6 गलतियां जो आपको अपनी उम्र से बड़ा दिखाती हैं  | POPxo

6 गलतियां जो आपको अपनी उम्र से बड़ा दिखाती हैं

Manali Bhatnagar

Guest Contributor

रेगुलर योगा और pilates की वजह से आप किसी 16 साल की लड़की से भी ज़्यादा फिट हैं, आप सारे फैशन ट्रेंड्स follow करती हैं, नए गानों पर झूमती हैं, अपने स्मार्टफोन  (जिसके फीचर्स अभी आपको पूरी तरह use करने नहीं आये हैं) पर फंकी कवर लगाती हैं...... चाहे आप इनमें से सारी चीज़े करें या ना करें (हम में से ज़्यादातर की तरह) लेकिन अगर आप कुछ छोटी गलतियां अपनी ड्रेसिंग में कर रही हैं तो वो आपको आपकी उम्र से बढ़ा कर दिखा सकती हैं। अब अपनी उम्र से बड़ा तो आप बिल्कुल नहीं दिखना चाहेंगी!!

हम यहां आपको ये नहीं बताएंगे कि आपको किस तरह अपनी उम्र के हिसाब से कपड़े पहनने चाहिए बल्कि हम आपको बताएंगे की किस तरह आप अपनी ड्रेसिंग में ये छोटी गलतियां ना करें, हमेशा वेल ड्रेस्ड रहें और अपनी उम्र से बड़ी तो बिल्कुल भी ना लगें!!

1. गलत फिटिंग की ब्रा


bra-400x282

चाहे आप कुछ भी पहन लें अगर आपकी ब्रा की फिटिंग सही नहीं है तो कुछ भी अच्छा नहीं लगेगा। जब आपको ये पता चलेगा की कितनी लेडीज़ गलत साइज की ब्रा पहनती हैं तो आपको आश्चर्य होगा। क्या आपको पता है कि ब्रेस्ट का साइज हमारे शरीर के हार्मोनल बदलाव और वज़न के घटने और बढ़ने के साथ बदलता रहता हैं? और गलत फिटिंग की ब्रा की वजह से ब्रैस्ट सैग हो जाते हैं और इससे आपकी उम्र कम तो नहीं लगेगी! इसका सबसे बेहतर तरीका हैं की आप lingerie डिपार्टमेंट में जा कर किसी ब्रा फिटिंग एक्सपर्ट से अपना नाप ले लें। या घर पर ही खुद सही तरीके से अपनी ब्रा का साइज़ पता करें।

POPxo टिप: ब्रा फिटिंग की कुछ ज़रूरी बातें आपकी काफी मदद करेंगी।

2. ज़रूरत से ज़्यादा ब्लैक पहनना


black dress

ये रंग सभी का पसंदीदा होता है क्योंकि ये आपको पतला दिखने में मददगार होता है। लेकिन कहते हैं न कि अति हर चीज़ की बुरी होती है...जी हां ज़्यादा ब्लैक भी उतना ही बुरा होता है। जैसे जैसे उम्र बढ़ती है हमारी स्किन pale होने लगती है और ब्लैक आपकी स्किन के साथ एक कठोर (harsh) contrast पैदा करता है। ये रंग आपकी झुर्रियों, फाइन लाइन्स और दागों को हाईलाइट करता है और आप उम्र से बड़े लगने लगते हैं। अपने ऑउटफिट में किसी ब्राइट accessory के साथ रंग add करिये। ज्वेल टोन्स जैसे एमरल्ड ग्रीन या रूबी रेड हर उम्र पर अच्छे लगते हैं।

POPxo टिप: यह red dress ट्राय करके देखिए।

3. अपने बॉडी टाइप के हिसाब से ड्रेस ना होना


body-shapers

अपनी बॉडी के बारे में conscious होने और कॉंफिडेंट ना होने की वजह से कई लेडीज़ ढीले, गलत फिटिंग के कपड़े जैसे ढीले ढाले कुर्ते या पुराने ऑउटड डेटेड जैकेट्स पहनती हैं। लेकिन आप ये भूल जाती हैं की आपको अपना शेप छुपाने के लिए नहीं बल्कि अपने शेप के हिसाब से सही कपड़े पहनने चाहिए। आजकल तो क्लोथिंग टेक्नोलॉजी की वजह से बहुत बढ़िया shaping एलिमेंट्स आने लगे हैं जैसे tummy कंट्रोल hosiery या स्पैन्डेक्स बॉडी shaper। Shaping इनरवेयर से अपना कॉन्फिडेंस बढ़ाइये और अच्छी सी ड्रेस अपने लिए खरीदिए और flaunt करिये, बिल्कुल मत शर्माइये।

POPxo टिप: Rituals Woman's Shapewear दे सकता है आपको परफेक्ट लुक

4. दादी माँ के चश्मे


string spects

अगर आपके रीडिंग ग्लासेज स्ट्रिंग पर लटकने वाले हैं तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता की आपने क्या पहना है क्योंकि ये चश्मे आपको बूढ़ा दिखाने के लिए काफी हैं। आप बहुत ही अच्छी ड्रेसअप हुई हैं लेकिन जैसे ही आपने menu पढ़ने या मूवी देखने के लिए अपने चश्मे निकाले आपका सारा लुक बेकार हो जाएगा। इससे बेहतर होगा आप सेक्सी chic ट्रेंड अपनायें और अपने रिमलेस फ्रेम्स की जगह मोटे cooler फ्रेम्स ख़रीदें और इसके साथ रेड लिप्स flaunt करें। अब इससे ज़्यादा परफेक्ट क्या हो सकता हैं।

POPxo टिप: कुछ बेहतरीन फ्रेम्स आप lenskart से खरीद सकते हैं।

5. बहुत ज़्यादा समझदारी वाले जूते


kitten-heels-400x266

आपने शायद ऊंची हील्स पहनना छोड़ दिया होगा या कभी पहनना पसंद ही न किया हो...उसकी जगह आपको मोटे, हील्स पसंद होंगें क्योंकि वो अच्छा सपोर्ट देते हैं। और कुछ ने तो हील्स को पूरी तरह छोड़कर आरामदायक slippers को ही अपनी पहली और आखिरी पसंद बना लिया होगा जो सन 1980 की याद दिलाते हैं। मोटे और चंकी जूते आपके पैरो को मोटा दिखाते हैं। आप मिड-लेंथ stilettos को एक मौका क्यों नहीं देतीं? ये आपका पोस्चर सुधारते हैं और आपको पतला दिखने में मदद करते हैं। कीटन हील्स एक बेहतरीन चॉइस है क्योंकि स्टाइलिश होने के साथ-साथ वो ज़्यादा ऊंचे नहीं होते हैं, और इसलिए आरामदायक होते हैं। फ्लैट्स पहनने में कोई बुराई नहीं है। क्यूट ballerinas और स्टाइलिश सैंडल्स सदाबहार हैं।

POPxo टिप: इन Belly Heels से आप हमेशा स्टाइलिश लगेंगे।

6. लम्बी होती hemline


hemlines

अब क्योंकि आप 30+ हो गईं हैं इसका ये मतलब नहीं की आप बुज़ुर्गो की तरह कपड़े पहनने लगें। हम ये नहीं कह रहे की आप मिनी स्कर्ट पहनें (अगर इसके लिए आपके पास फिगर है तो ज़रूर पहनिए) लेकिन उम्र का मतलब ये नहीं होता की आप ढीले बोरिंग स्कर्ट पहनें जो आपको और बूढ़ा ही दिखाएगी। इसका एक अच्छा तरीका है कि आप अपने घुटनों के पास का सबसे पतला हिस्सा ढूंढें, वो या तो घुटने के ऊपर होगा या उसके नीचे। और उसके हिसाब से अपनी स्कर्ट की लम्बाई तय करें। नहीं तो आपके curves को उभारने वाली पेंसिल स्कर्ट और आपके फिगर को सूट करने वाली chic मिडी स्कर्ट तो आपके क्लोसेट में जगह बना ही लेगी।

POPxo टिप: पेंसिल स्कर्ट फैशन फॉरवर्ड होने के साथ ही अच्छी लगती है और आपको बोरिंग से सेक्सी में बदल सकती है।

 
Published on Aug 05, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about