शादी के बाद: ये 6 बातें बना सकती हैं आपको बेस्ट भाभी!! | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Relationships  >  Family
शादी के बाद: ये 6 बातें बना सकती हैं आपको बेस्ट भाभी!!

शादी के बाद: ये 6 बातें बना सकती हैं आपको बेस्ट भाभी!!

हम सभी अक्सर यह बात सुनते हैं कि “रिश्तों की डोर बहुत नाज़ुक होती है।” ऐसे में बात जब ससुराल के रिश्तों की हो तो नज़ाकत और बढ़ जाती है। खासकर जब रिश्ता ननद-भाभी का हो। थोड़ी सी लापरवाही आपके इस रिश्ते में खटास ला सकती है। भाई-बहन का इमोशनल attachment भाभी के आने के बाद बिल्कुल न बदलें, इसकी जिम्मेदारी अब आपकी भी है। ऐसे में अपनी उस ननद को स्पेशल feel कराएं जिसे अब तक आपका पति स्पेशल feel कराता आया है। popxo आपके लिए लाई है कुछ sweet tips जिन्हें follow कर आप न केवल darling bhabhi बन जाएंगी बल्कि इस प्यारे रिश्तों को एंजॉय भी करेंगी।

1.दोस्ती हर रिश्ते में प्यार भर देती है

ऐसे बनें बेस्ट भाभी 1 किसी भी रिश्ते में दोस्ती वाली feelings जगाई जा सकती है। कोशिश कीजिए... ये इतना भी मुश्किल नहीं है। साथ में बाहर जाइए, साथ-साथ हेयरकट लीजिए, विश्वास कायम रखते हुए एक-दूसरे से अपनी बातें शेयर कीजिए। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप इतनी अधिक closeness बढ़ा लें कि रिश्ते में थोड़ी भी दूरी आने पर आप एक-दूसरे की दुश्मन हो जाएं ! या एक साथ एक घर में रहना मुश्किल हो जाए। यानी सब कुछ सोच समझ कर करिए।

2.प्यारी ननद के लिए प्यारा तोहफा

bhabi-2 छोटा हो या बड़ा गिफ्ट हम सभी को पसंद आते हैं। तो समय-समय पर अपनी sister-in-law के लिए कोई न कोई उपहार लेते रहिए। इनमें बुक्स और स्पा वाउचर भी शामिल हो सकते हैं। इनके अलावा उसकी पसंद नापसंद के बारे में तो आप जान ही गई हैं, गिफ्ट चुनते वक्त इनका खयाल रखें। अपने प्यारे भाई की प्यारी सी wife से मिली ये pampering आपकी ननद के दिल को छू जाएगी। एक सबसे जरुरी बात...आप बदले में कुछ मिलने की अपेक्षा न करें।

3.नज़रिए का सम्मान करें

ऐसे बनें बेस्ट भाभी 3 बेशक आप दोनों की परवरिश का माहौल एकदम अलग रहा हो, फिलहाल आपकी priority में उसके point of view को समझना होना चाहिए। उसकी बातों और काम करने के तरीकों में positive points खोजें और इनके लिए उसकी तारीफ करें। बेशक negative बातें भी होंगी उसके व्यवहार में लेकिन ये तो human behavior का पार्ट है। so take it easy !

4.दायरे भी हैं जरुरी

ऐसे बनें बेस्ट भाभी 4 आप और आपकी ननद के बीच closeness कितनी भी क्यों न हो या वह आपके पति की कितनी भी लाडली बहन क्यों न हो, इस बात का ध्यान रखें कि वह आपकी शादीशुदा जिंदगी में दखल न दे। ये शेयरिंग आगे जाकर आप दोनों के बीच खटास पैदा कर सकती है। आप भी husband और अपने बीच की fights or disputes उसके साथ शेयर करने से बचें। इस तरह की शेयरिंग करके आप खुद ही उसे अपनी personal life में दखल के लिए invite करेंगी। एक और खास बात बनावटी न बनें। अपनी originality को कायम रखते हुए polite बनी रहें।

5.जब चीजें आपके favor में न हों

ऐसे बनें बेस्ट भाभी 5 हो सकता है आपकी sister-in-law से आपकी bonding बहुत अच्छी हो, खाने की टेबल पर आप घर-परिवार की बातों पर discussion करती हों और यह भी हो सकता है कि आप दोनों के बीच अक्सर तनाव हो जाता हो। तनाव वाली स्थिति में एक-दूसरे पर आरोप लगाने वाली स्थिति से बचें। याद रखें आप दोनों के बीच differences हैं। यह सोच सही decision लेने में आपकी मदद करेगी। ...और हां!!!! किसी भी सूरत में अपने पति से शिकायत न करें और न ही बीच-बचाव करने को कहें।

6.कभी न करें back biting

ऐसे बनें बेस्ट भाभी 6 भले ही उसका व्यवहार कितना ही बुरा क्यों न हो, कभी उसके पीछे उसके बारे में बातें न करें। रिश्तेदारों के बीच हुई बातें एक से दूसरे तक पहुंचती ही हैं। इससे आपके रिश्ते में तो दूरियां बढ़ेंगी ही बाकी लोगों के सामने आपकी image भी खराब होगी। अगर आप इन सब बातों का ख्याल रखते हुए अपनी ननद को प्यार देंगी तो आप बन जाएंगी उसके लिए दुनिया की बेस्ट भाभी!! :)
Published on Aug 28, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed