#MustHaves: 9 इंडियन Pieces जो हर लड़की के पास होने चाहिए | POPxo

#MustHaves: 9 इंडियन Pieces जो हर लड़की के पास होने चाहिए

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

जब भी कहीं बाहर जाने के लिए तैयार होना हो, हम अपने वार्डरॉब के सामने घंटो खड़े होने के बाद ये कहते हैं कि हमारे पास पहनने को तो कुछ है ही नहीं!!! ये हर लड़की की प्रॉब्लम है। अब क्योंकि हम लोगों के पास इंडियन और वेस्टर्न दोनों तरह के कपड़े होते हैं तो confusion थोड़ा और बढ़ जाता है। लेकिन worry not लेडीज़ आज हम आपको कुछ ऐसे versatile इंडियन pieces बताएंगे जो आपकी ये प्रॉब्लम चुटकी में सुलझा देंगे और आप हमेशा लगेंगी क्लासी और fab, वो भी बजट में! जी हां, हमेशा अच्छा लगने के लिए ज़रूरी नहीं है कि आपको अपने पापा या हस्बैंड की जेब और अकाउंट साफ़ करना पड़े। इसके लिए आपको कुछ ऐसे सदाबहार versatile pieces चाहिए जो आप हर मौके पर किसी भी ऑउटफिट के साथ कंबाइन करके पहन सकें। 

1. सदाबहार कुर्ता


9 indian pieces-1

एक अच्छी फिटिंग का कुर्ता होना बेहद ज़रूरी है। ये कैज़ुअल और chic होने के साथ-साथ कई मौकों पर पहना जा सकता हैं। इसे जगह और मौके के हिसाब से जीन्स, पैंट्स, पटियाला सलवार, चूड़ीदार वगैरह किसी के भी साथ पहन सकती हैं। ये एक ऐसा piece है जो हर फिगर की लेडीज के ऊपर अच्छा लगता है। कुर्ते का कपड़ा, लम्बाई और डिज़ाइन आप अपने स्टाइल के हिसाब से चुन सकती हैं। आपके कुछ कुर्ते आपकी वार्डरॉब में बहुत कुछ कर सकते हैं। 

POPxo Recommends- Cenizas Casual Printed Women's Kurti (Rs.490) यहां से लें

2. पटियाला सलवार


9 indian pieces-2

आजकल पटियाला सलवार को सिर्फ एक ट्रेडिशनल piece ही नहीं समझा जाता है। इसे आप फॉर्मल और कैज़ुअल दोनों तरीके से पहन सकती हैं। बहुत सारी प्लीट्स लिए ब्राइट रंग के पटियाला किसी भी ऑउटफिट को आर्डिनरी से एक्स्ट्राऑर्डिनरी बना सकते हैं। और अगर आप सलवार कम पहनती हैं तो ब्लैक और सफ़ेद रंग के पटियाला आपके लिए बहुत है क्योंकि ये सभी पर चल जाते हैं। इन्हे आप शार्ट कुर्ते, लम्बे शर्ट, टी-शर्ट, tunic और waist कोट के साथ पहन सकती हैं। 

POPxo Recommends- Shiva Collections Women Salwar Bottoms (Rs.499) यहां से लें


3. बेसिक leggings या चूड़ीदार


9 indian pieces-3

 

ये तो आज सभी की वार्डरॉब में मिल जाएंगे। सफ़ेद और ब्लैक रंग के leggings तो बेहद ज़रूरी हैं क्योंकि ये सभी ऑउटफिट और मौकों पर पहने जा सकते हैं। कुछ और रंगो (जैसे मैरून वगैरह) में भी हो तो आप कई ऑउटफिटस के साथ पहन सकती हैं। इन्हे आप कुर्तो, tunics वगैरह के साथ पहन सकती हैं। एंकल लेंथ leggings को आप शार्ट कुर्ते, tunic या शार्ट ड्रेस के साथ पहन सकती हैं और लम्बे leggings को आप चूड़ीदार की तरह इस्तेमाल कर सकती हैं। Versatile होने के साथ-साथ ये काफी आरामदायक भी होते हैं। चूड़ीदार को आजकल leggings ने रिप्लेस कर दिया है लेकिन एक अच्छा कॉटन चूड़ीदार अगर कुर्ते के साथ पहना जाए तो एलिगेंट लुक देता हैं।

POPxo Recommends- Lux Lyra Women's Parry Red Churidar Leggings (Rs.365) यहां से लें

4. सिल्क साड़ी


9 indian pieces-4

ब्रासो, वेलवेट, नेट आते जाते रहते हैं लेकिन सिल्क साड़ी सदाबहार है। इसे आप हर मौके पर पहन सकती हैं। त्योहारों या फंक्शन्स में इसे आप हैवी ज्वेलरी के साथ पहन सकती हैं और किसी फॉर्मल इवेंट में सिंपल chain, ब्रेसलेट और घड़ी के साथ पहन सकती हैं। तो जल्दी से अपने पसंदीदा रंग में एक अच्छी सिल्क साड़ी में इन्वेस्ट करें।

POPxo Recommends- Mimosa Silk Saree (Rs.1,899) यहां से लें


5. सेक्सीब्लाउज


9 indian pieces-5अच्छी फिटिंग के एलिगेंट ब्लाउज आपका हर मौके पर साथ देंगे। अगर आप साड़ी कम पहनती हैं तो कुछ बेसिक रंग के ब्लाउज तो आपके पास होने ही चाहिए जैसे ब्लैक, मैरून, गोल्डन और अगर आप थोड़ा और डिफरेंट होना चाहती हैं तो sequined ब्लाउज रखिये। जैसे ब्लैक, सिल्वर, गोल्डन और कॉपर sequined ब्लाउज एलिगेंट होने के साथ-साथ फेस्टिव भी लगते हैं। 

POPxo Recommends- Golden Embroidered Blouse (Rs.1,755) यहां से लें


6. Ethnic स्कर्ट


9 indian pieces-6

एक लम्बी ethnic स्कर्ट बहुत ही chic और सेक्सी लग सकती है अगर उसे सही से पहना जाए। स्कर्ट का वेस्टबैंड आपके बेली बटन के ठीक नीचे आना चाहिए। इसे आप किसी ethnic टॉप के साथ पहन सकती हैं या फिर चौड़े गले के शार्ट कुर्ते, लम्बे स्टोल और ट्रेडिशनल लम्बे earrings के साथ। एक मॉडर्न और सेक्सी लुक के लिए आप चाहें तो इसे किसी सिल्क स्पेगेटी टॉप के साथ भी पहन सकती हैं। 

POPxo Recommends- Biba Blue Flared Skirt (Rs.899) यहां से लें

7. शॉल


9 indian pieces-7

शॉल तो काफी समय से इंडियन वार्डरॉब का बेहद ज़रूरी piece रहा हैं। लेकिन फिर भी ये काफी नेग्लेक्टेड piece हो गया हैं। एक अच्छी क्वालिटी का एम्ब्रोइडेड शॉल आप किसी भी इवेंट (फॉर्मल और फेस्टिव) में पहन सकती हैं। और अगर आपको बड़े शॉल पसंद नहीं हैं तो आप छोटे स्लीक शॉल पहनें। इन्हे आप कुर्ते, टॉप और जैकेट्स पर drape कर के warm और स्टाइलिश लग सकती हैं। अच्छे पशमीना शॉल किसी भी ऑउटफिट के साथ पहने जा सकते हैं। सर्दिया भी कुछ महीनों में आने ही वाली है तो अपनी स्टाइल का शॉल चुनिए और जोड़िये अपनी वार्डरॉब में। 

POPxo Recommends- RED RIDING Multi Printed Shawl (Rs.699) यहां से लें 

8. स्कार्फ़/स्टोल


9 indian pieces-8

आप को लगेगा भला ये इतना ज़रूरी कैसे हो सकता है लेकिन यकीन मानिए एक छोटा सा स्कार्फ़ बहुत कुछ कर सकता हैं। सिल्क के प्रिंटेड स्कार्फ़ लाइटवेट होने के साथ ही क्लासी भी लगते हैं लेकिन आप अपनी पसंद का कोई भी स्कार्फ़ या स्टोल ले सकती हैं। इसे आप कई तरह से अपने टॉप और ड्रेसेस के साथ गले में drape कर सकते हैं। गर्मियों में ये आपको धूप से बचाएगा और सर्दियों में आपको ठण्डी हवाओं से। इसे आप हेडबैंड की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं, beaches और पूल पर भी ये useful और स्टाइलिश लगते हैं। मोनोक्रोम ऑउटफिट पर एक ब्राइट रंग का स्कार्फ़ पहनने से आप एवरेज से fab लगने लगती हैं। इसे आप किसी ड्रेस या जीन्स पर बेल्ट की तरह भी पहन सकती हैं। और कभी आप इसे नहीं पहन रहीं हैं तो एक अच्छे से स्कार्फ़ या स्टोल को अपने पुराने हैंडबैग पर टाई कर दे और आप तैयार हैं हमेशा की तरह ट्रेंडी लगने के लिए। 

POPxo Recommends- YOUSHINE Embellished Scarf (Rs.799) यहां से लें


9. दुपट्टा


9 indian pieces-9

लास्ट बट नॉट द लीस्ट सबका प्यारा दुपट्टा। एक सिंपल से सलवार कुर्ते में rich वर्क वाला दुपट्टा जान डाल देता हैं। लहरिया, बांधनी या multi colour दुपट्टे आप कई ऑउटफिट के साथ पहन सकती हैं। कोई भी प्लेन कॉटन का सूट भी एक ट्रेंडी दुपट्टे की वजह से खास लग सकता है।

POPxo Recommends- Varanga Art Silk Printed Women's Dupatta (Rs.299) यहां से लें
Published on Aug 11, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about