#DesiStyle: अापके ऑफिस के लिए ज़रूरी हैं ये 6 Styles | POPxo
Home  >  Fashion  >  Indian  >  Clothing
#DesiStyle: अापके ऑफिस के लिए ज़रूरी हैं ये 6 Styles

#DesiStyle: अापके ऑफिस के लिए ज़रूरी हैं ये 6 Styles

हमारी ऑफिस या फॉर्मल वार्डरॉब ज़्यादातर पेंसिल स्कर्ट, tailored suits या फॉर्मल शर्ट्स से ही भरी होती है। हम में से कुछ लोगो को कभी-कभी कैज़ुअल कपड़े पहनने का मौका मिल जाता हैं लेकिन ज़्यादातर लोग अपने पसंदीदा ट्रेडिशनल कपड़ो को पहनने से कतराते हैं क्योंकि उन्हें ये समझ नहीं आता कि ये ऑफिस के लिए अच्छे हैं या नहीं। तो किस तरह आप अपने वर्क वियर में हिंदुस्तानी तड़का लगा सकती हैं वो भी अपनी स्टाइल बरक़रार रखते हुए?? यहां हम 6 ऐसे ज़रूरी इंडियन वियर pieces बता रहे हैं जो आपको प्रोफेशनल लुक देंगे लेकिन देसी तड़के के साथ!!!

1. Comfy काफ्तांस

kaftan-indian-wear-piece-for-workkaftans बेहद आरामदेह तो होते ही हैं लेकिन drawstrings होने के कारण वे एलिगेंट होने के साथ ही sophisticated भी लगते हैं और इसी कारण ये ऑफिस के लिए पहली पसंद बन जाते हैं। इन्हें आप किसी भी प्लेन ब्राइट रंग या प्रिंट में ले सकती हैं। अपने पसंदीदा काफ्तान को आप beige trouser या ब्लैक स्किनी पैंट्स के साथ पहन सकती हैं। काफ्तांस ज़्यादातर हिप लेंथ या उस से लम्बे होते हैं और इसलिए ये आपके फिगर को बैलेंस्ड लुक देते है खासकर बॉटम हैवी लोगों को। एक बात का ख्याल रखें कि काफ्तान पारदर्शी (see through) ना हो और अगर ज़रूरत पड़े तो इसके अंदर टैंक टॉप पहनें। इसके साथ एक cuff, ब्रेसलेट और प्लेटफॉर्म्स पहनें और आप तैयार हैं!!! POPxo Loves: Red Printed Kaftan (Rs.899)

2. जोधपुरी पैंट्स

jodhpuri-pants-indian-wear-for-workट्रेंडी धोती पैंट्स की ही तरह जोधपुरी पैंट्स भी आपको स्टाइलिश दिखा सकती हैं। ज़रूरी मीटिंग के लिए इन्हें आप किसी भी सॉलिड रंग की शर्ट (जिसके कालर पर स्टड्स हो) के साथ पहन सकती हैं। ऑफिस के आम दिनों में इसे ब्राइट, स्लीवलेस टॉप या अपनी पसंदीदा कुर्ती के साथ पहनें। इसके साथ एक स्टेटमेंट नेकपीस या सिल्वर earrings पहनें, बहुत सा काजल लगायें और बस काम खत्म!! इन्हें पहनने का एक और फायदा है कि ये पतले लोगो के फिगर को कर्व्स देने में मददगार है। POPxo Loves: Green And Navy Floral Printed Jodhpuri (Rs.479)

3. वेल फिटेड कुर्ती

kurti-indian-wear-pieces-for-workचाहे क्लासिक सफ़ेद लखनवी या ब्लैक रॉ-सिल्क कुर्ती हो पर एक अच्छी फिटिंग की कुर्ती होना बेहद ज़रूरी है और यही कारण है की मास्टर जी को मास्टर जी कहते थे और आज भी कहते हैं। लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके पास कुर्ती सिलवाने का समय या धैर्य (patience) नहीं है तो हम कुछ टिप्स दे रहे हैं जो आपकी कुर्ती शॉपिंग में मददगार होंगें। ऐसी कुर्ती देखें जो आपके घुटनो के ठीक ऊपर खत्म हो। आप कई तरह के टेक्सचर वाले कलीदार (panelled) कुर्ते भी ले सकती हैं जो क्लासिक चूड़ीदार (जैसे सफ़ेद, कला, क्रीम और मरून) के साथ पहनें जा सकें। अनारकली को किसी ख़ास मौके के लिए बचा कर रखें। बस एक बात का ख्याल रखें कि कुर्ते का प्रिंट और एम्ब्रायडरी एलिगेंट हो और आपकी स्टाइल के हिसाब से हो। एक परफेक्ट लुक के लिए इसके साथ जूती और थोड़े सिल्वर बैंगल्स पहनें। POPxo Loves: Yepme Natalya Solid Kurti (Rs 259)

4. डेलिकेट दुपट्टा

dupatta-indian-wear-pieces-for-workफुलकारी, मुकेश, चंदेरी या भागलपुरी किसी भी तरह का दुपट्टा हो वो आपको कभी निराश नहीं करेगा। कई तरह के ब्लॉक प्रिंट्स, ब्राइट रंग और designs के कारण ये आपके लुक को डेप्थ और ड्रामा देते हैं। Tussar फिनिश/कॉटन दुपट्टा ऑफिस के लिए बढ़िया ऑप्शन है और इसे आप प्लेन सॉलिड रंग के सूट के साथ पहन सकती हैं। फिटेड चूड़ीदार और कुर्ती के साथ आप प्रिंटेड दुपट्टे को स्कार्फ़ की तरह भी पहन सकती हैं। ये आप के लुक को बोहेमियन फील देगा। POPxo Loves: W Women Polyester Dupatta on Shoppers Stop (Rs 314)

5. फ्लिर्टी स्कर्ट्स

skirts-indian-wear-pieces-for-workअब मान भी लीजिये की कलमकारी, बाटिक और कई दूसरी नेटिव प्रिंट्स की मिडी और मैक्सी स्कर्ट्स में कुछ ख़ास आकर्षण (या "artsy" फील) होता है। ये पारम्परिक (ट्रेडिशनल) और वेस्टर्न का परफेक्ट मिक्स होती हैं। इनमें बहुत तरह के रंग और प्रिंट्स मिलते हैं जो आप बेफिक्र होकर try कर सकते हैं। बेफिक्र इसलिए क्योंकि इसमें आपको स्किन शो (of leg) की चिंता करने की कोई ज़रूरत ही नहीं होती है। और साथ ही ये आरामदेह और प्रैक्टिकल भी होती हैं। आप क्लासिक स्टाइल अपना सकती हैं जैसे सॉलिड रंग के टॉप के साथ अपनी पसंदीदा खादी स्कर्ट पहनें और अगर आप एक्सपेरिमेंट करना चाहती हैं तो प्रिंट के साथ प्रिंट पहनें। इसके साथ बोल्ड चंकी ज्वेलरी पहनें और हां वो कोल्हापुरी चप्पल निकलना ना भूलें। POPxo Loves: Cotton Printed Ghera Contrast Trim Long Skirt from FabIndia (Rs.1,490)

6. एलिगेंट साड़ी

saree-indian-wear-piece-for-work"साड़ी में कोई भी बुरा नहीं लगता है" या "साड़ी में सभी अच्छे लगते हैं"- ऐसा जिसने भी कहा हैं बिलकुल ठीक कहा है। हमारी moms को ज़्यादातर खादी या सिल्क पसंद है लेकिन आप अपना खुद का साड़ी कलेक्शन बनायें। कैसे?? हर साल कम से कम 1 साड़ी ज़रूर ख़रीदें। शिफॉन, कांजीवरम, कॉटन, सिल्क या नेट- कोई भी अपनी पसंद से ख़रीदें। इस बात का हमेशा ध्यान रखें की आप साड़ी में कम्फ़र्टेबल महसूस करें और आपकी प्लीट्स में पिंस अच्छी तरह से लगी हो। इसे किसी स्मार्ट ब्लाउज के साथ पहनें और ध्यान रखें की ब्लाउज ऑफिस के हिसाब से हो। इसके साथ सिल्वर या गोल्ड earrings पहनें और आप तैयार हैं अपने ऑफिस में चमकने लिए या एक धमाकेदार प्रेजेंटेशन के लिए। और हां अपनी पसंदीदा नेट साड़ी को अपने ऑफिस के क्रिसमस या दिवाली सेलिब्रेशन के लिए बचाकर रखें- आख़िरकार ये आपके चमकने का समय हैं। POPxo Loves: Silkbazar Printed Fashion Chiffon Sari (Rs.699)
Published on Aug 4, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products
Loading...

Your Feed