#Facebook: हम सब की फ्रेंड लिस्ट में हैं ये 21 तरह के दोस्त! | POPxo

#Facebook: हम सब की फ्रेंड लिस्ट में हैं ये 21 तरह के दोस्त!

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

दोस्तों से कनेक्शन बनाए रखना हो या दूर बैठे फैमिली मेंबर्स को अपनी हर पल की खबर देना.. Facebook आज वो मीडियम बन गया है जिससे हम घर बैठे भी बाहरी दुनिया से connected रहते हैं। फेसबुक पर हमारे हर तरह के दोस्त होते हैं...कुछ करीबी, कुछ बहुत करीबी, कुछ झूठमूठ के करीबी तो कुछ सिर्फ करीब दिखाने के लिए करीबी….मतलब Facebook की हमारी फ्रेंड-लिस्ट हर टाइप के दोस्तों से भरी है। तो आज हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसे ही दोस्तों के बारे में जो आपकी फेंड लिस्ट में भी होंगे। तो याद करिए उन सभी दोस्तों को जो इस लिस्ट में फिट बैठते हैं-

1. ताक में बैठे ये दोस्त


आपका वो फ्रेंड जो हमेशा तैयार बैठा रहता है। आप ऑनलाइन हुईं नहीं कि वो शुरु..और जैसे ही आप ने कुछ भी अपडेट किया, उसी पल आपको नेटिफिकेशन मिलता है कि-  XXX has liked it!!

Facebook friends 1

2. हमेशा busy?


पहले वाले के बिल्कुल opposite, इस  फ्रेंड का होना न होना एक ही बराबर है। ये खुद में व्यस्त है और आपके स्टेटस से इसे कभी कोई मतलब नहीं रहता। ऐसे फ्रेंड्स होते ही क्यों हैं?

 

3. जानवरों से प्यार और इज़हार


आपका वो दोस्त जिसे अपने pet या दूसरे जानवरों से बहुत प्यार है, लेकिन प्लीज़! इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि हम दिनभर जानवर ही लाइक करते रहें और अपनी प्रोफाइल फोटो में भी जानवर ही दिखाते रहें।

Facebook friends 3

4. भगवान से डरो !


आपका वो दोस्त जो राम-कृष्ण या जीसस वगैरह को अपनी प्रोफाइल पिक बनाता है और आये दिन inspirational quotes अपडेट करता रहता है। ये ईश्वर के सभी पोस्ट इसलिए शेयर करता है क्योंकि इसे लगता है ऐसा न करना उनका अनादर होगा और ऐसा करने से कृपा बरसेगी। :-P

giphy Point no. 4 (new)

5. Check-in का ढिंढोरा


वो दोस्त जो जहां भी होता है वहां की पिक अपडेट करता है। कहीं पहुंचे नहीं कि फौरन अपना check-in status डाल दिया। बस भी करो यार!  हमारे भी हाथ-पैर हैं, हम भी आते-जाते रहते हैं पर तुम्हारी तरह हर जगह का नमूना तो नहीं चिपकाते न!

 

6. सिर्फ पार्टी करना आता है!


रात के 2 बजे पार्टी और हैंगओवर की पिक्स! एल्बम में पार्टी, फोटो में पार्टी, टैगलाइन में पार्टी, उफ्फ!.. ये “दिन को सोता हूं पार्टी करूं रात में” वाला फंडा तो ठीक है पर कुछ और भी करते हो या नहीं!

Facebook friends 6

7. इन पर सब कुछ है ‘बेअसर’


फेसबुक का आविष्कार इसलिए हुआ था दोस्त ताकि हम बेहतर तरीके से communicate  कर सकें..पर तुम्हें तो टैग करो या poke, कोई असर ही नहीं पड़ता।

 

8. जाना था ‘नासा’ पहुंच गए फेसबुक


इनका स्टेटस आप ने लाइक तो कर दिया पर समझ में कितनी बार आया?  दिमाग की बत्ती गुल? जी हां, आपके उसी इंटेलिजेंट दोस्त की बात कर रहे हैं।

Facebook friends 8

9. The “blowing kisses” गर्लफ्रेंड


हमें पता है, आप दोनों एक-दूजे से बहुत प्यार करते हैं, और आपके स्टेटस, कमेंट्स से ज़माने को भी ये बात पता है..फिर क्या बात है! go ahead!

 

10. क्रांतिकारी दोस्त


वो दोस्त जो हर गलत बात पर उंगली उठाता है और मुद्दा बना कर मुहीम चलाता है। समाज, पर्यावरण और राजनीति सबपर नज़र रखता है। जीयो दोस्त! तुम्हारे जैसे लोगों की सख्त ज़रूरत है जो इस प्लैटफॉर्म का सही इस्तेमाल करते हैं।

Facebook friends 10

11. वो दोस्त जो सिर्फ़ #हैशटैग्स में ही बात करता है


पता नहीं कूल लगने के लिए या लोगों को कनविंस करने के लिए, पर कुछ दोस्त #इसके #बिना #जी #ही #नहीं #सकते, इसके बिना उनकी फेसबुक लाइफ झंड है। :D

 


 12. "म्यूज़िक लवर" दोस्त


ये गाने सुनते हैं और स्टेटस अपडेट करते हैं। गाने और गायक ऐसे जिनका आपने नाम भी न सुना हो। कभी इनके संगीतकारों को सुनने की कोशिश करें। कुछ अनोखा फील करेंगी।

Facebook friends 12

 

 

13. Selfie, Selfie और सिर्फ Selfie


आपका वो दोस्त जिसे फेसबुक का सबसे बड़ा उपयोग सेल्फ़ी चिपकाना लगता है। नई ड्रेस-सेल्फी, नए शूज़-सेल्फी, लॉन्ग ड्राइव-सेल्फी, इटिंग सैंडविच-सेल्फी...बस भी करो यार! दिमाग का दही हो गया है।

giphy selfie

14रि-पोस्ट करना ही है इनका मकसद


ये दोस्त बहुत सारी साइट्स विज़िट करता है और इसे जो भी पसंद आता है  उसे ये शेयर करता है। वेल, शेयरिंग इज़ केयरिंग डूड..इसमें कोई बुराई नहीं।

 

15. और ये हैं हमारे PJ किंग !!


ये प्राणी व्हॉटसैप (whatsapp) और पता नहीं कहां-कहां से जोक्स पढ़कर उसे कॉपी-पेस्ट करता है। थोड़े टाइम के लिए तो ये सही है बंधु पर कुछ जोक्स इतने घिस चुके होते हैं कि पढ़कर लगता है…. हसें या रोएं :) :(

Facebook friends 15


 16. परमानेंट ट्रेवलर


ये देश-दुनिया के कई कोने घूमते हैं और आप तक तस्वीरें पहुंचाते हैं। इनका शुक्रिया अदा करें, इनकी आंखों से आप कई ऐसे जगह देख पाईं जिन्हें सपनों में देखा करती थीं।

 

17. इनसे मिलिए..ये है ‘प्रेम की दीवानी’


ठीक है, हम समझते हैं आप अपने Shona, Babu, Janu (और पता नहीं कितने क्रियेटिव नाम, उफ्फ!)..से बहुत प्यार करती हैं, पर क्या अगर आप दिनभर ये न बताती फिरें, तो आपका प्यार कम हो जाएगा? थोड़ा रहम खाइए हम पर भी!

Facebook friends 17

18. ‘पेटू’ दोस्त


रात के दो बजे भी ये कुछ खाते हैं और उसका नमूना हमसे शेयर करते हैं। भाई, हमें भी आधी रात को भूख लगती है, अब सोचो तुम्हारी वो पिक्स देखकर तुम पर कितना प्यार आता होगा।( फेसबुक पर कोई शूट का ऑप्शन होता तो तुम शहीद होते !)

 

19. Poker फ्रेंड


तुम ये क्या करने की कोशिश कर रहे हो दोस्त?  मेरी अटेंशन चाहिए तुम्हें ! ऐसे तो कभी नहीं मिलेगी। huh !

Facebook friends 19


 20. ये हैं आज के मुख्य  समाचार...


उत्तराखंड में बाढ़ की खबर हो या नेपाल में भुकंप-त्रासदी की..न्यूज़ चैनल्स से पहले आपका ये दोस्त आपको खबर देता है। ऐसा खबरीलाल सभी की लाइफ में होना चाहिए, है न?

 

21. tag की बीमारी है इन्हें !


एक-दो स्टेटस में तो समझ आता है, पर ये जनाब हर पोस्ट के साथ टैग करते हैं - फीलिंग नरवस(nervous) विद आदित्य, प्रिया, विक्रम ऐंड 47 अदर्स!!! मार्क ज़ुकरबर्ग! प्लीज़ ऐसे लोगों के लिए टैग का ऑप्शन खत्म कीजिए।

GIFs: giphy.com, tumblr.com
Published on Jul 06, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about