ponytails

अब Ponytails भी देंगी आपको नया और Fabulous Look!!

Garima Singh

Guest Contributor

कितनी बार होता है जब हम सुबह जल्दी की वजह से या मन न होने की वजह से बालों को शैंपू नहीं करते। लेकिन फिर भी यह तो सभी चाहेंगें कि उनके बाल हर हाल में अच्छे और स्टाइलिश लगें। बाल तरीके से न बने हों तो स्टाइलिश ड्रेस और मेकअप भी अपनी रंगत खो देतें हैं। ऐसे में परेशान होना लाज़िमी है। आपको इस सिचुएशन से निजात दिलाने के लिए हम लाएं हैं cool pony tails! अब बात चाहे देरी की हो या मूड की आप के बाल आपको हर हाल में स्टाइलिश लुक देंगें ही। तो तैयार हो जाइये यंगर एंड स्मार्टर दिखने के लिए ...

1. साइड का कमाल


Ponytail 1
हर फेस कट और उम्र पर जंचने वाले हेयर स्टाइल्स में एक है साइड पोनीटेल। खूबसूरत दिखना आसान हो जाता है जब हम अपनी age और face cut के अनुसार बाल बनाना जानते हों। साइड पोनीटेल को आप दो तरह से बना सकती हैं। एक कान के एकदम पीछे जैसे परिणीति ने बनाई हुई है और दूसरे बालों को ढीला रखते हुए सामने की तरफ। जैसे करिश्मा ने बनाई हुई है। दिन में इसके साथ फेस पर हल्का मेकअप और रात में पोनी पर ग्लिटर या कुछ स्टाइलिश hair accessories भी लगा सकती हैं।

2. हाई पोनी


Ponytail 2
अपने आत्मविश्वास और मॉडल लुक को उभारने के लिए हाई पोनी यानी ऊंची पोनी टेल बेस्ट ऑप्शन है। इससे आपकी चिकबोन यानी गालों का उभार बहुत अच्छे से नजर आता है। इससे आप लंबी भी लगेंगी। अगर आपकी हाइट कम है तो हाई पोनी ऑल टाइम बेस्ट हेयर स्टाइल भी हो सकता है। इसे बनाने के लिए अपने बालों को ऊपर उठाते हुए सिर के बीचों बीच बांधे। बालों को क्लीन लुक देने के लिए ब्रिस्टिल ब्रश और हेयर स्प्रे यूज़ करें। अगर आपके बाल लम्बे हैं तो पोनी बनाने के बाद नीचे से कर्ल करें। इससे बालों को फुलनेस मिलेगी और आपका गर्लिश लुक उभर कर आएगा। बिलकुल ऐश्वर्या की तरह। सेक्सी ब्लैक ड्रेस और पिंक लिपशेड के साथ हाई पोनी बनाकर ऐश ने अपने लुक को कैजुअल कूल लुक में बैलेंस किया है।

3. गुथी हुई पोनी टेल

ponytai 3
आप हाई पोनी को गूथकर भी बना सकती हैं। आपके बाल लम्बें हैं और आपने बालों में तेल लगा रखा है ऐसे में कहीं बाहर जाना हो तो गुथी हुई हाई पोनी से बेहतर कुछ नहीं। आप चाहें तो आधे बालों को गूथकर आधे बालों को खुला छोड़ सकती हैं। अगर बालों में तेल लगा हुआ है तो यह गुथी हुई पोनी टेल आपको एक स्टाइलिश लुक देगी और अगर बिना तेल लगे बालों में ये बनाएंगी तो आपका हेयर स्टाइल बेहद हॉट लगेगा।

4. ये है 60 का अंदाज


ponytai 4
अपने बालों को आगे की ओर पफनुमा बनाते हुए टॉप हेड पर पतले रबरबैंड की मदद से बालों को अच्छे से बांधे। नीचे के बालों को खुला और उनकी लय में रहने दें। मतलब इन पर कोई मशक्कत न करें। हां इन्हें दिनभर ऐसे ही बनाये रखने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं। जब बोल्ड लुक चाहें तो इस स्टाइल को आजमा सकती हैं। दीपिका की तरह आपका लुक भी होगा स्टन्निंग।

5. बीच मांग के साथ पोनी

Ponytail 5
दो पोनी के बारे में सोचकर ही अगर आपको स्कूल गर्ल लुक याद आता है तो दिक्कत क्या है ! आखिर यंग दिखने की कोई उम्र नहीं होती। अपने फेमिनिन और mature look को बनाये रखते हुए आप आगे की ओर दो पोनी बना सकती हैं। हॉलिडे पर या नाईट गाउन के साथ इन्हें ट्राई कर सकती हैं।

6. छोटे बाल और पोनी !


Ponytail 6
जी हाँ। अगर आपके बालों की लेंथ कन्धों तक है तब भी पोनी आपके लुक को adorable बना सकती है। कैसे ? हम बताते हैं….अपने आगे के बालों को माथे की तरफ खुला छोड़ते हुए बाकि बालों को ऊपर उठाते हुए पतले रबरबैंड से बांधे। अब साइड से कुछ बालों को लूज़ करते हुए रबरबैंड को इस तरह टाइट करें की आगे के बालों में पफी लुक आये। और लीजिए आपका स्मार्ट लुक तैयार!

 
Published on Aug 24, 2015
Save
Read Full Story
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question