Search page
About
Open menu

नई-नई शादी है?? Gift में क्या मिला? ...मामी, मौसी और बुआ!!

कहते हैं शादी दो लोगों में नहीं बल्कि दो परिवारों में होती है…..oops!!! वही घिसा-पिटा फिल्मी डायलॉग… लेकिन मैडम..शादी के बाद पता चलेगा कि यह डायलॉग आज भी कितना relevant है। शादी के बाद जब आप अपने dream world में कदम रखती हैं तो पता चलता है कि इस fairy world में आप, आपके prince charming के अलावा कुछ beasts भी हैं!!! hahaha...just kidding!! दरअसल शादी में ढेर सारी सौगातों में एक सौगात होती है  रिश्तेदारों की...ससुराल में मिलने वाले ये रिश्तेदार, उफ्फ! ...नहीं-नहीं.अच्छे होते हैं लेकिन… शादी के कुछ दिन तक तो इनके किस्से कहानियां और rules-regulations बोर कर देते हैं। शादी की सुबह से लेकर अगले कई दिनों तक इनकी कचर-पचर सुनते रहो, बस! हम आपको बता रहे हैं उन्हीं रिश्तेदारों के बारे में जो शुरू में तो बिल्कुल बर्दाश्त नहीं होते, (पर करना पड़ता है :) ) आगे हो सकता है आपके पसंदीदा लोगों में शुमार हो जाएं। (हो सकता है..ज़रूरी नहीं है :-P )

1. सबकी चहेती मौसी जी


“तुम्हें पता है पूनम! चिंटू का सबसे ज्यादा लगाव मुझसे रहा है..हमेशा से। कभी भी कोई परेशान करता या दीदी डांटती थीं तो मुझसे शिकायत करता था।” अरे तो करता होगा! अब मैं इसका क्या करूं? क्या आप ये सोच रही हैं कि अब भी आपका चिंटू आपको सारी बातें बताएगा? अब तो ये नहीं हो पाएगा मौसी जी।

Point no. 1

2. बातूनी बुआ जी


आपकी नई-नई शादी हुई है, ज़ाहिर है आप बार-बार कमरे से बाहर नहीं निकल सकतीं, पर ये बुआ जी दिनभर घूम-फिर कर आपके कमरे में आना नहीं भूलेंगी और फिर दुनिया भर की बातें..। आप इनसे ऐसे लोगों की कहानियां सुनेंगी (मजबूरी में ही सही) जिन्हें आप दूर-दूर तक जानती भी नहीं। ये आपको ये भी बताने की कोशिश करेंगी कि कौन अच्छा है और कौन बस...huh!

3. पड़ोस वाली आंटी जी


ये आपको बताएंगी कि आपके पति देव का कैरेक्टर किसी मर्यादा पुरुषोत्तम से कम अच्छा नहीं है। मोहल्ले के लड़कों ने ये-ये किया, पर मजाल है कि उसने कभी ऐसा करने को सोचा भी हो! वो पढ़ने में अच्छा रहा है...और भी दुनिया भर की बातें। और हां, सबसे ज़रूरी बात तो बताना ही भूल गई, उसका नाम ‘चिंटू’ इन्होंने ही रखा है, इस पर भी एक किस्सा तो बनता है। ;)

Point no. 3

4. Strict दादी जी


ये आपके आगे-पीछे घूमने नहीं आएंगी पर आपको पता भी नहीं चलेगा कि आपकी हर activity  पर नज़र रखी जा रही है और आपको सिखाए जाने वाली बातों की लंबी लिस्ट तैयार हो रही है। उन्होंने कुछ कहा, आप ने उस कहे पर कुछ कह दिया…..बस, हो गया..बहू तो जवाब देती है, हमारी इतनी उम्र हो गई, कभी अपने बड़ों को जवाब नहीं दिया। लेट उठती है, दिनभर हंसती रहती है और पता नहीं क्या-क्या। इन्हें चाहिए थी 1940s की घूंघट वाली बहू, बेचारी के अरमानों पर पानी फिर गया। लेकिन रुकिए...ज्यादा judgemental होने की जरूरत नहीं है...यही दादी जी आगे चलकर आपको खूब लाड़ भी करेंगी। (let’s hope :-P )

Point no. 4

5. रौबदार जेठानी


अगर ससुराल में जेठानी है तो मानकर चलिए कि कुछ standards तो पहले से तय हैं और comparison  भी होगा ही।  लेकिन आपकी जेठानी को इस तुलना से ज्यादा interest इस बात में है कि आप कितनी उन जैसी हैं... आप कितनी उसके टाइप की हैं, आप में क्या अच्छा है और क्या बुरा। पर घबराएं नहीं, सही वक्त पर वो आपको सलाह भी देगी और आपकी बेस्ट फ्रेंड भी साबित होगी।

Point no. 5

6. खुद में मस्त मामी जी


“तुम्हारी जो फोटो भेजी गई थी, उसमें तुम्हारी हाइट ठीक थी। जब लड़के वाले देखने जाते हैं तब भी लड़कियां पार्लर से तैयार होकर आ जाती हैं, उसमें complexion  का कहां पता चलता है।”   ऐसी बेतुकी बातें आपको इनसे सुनने को मिल सकती हैं..लेकिन ये वाली मामी आपको सैर-सपाटा भी खूब कराएंगी।

Mami ji

7.  नुक्ताचीनी करने वाली ननद


ससुराल की सबसे बड़ी सौगात….ननद। छोटी या बड़ी….हर बात में सलाह देने की इनकी आदत आपको irritate कर देगी, हो सकता है आपको गुस्सा आ जाए। लेकिन कंट्रोल बेटा कंट्रोल! आप टेंशन न लें, ये ननद आपकी सबसे अच्छी सहेली बनेगी क्योंकि ये आपकी सारी problems समझ सकती है।  It takes time, but it happens!   :)

nanad last point

GIFs: giphy.com
Published on Jul 15, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!