hairstyle

इन 6 हेयर कट स्टाइल से खुद को दें एक खूबसूरत मेकओवर

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

एक नया हेयरस्टाइल हमारा पूरा लुक बदल देता है। जब भी हम खुद को एक नए अवतार में देखना चाहते हैं तो एक नया हेयर  स्टाइल हमारे लिए सबसे आसान या कहें कि पहला स्टेप होता है। ज़ाहिर है, ये खुद में बदलाव पाने का सबसे सस्ता तरीका भी है (अब हर कोई तो कॉस्मेटिक सर्जरी नहीं एफोर्ड कर सकता न)। लेकिन कई बार लोग आपको कह देते हैं कि ये हेयर-कट तुम पर सूट नहीं करता, तुम्हारे चेहरे पर ऐसे बाल अच्छे लगेंगे..और आप कंफ्यूज़ हो जाती हैं कि आप कौन-सा कट लें। हम आपके लिए लाए हैं 6 ऐसे हेयर-कटिंग स्टाइल जो हर तरह के चेहरे पर सूट करेंगे और आपको देंगे फैबुलस लुक ..बताते हैं क्यों- 

1. लेयर्स के साथ शोल्डर-लेंथ


Point no. 1

ये हेयर कटिंग स्टाइल  खासतौर से उन लोगों के लिए है जो ज्यादा बाल गंवाए बिना कुछ नया आज़माना चाहते हैं। न ज्यादा लंबा और न ज्यादा छोटा- ये हेयरस्टाइल गोल चेहरे को लंबा और लंबे चेहरे को चौड़ा लुक देता है। इस सीढ़ीनुमा हेयर कट स्टाइल के लेयर्स इसे और भी खूबसूरत बना देते हैं और इससे आपके बाल घने लगते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि ये हेयर कट स्टाइल ऑफिस या कैज़ुअल दोनों तरह के मौकों पर जंचता है यानि अगर आप किसी फंक्शन में जा रहे हैं तो भी अपने बालों के लिए कुछ खास करने की जरूरत नहीं। 

2. लॉब कट (Lob)


Point no. 2

इसमें कोई शक नहीं है कि ये हेयर कट स्टाइल  इस सीज़न का बेस्ट हेयर कट बना हुआ है। सेलेब्स भी अपने लंबे बालों को बॉब कट  के इस लंबे अवतार में परफेक्ट लुक दे रहे हैं। इस हेयर स्टाइल के लिए अपने हेयर ड्रेसर से आगे के बाल पीछे के बालों की तुलना में थोड़ा लंबा रखने को कहें, इससे आपको मिलेगा डैशिंग लुक! अगर आपको लगता है कि आपके बाल बहुत मोटे हैं तो आपका स्टाइलिस्ट आपके बालों को टेक्सचर दे सकता है। इस हेयर स्टाइल को मेंटेन करने के लिए एक पैडल-ब्रश और ब्लो ड्रायर ही काफी है।

3. चॉपी (Choppy) लेयर्स


Choppy

यह हेयर स्टाइल सभी को सूट करते हैं फिर चाहें लंबे हों या छोटे, ये आपके बालों को घना लुक देते हैं। यह हेअरकट आप अपने चेहरे के हिसाब से थोडा परिवर्तित भी हेयर सकती हैं जैसे अगर आपका चेहरा गोल है तो आप चिन से लेयर्स ले सकती हैं, चेहरा थोड़ा लंबा लगेगा। अगर चेहरा लंबा है तो चिन  के ऊपर से लेयर्स लें। क्लासिक लुक पाने के लिए शाइन स्प्रे भी ले सकती हैं। 

4. किनारे के बैंग्स


Side swept bangs

कम से कम बाल काट कर नया अंदाज़ देने का यह हेयर कटिंग स्टाइल सबसे आसान तरीका है। साइड में एंगुलर बैंग्स सभी को सूट करते हैं, अगर आपका माथा ऊंचा है तो वह कवर अप हो जाएगा और चेहरा लंबा है तो बैंग्स उसे चौड़ा लुक देंगे जिससे चेहरे की लंबाई कम लगेगी। ये हेयर स्टाइल किसी भी लेंथ के बालों पर अच्छे लगते हैं। 

5. पिक्सी कट (Pixie)


Pixie

अगर आपको हमेशा से छोटे बालों का शौक रहा है पर आप ने इस असमंजस में कट नहीं लिया कि छोटे बाल आपको सूट करेंगे या नहीं, तो पिक्सी हेयर कट स्टाइल आपके लिए ही है। ये एक डेरिंग गर्ल स्टाइल  है जो आपको बोल्ड लुक देगा। अगर आपका चेहरा गोल है तो थोड़े लंबे लेयर्स के साथ पिक्सी हेयर कट आप पर खूब जमेगा। बेहतरीन लुक के लिए आप अपने लेयर्स को हार्ट या स्क्वायर शेप भी दे सकती हैं। तो जब आपका मन हो एक्स्ट्रा बोल्ड और सबसे अलग बनने का, ये हेयर कट स्टाइल ज़रूर आज़माएं। 

6. बॉब कट ( Bob)


Bob

अगर पिक्सी हेयर कट स्टाइल आपको बहुत छोटा लग रहा है तो क्लासिक लुक पाने के लिए आप यह हेयर कट स्टाइल ट्राय कर सकती हैं। आपके अपने कम्फर्ट ज़ोन में छोटे बाल रखने का यह हेयर कटिंग स्टाइल अच्छा तरीका है। अगर आप बहुत समय से लंबे बाल रख रही हैं तो ये हेयर कट आपको सेक्सी और चार्मिंग लुक देगा। आप चाहें तो इसके साथ एक लंबा साइड फ्रिंज भी रख सकती हैं और आगे के बाल थोड़े लंबे रख सकती हैं ताकि आपका चेहरा बैलेंस्ड लगे। विक्टोरिया बेकहम से लेकर फ्रीदा पिंटो तक इस बात का सबूत हैं कि यह हेयर कट स्टाइल आपके हर लुक में एलेगंस ऐड करता है। 

अगर आप अपने पुराने लुक से बोर हो गईं हैं, तो एक बार इन हेयर कट स्टाइल को ट्राय करें, क्योंकि एक बदला हुआ अंदाज़ बहुत कुछ बदल सकता है। :)
Published on Jul 21, 2015
Save
2
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question
Trending Now
Subscribe to POPxo Buzz
2