ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo

ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में

Parul Budhkar

Associate Editor, Hindi, POPxo

मेकअप करना कभी कभी शौक होता है तो कभी जरूरत। ऑफिस जाना हो, किसी से मिलने या फिर किसी पार्टी में..हम सब थोड़ा-बहुत मेकअप जरूर करते हैं। लेकिन कईं बार ऐसा होता है कि घर से मेकअप करके निकले लेकिन जहां जाना है वहां पहुंचते-पहुंचते तक खराब हो गया...या फिर ऑफिस से अचानक कहीं जाना पड़ा...touch-up की जरूरत को पूरा करने के लिए तो आप कुछ न कुछ पर्स में रखती होंगी लेकिन आज हम आपको ऐसे 7 multitasking makeup प्रोडक्ट्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके पूरे मेकअप किट की जरूरत को पूरा करेंगे। यानी बस ये 7 multitasking प्रोडक्ट्स अपने हैंड बैग में रखिए और तैयार हो जाइए जाने के लिए कहीं भी कभी भी।

1.हर बार के लिए जरूरी BB Creams


multi-tasking-1, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

बेस, फाउंडेशन, कॉम्पेक्ट, कंसीलर वैगरह की जगह सिर्फ BB cream (beauty balms or blemish balms) ही काफी है। एक BB Creams आपके डार्क सर्किल या चेहरे के दूसरे दाग छुपाने, आपकी बेजान सी दिखने वाली त्वचा को glowing बनाने, उसे moisturize करने और उसे UV किरणों से बचाने, सब का काम करती है। सिर्फ एक क्रीम आपको चेहरे पर किसी हैवी मेकअप के अहसास से भी बचाएगी।

POPxo Loves: Deborah Milano 5 in 1 BB Cream (Rs. 625)

2. होंठों और गालों के लिए एक ही प्रोडक्ट


multi-tasking-2, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

अगर अचानक से मेकअप करते हुए आपको ध्यान आया कि आपके पास ब्लशर नहीं है तो चिंता नहीं..अपनी क्रीमी लिप्सटिक को काम में लाइए और गालों पर ब्लशर की तरह लगाइए। आप चाहें तो lip and cheek stain भी खरीद सकती हैं जो होंठों और गालों पर एक तरह से काम करता है।

POPxo Loves: The Body Shop Lip and Cheek Stain (Rs. 850)

3. लिप लाइनर है काम की चीज


multi-tasking-3, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

अगर आपके पास ब्राउन या डाक्र ब्राउन शेड का लिप लाइनर है तो समझ जाइए आप अपनी आंखों का मेकअप भी आसानी से कर सकती हैं क्योंकि यही लिप लाइनर आप आई-लाइनर की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। साथ ही इसे आई-शेडो की तरह भी लगा सकती हैं। हुई न बेहतरीन multitasking!

POPxo Loves: Coloressence Brown Lip Liner Pencil ( Rs. 145)

4. Vaseline कभी फेल नहीं होगी


multi-tasking-4, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

Vaselin भी आपके कईं तरह से काम आ सकती है। जल्दी में हैं तो वैसलीन को होंठों पर लिप बाम, हाथों पर moisturizer, cheekbones को हाईलाइट करने और मेकअप रिमूवर की तरह इस्तेमाल करें। अपने उलझे से दिखने वालों बालों पर भी आप इसे इस्तेमाल कर सकती हैं। बस अपनी हथेलियों पर थोड़ी सी वासलीन लो और बालों में लगा लो।

5. अब आई-शेडो भी देगी शाइन

multi-tasking-5, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

एक eyeshadow आपके कितने काम आ सकती है, इसका अंदाजा नहीं होगा आपको। व्हाइट आई शेडो को थोड़ा सा अपनी आंखों के अंदर की ओर लगाएंगें तो आपकी आंखें ज्यादा ब्राइट और बड़ी लगेंगी। साथ ही व्हाइट या गोल्ड आईशेडो को अपनी नीचे की lashline पर लगाने से आंखें ज्यादा attractive लगेंगी। गोल्ड आई-शेडो इंडियन स्किन पर बहुत भी अच्छा लगता है और अगर इसे आप अगर अपनी brow bone, cheekbone और नाक पर शेप देकर लगाएंगी तो आपके चेहरे glow करने लगेगा। आई-शेडो को आप अपने होंठों पर भी ट्राय करें, होंठ ज्यादा भरे हुए लगेंगे। Multitasking का एक और बढ़िया नमूना! ;)

POPxo Loves: Lakme Absolute Color Illusion Eyeshadow Gold Pearl (Rs. 638)

6. Mascara (मस्कारा) का जादू


multi-tasking-6, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

अपनी पलकों को घनी और ज्यादा खूबसूरत बनाने के लिए तो आपने मस्कारा जरूर इस्तेमाल किया होगा लेकिन इसके दूसरे uses हम आपको बताते हैं। जल्दी तैयार होना हो तो कम से कम प्रोडक्ट में मस्कारा एक बहुत ही useful product है। इसे अपनी eyelashes पर लगाने के साथ ही अपनी eyebrows पर या एक eye-liner की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यानि एक मस्कारा आपको तीन चीजों का फायदा दे सकता है।

POPxo Loves: Maybelline Volume Express Colossal Waterproof Mascara (Rs. 350)

7. Perfume को न भूलें


multi-tasking-7, ये 7 Multitasking मेकअप प्रोडक्ट्स होने चाहिए हमेशा आपके बैग में | POPxo, multitasking

अपने हैंड बैग में एक परफ्यूम की छोटी सी बॉटल हमेशा साथ रखें। आपको परफ्यूम का शौक हो या न हो लेकिन ये आपको instant फ्रेशनेस देने में बहुत काम आ सकता है। मौसम चाहे जैसा हो, अच्छी खुश्बू आपको और आपके आसपास वालों को एक फ्रेश अहसास देने के लिए काफी है। अगर आप सोच रही हैं कि परफ्यूम का तो दूसरा कोई use हो ही नहीं सकता तो आप एक बार फिर गलत हैं। अगर कहीं जाने के लिए आपको अपने बाल बहुत untidy और गंदे लग रहे हैं तो अपने हेयरब्रश पर हल्का सा परफ्यूम लगाएं और बालों में ब्रश करें। आपके बाल चाहें जितने खराब हों...अच्छी खूश्बू उनको ढकने के लिए काफी है।

POPxo Loves: Nike Up Or Down For Woman Perfume (Rs 898)
Published on Jul 29, 2015
Save
Sign in to read more
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question