Search page
About
Open menu

#LazyGirlStyle: 6 टिप्स से पाएं gorgeous hair

क्या आप बालों का ख्याल रखने के मामले में बहुत आलसी हैं? बालों को संवारने के लिए अलग अलग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करना क्या आपको तामझाम लगता है? हां का जवाब होने के बावजूद अगर आप खूबसूरत बाल चाहती हैं तो परेशान होने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि इलाज हमारे पास है..बस इन टिप्स फोलो कीजिए और थोड़ी सी मेहनत में पाइए gorgeous hair-

1. सोने से पहले बालों को बांध लें


अगर आप खुले बालों में सोएंगी तो आपके बाल उलझकर सुबह तक घोंसला बन जाएंगे। जिसके बाद उनमें कंघी करना मुश्किल हो जायेगा और काफी बाल टूटेंगे। इसलिए सोने से पहले एक loose ponytail अच्छा विकल्प है। आप चाहें तो 3 braids या 3 high buns भी बनाकर सो सकती हैं। सुबह में आपको खूबसूरत waves मिलेंगे।

Easy-Hair-Care-Tricks-1

2. आपको ज़रूरत है एक अच्छे हेयर कट की


अगर आप बालों को ज़्यादा समय दिये बिना अच्छा हेयरस्टाइल चाहती हैं तो एक बेहतर हेयर-कट से अच्छा कुछ भी नहीं। एक ऐसा कट जो आपको कम मेहनत में भी बेहतर लुक दे। जैसे- mini bob cut या layers या ऐसा कोई भी cut जो आप पर सूट भी करे और जिन्हें मेनटेन करना आपके लिए आसान हो।

Easy-Hair-Care-Tricks-2

3. प्रोडक्ट एक, फायदे अनेक


Shine sprays, volumizing sprays, smoothening serums, heat protection spray और भी बहुत कुछ..उफ्फ!! इतने सारे प्रोडक्ट्स के नाम सुनकर ही अगर आप परेशान हो गईं हैं तो फिक्र न करें। आप ऐसे हेयर प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें जिनसे आपको एक से ज्यादा फायदा हो। Frizzy hair से परेशान हैं और smooth, shiny, healthy hair चाहिए तो Moroccan Oil Hair Treatment try कर सकती हैं। इसी तरह straightening brush आपको dryer से छुटकारा दिलायेगा और आपको straight strands भी मिलेंगे।

Easy-Hair-Care-Tricks-3

4. गीले (Wet) बालों में भी पाएं ट्रेंडी लुक


आपसे किसने कहा कि अच्छे हेयरस्टाइल के लिए बालों को सुखाना ज़रूरी है? आप चाहें तो गीले बालों में भी खूबसूरत स्टाइल के साथ बाहर जा सकती हैं जिससे आपके बाल सुखाने का समय भी बचेगा। बस बालों को सुलझाकर बांध लें या bun बना लें, ये तो celeb style है यार!

Easy-Hair-Care-Tricks-4

5. क्वालिटी पर इनवेस्ट करें


आप बालों को समय नहीं भी दे पायें तो भी उन्हें स्वस्थ और मज़बूत रखना ज़रूरी है। इसके साथ कोई समझौता न करें। अच्छी क्वालिटी के लिए कुछ एक्सट्रा पैसे खर्च करने की ज़हमत तो उठानी ही होगी। अपने स्कैल्प को पहचानें और उसके अनुसार शैम्पू चुनें। अपने हेयर-केयर products के ingredients पर भी ध्यान दें और कनफर्म करें कि वह sulfate-free हो।

Easy-Hair-Care-Tricks-5

6. बालों की समस्या की यूं करें छुट्टी


आप जैसी आलसी लड़की के लिए बहुत से short-cuts हैं। हेयर वॉश नहीं करना? Dry shampoo है न! अपने locks revive करना चाहती हैं? बालों को पानी में डुबोयें और blast dry दें। अपना hairstyle चाहिए लंबे समय तक? Hair spray किस काम आयेगा! Messy hair पर messy bun और messy ponytails ज़्यादा अच्छे लगते हैं। साथ ही ये unwashed locks पर suit भी करते हैं। तो मैडम...किसने कहा lazy होना बुरा है??

hair style

images: shutterstock.com
Published on Jun 23, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!