेकिन कह नहीं पातीं


3, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

आप हमेशा ही उसकी पहल का इंतजार करती हैं, भले ही आपका मन sex activity में शामिल होने का हो। लेकिन अपनी इच्छा को दबाकर आप उसके proposal का wait करती हैं...इतना shy होना भी किस काम का? अगर कभी आप पहल करेंगी तो यकीन मानिए आपके partner को खुशी भी होगी और वह खुद को valuable भी फील करेगा। इसलिए go commando ! आज आप पहल करिए और उसे बताइए कि उसकी presence कितनी खास है आपके लिए।

2. Foreplay है जरूरी


Sex मतलब intercourse ... और game over ! नहीं मैडम ऐसा नहीं है! यह इससे कहीं ज्यादा है । heart , mind और soul का अटैचमेंट होता है सेक्स। इसलिए इसे लेकर aware रहें। intercourse से पहले और बाद में अपने आप को और अपने partner को पूरा टाइम दें।

3.बातों से बनेगी बात


sex-mistakes-3, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

कभी भी न हिचकें अपने partner को यह बताने में कि आप अभी need feel कर रही हैं... खुलकर बात करें , बातों से ही बात बनेगी। जो act आपको असहज कर देते हैं उनके बारे में भी उसे बताएं। ...और जो आपको pleasure देते हैं उनके बारे में भी। यकीन मानिए आपकी बेबाकी आपकी bed bonding को और मजबूत करेगी।

4. Too Much फीडबैक


बात करना जरूरी ही नहीं बहुत जरुरी है ! लेकिन हर बात या activity पर feedback या instruction देना ऊब पैदा कर सकता है। शायद आपके पार्टनर को अच्छा भी न लगे। इसलिए कभी-कभी Flow में बह जाना बुरा नहीं । बिना कुछ कहे, बिना कुछ सोचे leave room for Spontaneity .

5. ये गलत नहीं बहुत गलत है!


sex-mistakes-5, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

रियल sex रील sex से बहुत अलग होता है । हमारी body के curbs और movements उतने flexible नहीं हो सकते अगर हम एथलीट या थोड़े specific नहीं हैं। यहां अपनी expectation को manage करने की जरूरत है... इसलिए नकल न करें तो बेहतर है। उन पोस्चर्स को ट्राई करने से पहले अपनी सेफ्टी का पूरा ख्याल कर लें।

6. झट से “ना” न बोलें


उसके सुझाए किसी भी idea को पूरा सुनें बिना या सुनते ही न बोल देना ठीक नहीं। असहज हों तब भी यह कहते हुए एक बार try करें कि ये मैं ट्राई कर रही हूं लेकिन श्योर नहीं हूं।

7. रेस्पॉन्स जरूरी है


sex-mistakes-7, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

उसकी कही-अनकही बातों पर रेस्पॉन्स करना जरूरी है । यह mood को बनाए रखने और flow के साथ बहने में मददगार है। जरूरी नहीं हर बात में शब्दों का इंतजार करें bed पर अपने partner के दिमाग को पढ़ लेना आपकी chemistry के लेवल को बताता है।

8. मजिलें और भी हैं


Sex मतलब फुल बॉडी engagement ! केवल body के कुछ “खास” parts तक खुद को सीमित रख आप कुछ miss कर रही हैं। हर किसी की body में sensational parts अलग होते हैं। इन्हें Explore करें। जैसे सुपर सेंसेटिव ears , neck , nibbled और foot-rub…

9. उसके pleasure पर ध्यान न देना


sex-mistakes-9, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

क्या वाकई आप ऐसी कोई गलती कर रही हैं...तो तुरन्त सुधार लीजिए। क्योंकि ये pleasure के साथ ही bonding का issue है। आप उसके comfort और pleasure का जितना ध्यान रखेंगी आपको return उससे ज्यादा मिलने वाला है। आखिर उसकी खुशी आपको कहीं अधिक प्यारी है ! अगर अापका मूड है और उसका mood नहीं है तो force न करें...

10. अपने pleasure को ignore करना


उसकी खुशी में आपकी खुशी ... बिल्कुल सही है और हम समझ सकते हैं। लेकिन ऐसा हमेशा हो ये भी तो जरूरी नहीं है। तो उन acts से उसे वाकिफ कराएं जो आपके pleasure के secret हैं । यकीन मानिए next inning आपकी उम्मीदों से कहीं बेहतर होगी !

11. क्या ये भी बताना होगा?


sex-mistakes-11, कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं ये Sex Mistakes?  | POPxo, sex

अब ये न कहिए कि safe sex के बारे में भी हमें आपको बताना होगा। सही समझीं -condom ! इस myth से बाहर आइए कि safety tools से sex उतना interesting नहीं रह जाता । Darling यह केवल दिमाग की एक स्टेज है जिससे आपको बाहर आना है…

12. Please ये मत करो…


इस वक्त अपने partner के साथ bed पर हैं और ये write-up पढ़ रही हैं! ये गलती क्यों sweetie? यह परफॉर्मेंंस का time है तो go ahead...इस article को me-time में पूरी तसल्ली से पढ़ना । :)

Gifs: tumblr.com
Published on Sep 30, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question