दागों को छुपाने के साथ ये 5 काम भी करता है कंसीलर | POPxo

दागों को छुपाने के साथ ये 5 काम भी करता है कंसीलर

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

अचानक आने वाले मुहासों और हल्के-फुल्के दाग-धब्बों को छुपा के कंसीलर आपको एक फ्रैश और क्लीन लुक देता है। और क्यों ना करे आखिर इस काम में माहिर है ये। लेकिन क्या आपको पता है कि यही कंसीलर आपकी आँखों की puffiness को कम कर सकता है, यहां तक की आपको सेक्सी pout भी दे सकता हैं?? यहां हम आपको बता रहे हैं एक क्विक गाइड जो आपको कंसीलर के 5 बेहतरीन uses बताएगी ताकि आप लगें fab और gorgeous। ये सीक्रेट टूल कई तरह से इस्तेमाल होकर आपके चेहरे पर जादू कर सकता है!

con-1

सबसे पहले अपने लिए सही कंसीलर चुनें


सभी कंसीलर एक जैसे लगते हैं लेकिन उनमें बहुत मामूली सा फर्क होता है। हमेशा tinge चेक करके ही कंसीलर खरीदें। Yellow बेस वाला कंसीलर आपको फ्रेश दिखाता है और शाम को बाहर जाने के हिसाब से परफेक्ट है। हम में से अधिकतर लोग फाउंडेशन लगाने से पहले इसी शेड का इस्तेमाल करते हैं। अगर आपका कंसीलर लगाने पर पिंक हैं तो ये दाग, मुँहासे वगैरह को छुपाने के लिए परफेक्ट है और साथ ही ये आपकी स्किनटोन को ग्लो देता है। आखिर में ग्रीन tinged कंसीलर rosacea (अगर आपको ये है तो), चोट के निशानों और धब्बों को छुपाने के लिए लाजवाब है।

 

1. ज़िद्दी ब्लैकहेड्स, रेडनेस और varicose वेंस छुपाएं


nose-400x339

अधिकतर चेहरे से ज़्यादा हमारी नाक ऑइली होती है इसलिए वहां पर ब्लैकहेड्स, रेडनेस या कभी-कभार कुछ वेंस नज़र आ जाती हैं। ऐसे में आप क्रीमी कंसीलर (जो ज़्यादा ऑइली ना हो) जैसे मैक स्टूडियो फिनिश कंसीलर SPF 35 अपनी नाक और उसके आस-पास पुराने डॉट तरीके से लगाए। ब्रश या उंगलियों की मदद से कंसीलर को pat करते हुए स्किन में अच्छे से ब्लेंड करें। आखिर में loose पाउडर डस्ट करें ताकि वो अच्छे से सेट हो जाए और लम्बे समय तक टिका रहे।

2. Puffiness को कहें ना


eyes-400x399

कभी-कभी ऐसे दिन भी होते हैं जब आपकी स्किन ना तो स्मूथ दिखती है और ना ही स्मूथ महसूस होती है। ये ज़्यादा स्ट्रेस या डाइट में ज़्यादा नमक लेने की वजह से हो सकता है। ज़्यादातर लोगों की आंखों के आस-पास puffiness आ जाती है जिसे जादुई yellow कंसीलर से दो मिनट में गायब किया जा सकता है। अपनी स्किन को रेडियंट, बेदाग़ और आंखों को ब्राइट लगाने के लिए यूज़ करें Missha स्टाइल अंडर eye ब्राइटनर कंसीलर। सबसे पहले मॉइस्चराइजर लगाएं और फिर कंसीलर में थोड़ा सा हाइलाइटर मिला के कंसीलर ब्रश से ब्लेंड कर लें।

3. बिना हाइलाइटर के ग्लो इफ़ेक्ट लाएं


highlight

अगर आपने हाइलाइटर पर खर्च करने की ज़रूरत नहीं समझी (या आपको वो यूज़ करना नहीं आता) तो यूथफुल ग्लो पाने के लिए इसकी जगह आप कंसीलर का यूज़ कर सकते हैं। अपनी स्किनटोन से दो शेड लाइट कंसीलर लाएं जिसमें रेडिएंट इफ़ेक्ट हो। उँगलियों की मदद से उसे अपनी चीकबोन्स के पास, आंखों के बाहर के कॉर्नर के नीचे से लेकर आईब्रो की टिप तक सेमीसर्कल मोशन में pat करें। थोड़ा सा नाक के ब्रिज पर लगाएं और ब्लेंड करें और दो मिनट में पाएं सुन्दर और चमकदार चेहरा। इस सीक्रेट हाइलाइटिंग ट्रिक के लिए हमारी पसंद है अर्बन डीके क्रेयॉन पेंसिल कंसीलर

4. डार्क सर्कल्स को दफ़ा करें


shutterstock_224074678-400x292

क्रीमी textured कंसीलर eye बैग्स को कवर करने के साथ-साथ अंडर eye एरिया को हाइड्रेट करता है जिससे किसी को पता नहीं चलता कि आपकी नींद पूरी नहीं हुई है। पिंक-बेस्ड कंसीलर बेनिफिट erase पेस्ट यूज़ करें जो डार्क सर्कल्स के ब्लूइश अंडरटोन को बहुत बढ़िया ढंग से छुपाता है। आंखों के इनर कॉर्नर से शुरू करते हुए आउटर कॉर्नर तक डॉटेड लाइन बनाएं। स्पोंज या रिंग फिंगर की मदद से इसे बाहर की तरफ ब्लेंड कर लें। Loose पाउडर ब्रश कर लें ताकि ये बिना क्रीज़ के अच्छे से सेट हो जाए।

5. सेक्सी pout पाएं


lips-400x525

बोल्ड रंग की लिपस्टिक लगाने से पहले अपने होठों के अराउंड कंसीलर लगाएं और पाएं diva लुक। अपनी स्किन टोन से मिलता जुलता रंग चुनें, ये एक खाली पन्ने की तरह काम करेगा। इसकी वजह से आपका लिप कलर पहले से ज़्यादा ब्राइट लगेगा और ये आपके pout को pop करने में मदद करेगा। साथ ही ये प्राइमर का भी काम करेगा जिससे आपकी लिपस्टिक टस से मस नहीं होगी और पूरा दिन आपके होठों पर टिकी रहेगी ;)
Published on Sep 10, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about