Search page
About
Open menu

हर शादी में आपको ज़रुर मिलते हैं ये 10 तरह के लोग

कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक हमारे खाने-पीने और रहने के तौर-तरीके भले ही अलग हों लेकिन किसी बड़े प्रोडक्शन हाउस की फिल्म की तरह हम अपने घर की शादी के हर function को जैसे पेश करते हैं वो एकता कपूर के सीरियल्स को कड़ी टक्कर देता है। सिंधी-मारवाड़ी, गुजराती, मद्रासी, मराठी और राजस्थानी..इन सब की शादियां अलग-अलग रस्मों-रिवाज़ से होती हैं फिर भी सब में बहुत कुछ कॉमन मिल ही जाता है। जैसे - शादी के आउटफिट्स और खाना-खज़ाना पर किए गए खर्च और शादी पर आए लोगों की वैराइटी। लोगों की कुछ वैराइटी ऐसी होती है जो आपको हर इंडियन शादी में मिल जाएगी। किस टाइप के लोग हैं वो, बताते हैं हम।

1. वो मैचमेकर आंटी


ये आंटी शादी अटेंड ही इसलिए करती हैं ताकि ये शादी में आए तमाम ‘eligible’ लड़के और लड़कियों को स्कैन कर सकें और बता सकें कि किसकी जोड़ी किसके साथ जमेगी। मतलब अगली शादी की प्लानिंग ये शादी होने से पहले..बाप रे! क्या मैनेजमेंट है!

1

2. जो मिले सब खा जाओ.. टाइप लोग


शादी का मतलब वो रस्म-रिवाज़, सात फेरे और कन्यादान होता है! इन्हें तो बस इतना पता है कि शादी में मुफ्त का buffet मिलता है..शादी अटेंड करने का इनका sole purpose मुफ्त का खाना है। Buffet खुलने के बाद इन्हें ये भी ज़रूरी नहीं लगता कि नए couple से मिल लें.. ऐसे काम तो होते रहेंगे, पहले पेट पूजा फिर काम दूजा! :D पर कोई बात नहीं इनके खाने की tendency ही आपका per plate charge वसूलती है।

2

3. वो खूबसूरत सहेलियां


अपनी बॉलीवुड फिल्मों की शादियां तो आपने देखी ही होंगी...और रियल शादी देखी है? ये सहेलियां एक साथ झुंड में खिलखिलाती हुई चलती हैं ;) । खुद को सुपर-स्पेशल बनाने में ये कोई कसर नहीं छोड़तीं। इनकी नज़रें किसी ‘cute guy’ को तलाशती हैं।

3

4. वो छोटे बच्चे


अगर आप शादियों में जाती रहती हैं तो आपको पता होगा कि यहां खूबसूरत हसीनाओं और जवां-दिलों के अलावा भी बहुत-से लोग आते हैं जैसे उम्रदराज़ लोग और छोटे बच्चे। इन बच्चों की हरकतें देखकर आप समझ गई होंगी कि बच्चा संभालना बच्चों का खेल नहीं! इनका रोना-धोना लगा रहता है। ये अपनी मम्मी के साड़ी का पल्लू भी नहीं छोड़ते..अब उन्हें कौन समझाए कि वो पल्लू ठीक करने में उनकी मम्मी ने आधा घंटा बर्बाद किया है।

4

5. कुछ alcoholic लोग


Couple को तो बाद में भी बधाई दे देंगे पर इन्होंने अपने कपड़े बदल कर आने की ज़हमत सिर्फ इसलिए उठाई क्योंकि इन्हें पीने का खूब शौक है। Whisky और beer की बोतल लेकर नाचते हुए तो ये खुद को किसी सुपर स्टार से कम नहीं समझते।

5

6. हमारे disco dancers


हर शादी में आपको कुछ मिथुन दा और प्रभुदेवा मिल जाएंगे जिन्हें डांस का बेहद शौक होगा.. काश! उनके steps भी नए होते.. पर वो तो 1970s में ही सिमट गए।

6

7. वो unofficial photographer


एक फोटोग्राफर और विडियोग्राफर तो आप ने appoint किया है.. पर ये दूसरे हैं जो लगातार क्लिक्स करते रहते हैं.. अरे! facebook पर अपलोड करनी है यार!

7

8. वो super-modern और बातूनी आंटी


इनसे मिलिए.. ये मालिनी आंटी हैं..दिल्ली से। इन्हें बातें करने का बहुत शौक है, इतना कि जब तक आपके कान से bleeding न हो, इनकी बातें खत्म नहीं होतीं। हस्बैंड की दी हुई नई कार और डायमंड सेट से लेकर बेटे की सैलरी और नाती-पोते के खिलौनों तक.. इन्हें सब कुछ सुनाना पसंद है..उफ़्फ़!!!

8

9. शादी में आए VIPs


वैसे तो हिंदुस्तानी मेहमान-नवाज़ी में कोई कसर नहीं छोड़ते फिर भी हर शादी में कुछ खास लोग होते ही हैं, जैसे कोई business tycoon या politician जिनके आते ही सब कुछ रुक-सा जाता है और मेजबान दोनों हाथ बांधे खडे रहते हैं।

9

10. जिसे आप जानती ही नहीं


कुछ ऐसे भी लोग होते हैं जिन्हें आप जानती ही नहीं और न ही वो इस शादी में इंट्रेस्ट रखते हैं। कोई कहता है कि वो शर्मा जी का बेटा है तो कोई इस बात का दावा करता है कि वो दुल्हन के भाई का दोस्त है.. वो कौन है, वही जाने! :)

10

GIFs: Giphy,Tumblr
Published on Aug 14, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!