Search page
Open menu

लड़कों की ये 11 खूबियां बनाती हैं उन्हें Best boyfriend !

प्यार में पड़ना और प्यार में डूब जाना...शायद एक बार तो हर किसी की जिंदगी में होता ही है। किसी से प्यार हो जाना कोई मुश्किल बात नहीं लेकिन इस प्यार को हमेशा के लिए सहेजकर रखना...ये सच में थोड़ा मुश्किल हो सकता है। क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड को चाहिए ढेर सारा प्यार और अटेंशन...इसमे थोड़ी भी लापरवाही हुई तो.... so boys!! आपकी ये मुश्किल हम आसान कर देते हैं...हम आपको बता रहे हैं वो आसान से टिप्स जिन पर अमल करके आप बन सकते हैं दुनिया के सबसे प्यारे ब्वॉयफ्रेंड!! And dear girls, अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि अपने ब्वॉयफ्रेंड को कैसे बताएं अपने मन की बात तो उन्हें थमा दीजिए ये “guide to become a good boyfriend !” ;)

1.सुनना भी है जरूरी


हम लड़कियों को बातें करना बहुत पसंद होता है...हम सारा दिन बातें कर सकती हैं...चिंता मत करो, हम आपको बातें करने से मना नहीं कर रहे। लेकिन वो क्या है न... बोलने के साथ सुनना भी तो जरूरी है ना? तो बस! पूरे धैर्य के साथ उसकी बातें सुनिए...अब वो भले ही सारा दिन का सिरदर्द हो, शॉपिंग की लिस्ट हो, दोस्तों की शिकायतें हो या कुछ और...सुनना और सुनकर समझना ही आपको ‘true man’ बनाएगा!

boyfriend-1

2. प्यार ज़ाहिर भी करें


प्यार करना जितना जरूरी है उससे भी ज्यादा जरूरी उसे ज़ाहिर करना है। फिर चाहे ये इज़हार आमने-सामने हो या सोशल मीडिया पर सबके सामने। फेसबुक पोस्ट पर आपको वो स्पेशल expression आपकी गर्लफ्रेंड की खुशी सांतवें आसमान पर ले जाएगा। इसलिए अपने प्यार का इज़हार समय समय पर करते रहें और अपनी गर्लफ्रेंड के चेहरे की मुस्कुराहट पाते रहें।

3. present से मत छुपाइए अपना past


सबसे बड़ी और सबसे कॉमन मिस्टेक!! अगर आप अपनी ex-girlfriend से मिल रहे हैं, उससे बात कर रहे हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड से कभी मत छुपाइए। हो सकता है आपकी लेडी लव आपकी एक्स से असुरक्षित महसूस कर रही हो....ऐसे में अपने past से दूरी बनाना ही बेहतर होगा!

boyfriend-3-giphy

4. फ्लर्ट एलर्ट


Guys, अब क्योंकि आपकी जिंदगी में एक बेहतरीन लड़की आ गई है तो क्यों न अपनी flirting की आदत को थोड़ा कम किया जाए!! आप flirting किए बिना भी एक ‘charming boy’ बन सकते हैं। और अगर आप किसी के इमोशन्स से खेले बिना फ्लर्टिंग कर भी रहे हैं तो सोच समझकर इसका फैसला करें कि ये बात अपनी गर्लफ्रेंड को बतानी है या नहीं......कहीं हल्की फुल्की फ्लर्टिंग आपकी लव लाइफ को नुकसान न पहुंचा दे।

5. जलन ठीक है लेकिन शक नहीं


आपकी गर्लफ्रेंड अगर किसी दूसरे लड़के से बात कर रही है या उसकी दूसरे लड़कों से दोस्ती है तो इसको लेकर आपका jealous होना स्वाभाविक है। लेकिन इस बात पर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करना....not cool at all!!! शक करने से आप गलत फैसला ले सकते हैं....इसलिए उस पर भरोसा करें।

boyfriend-giphy-

6. जादू के वो तीन शब्द...


बात पुरानी सही लेकिन आज भी एकदम सटीक है। समय समय पर उसे “I love you” कहना कभी न भूलें। आपका बार बार ये कहना उसे न सिर्फ अच्छा लगेगा बल्कि उसे secure feel कराएगा।

7. कुछ तो अलग हो


यकीन करिए, चीजें तभी बोरिंग होंगी जब आप उसे बोरिंग होने देंगे...। इसलिए अपनी लव लाइफ को इस बोरियत से बचाने के लिए कुछ अलग करें...surprises प्लान करें...डिनर, रोड ट्रिप...कुछ भी। कुछ ऐसा जो आपके रुटीन से हटकर हो...जैसे कोई वीकेंड ट्रिप?

boyfriend-giphy

8. दोस्तों से मिलवाते हुए रखें खास ध्यान


जब आप उसको अपने दोस्तों से मिलवाएं तो याद रखें कि उसका introduction अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर ही करवाएं। अपने दोस्तों के सामने, अपने circle में बताएं कि यह लड़की आपके लिए खास है। लोग भले ही उसका नाम भूल जाएं लेकिन उसकी यह पहचान हमेशा याद रखेंगें और आपकी गर्लफ्रेंड भी सबके सामने respected feel करेगी।

9. परिवार के लिए भी बनें खास


उसकी फैमिली और दोस्तों से मिलते हुए अपना बेस्ट बिहेवियर दिखाइए। हो सकता है आप एकदम से सबके साथ comfortable feel न करें..लेकिन कोशिश तो करिए..आखिर वो भी तो आपके लिए यही करती है।

Best-Boyfriend-9

10. थोड़ा स्पेस देना भी जरूरी


आजकल की मार्डन और भागती-दौड़ती लाइफस्टाइल में जरूरी नहीं कि वो 24X7 आपके साथ ही रहना चाहे...इसलिए थोड़ा स्पेस भी जरूरी है। अगर वो अपने girl-gang के साथ बाहर जाना चाहती हैं तो उन्हें बार बार फोन या मैसेज करके irritate न करें। बल्कि आप भी अपने boys-gang के साथ कुछ मस्ती प्लान कर लें!! Right?

11. खास दिखना भी है जरुरी


आपकी जींस और टीशर्ट में कोई बुराई नहीं है लेकिन अच्छा होगा अगर आप खास मौकों के लिए खास ड्रेस पहनें। एक साथ डिनर पर जा रहे हों या उसकी फैमिली से मिलने...अगर अपना खास सूट पहनेंगें तो और खास लगेंगें।

Best-Boyfriend-11

12. अपनी लेडी को सर्पोट करें


हमेशा उसका साथ दें, दूसरों के सामने उसकी बातों का समर्थन करें...अगर आप उसकी कोई बात आपको सही नहीं लग रही है तो सबके सामने न बोलें बल्कि बाद में उससे इस बारे में बात करें। उसे आपका ऐसा करना अच्छा लगेगा।

gifs: tumblr.com, giphy.com
Published on Jun 30, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!