#JustDoIt: जानें Sex के ये 8 फायदे भी! | POPxo

#JustDoIt: जानें Sex के ये 8 फायदे भी!

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

Sex जिंदगी का हसीन तोहफा माना जाता है। यह हर किसी की लाइफ का important part है। आप में testosterone और estrogens का secretion होता है तो ज़ाहिर है आप opposite sex की ओर आकर्षित भी होते हैं, पर sex सिर्फ़ physical fun ही नहीं है, ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है। आपकी बहुत सारी प्रॉब्लम्स यूं ही सॉल्व हो जाएंगी अगर आपके रूटीन में सेक्स भी शामिल है।

1. दर्द का इलाज - सेक्स


सेक्स करते वक्त हमारी बॉडी में endorphins release होते हैं जिनसे दर्द में राहत मिलती है फिर चाहें वो सिर दर्द हो, कमर दर्द हो या फिर पीरियड्स का दर्द हो। सेक्स अच्छा पेन-किलर है!

POint no. 1


2. अब सेक्स से तनाव भी होगा दूर


आप को किसी बात की चिंता खाए जा रही है, आप अपनी लाइफ  का बड़ा डिसीज़न ले रही हैं और स्ट्रेस में हैं तो सब कुछ भूल कर दो मिनट चैन की सांस लीजिए क्योंकि सेक्स के दौरान रिलीज़ होने वाले hormones आपको stress-free रखते हैं।

2..


3. वाकई दिल का कनेक्शन सेक्स से है


आप खुश, तो दिल खुश.. क्योंकि एक हेल्दी सेक्स लाइफ आपको फिट रखती है। दूसरे exercises की तरह सेक्स भी आपका ब्लड रेग्युलेशन बढ़ाता है जिससे हार्ट अटैक का खतरा कम होता है।

2


4. आपकी रंगत में निखार


Glowing complexion! जी हां, सेक्स से आपके कॉम्प्लेक्शन में भी सुधार आता है। Testosterone और estrogens के secretion की वजह से हम न सिर्फ स्ट्रेस-फ्री रहते हैं बल्कि तरो-ताज़ा भी महसूस करते हैं।

4


5. बेहतर इम्म्यूनिटी


Immunity मतलब बीमारियों से लड़ने की क्षमता में भी सेक्स से इज़ाफ़ा होता है। सेक्स से immunoglobins की मात्रा बढ़ती है और आप कैंसर जैसी बीमारियों से भी दूर रहते हैं।

5


6. टोन्ड(toned) बॉडी


अब जब सेक्स किसी एक्सरसाइज़ से कम नहीं है, तो इसके फायदे भी वैसे ही होने चाहिए, है न! सेक्स के दौरान body movements से आपके abs, thighs और legs की पूरी एक्सरसाइज़ होती है। बॉडी टोन्ड रहती है।

6


7. चैन की नींद


आप ने कभी सोचा है सेक्स के बाद इतनी अच्छी नींद क्यों आती है? क्योंकि endorphins आपका तनाव कम कर देते हैं और आप सुकून से सो सकती हैं।

7

8. महिलाओं की प्रॉब्लम्स भी अब और नहीं


हम ने पहले ही बताया था कि सेक्स से पीरियड के दौरान होने वाले pelvic pain में राहत मिलती है। इसके साथ-साथ सेक्स से endrometriosis के chances भी कम होते हैं जिसमें uterine lining uterus के बाहर तक बढ़ जाती है और असहनीय दर्द होता है। सेक्स आपके hormonal cycle को भी regulate करता है और पेल्विक एरिया मज़बूत बनाता है।

8

तो अब सेक्स ही है असली रिलैक्स! :)

Published on Jul 27, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Just Another Step!

SIGN IN TO POPxo WORLD

to see what other girls are talking about