लव टिप्स: जानें लड़कों की वो 11 खूबियां जो हैं हर लड़की की पसंद | POPxo
Home  >  Lifestyle  >  Entertainment
लव टिप्स: जानें लड़कों की वो 11 खूबियां जो हैं हर लड़की की पसंद

लव टिप्स: जानें लड़कों की वो 11 खूबियां जो हैं हर लड़की की पसंद

प्यार में पड़ना और प्यार में डूब जाना...शायद एक बार तो हर किसी की जिंदगी में होता ही है। किसी से प्यार हो जाना कोई मुश्किल बात नहीं लेकिन इस प्यार को हमेशा के लिए सहेजकर रखना...ये सच में थोड़ा मुश्किल हो सकता है। क्योंकि आपकी गर्लफ्रेंड को चाहिए ढेर सारा प्यार और अटेंशन...इसमे थोड़ी भी लापरवाही हुई तो.... सो बॉयज़!! आपकी ये मुश्किल हम आसान कर देते हैं...हम आपको बता रहे हैं वो आसान से लव टिप्स जिन पर अमल करके आप बन सकते हैं दुनिया के सबसे प्यारे बॉयफ्रेंड!! एंड डिअर गर्ल्स, अगर आपको समझ नहीं आ रहा है कि अपने बॉयफ्रेंड को कैसे बताएं अपने मन की बात तो उन्हें थमा दीजिए ये लव टिप्स फॉर बॉयफ्रेंड जो बन जायेगी उनकी गाइड टू बिकम अ गुड बॉयफ्रेंड!” ;)

1.सुनना भी है जरूरी

हम लड़कियों की पसंद है बातें करना...हम सारा दिन बातें कर सकती हैं...चिंता मत करो, हम आपको बातें करने से मना नहीं कर रहे। लेकिन वो क्या है न... बोलने के साथ सुनना भी तो जरूरी है ना? तो बस! पूरे धैर्य के साथ उसकी बातें सुनिए...अब वो भले ही सारा दिन का सिरदर्द हो, शॉपिंग की लिस्ट हो, दोस्तों की शिकायतें हो या कुछ और...सुनना और सुनकर समझना ही आपको ट्रू मैन” बनाएगा! boyfriend-1

2. प्यार ज़ाहिर भी करें

यह एक अहम लव टिप है कि प्यार करना जितना जरूरी है उससे भी ज्यादा जरूरी उसे ज़ाहिर करना भी है। फिर चाहे ये इज़हार आमने-सामने हो या सोशल मीडिया पर सबके सामने। फेसबुक पोस्ट पर आपका वो स्पेशल एक्सप्रेशन आपकी गर्लफ्रेंड की खुशी को सातवें आसमान पर ले जाएगा। इसलिए अपने प्यार का इज़हार समय समय पर करते रहें और अपनी गर्लफ्रेंड के चेहरे की मुस्कुराहट पाते रहें।

3. प्रेजेंट से मत छुपाइए अपना पास्ट

सबसे बड़ी और सबसे कॉमन मिस्टेक!! हर बॉयफ्रेंड के लिए जरूरी लव टिप यह है कि अगर आप अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड से मिल रहे हैं, उससे बात कर रहे हैं तो अपनी गर्लफ्रेंड से कभी मत छुपाइए। हो सकता है आपकी लेडी लव आपकी एक्स से असुरक्षित महसूस कर रही हो....ऐसे में अपने पास्ट से दूरी बनाना ही बेहतर होगा!
boyfriend-3-giphy

4. फ्लर्ट एलर्ट

गाईज़, अब क्योंकि आपकी जिंदगी में एक बेहतरीन लड़की आ गई है तो क्यों न अपनी फ्लर्टिंग की आदत को थोड़ा कम किया जाए!! लव टिप्स में यह टिप महत्वपूर्ण है कि आप फ्लर्टिंग किए बिना भी एक चार्मिंग बॉय” बन सकते हैं। और अगर आप किसी के इमोशन्स से खेले बिना फ्लर्टिंग कर भी रहे हैं तो सोच समझकर इसका फैसला करें कि ये बात अपनी गर्लफ्रेंड को बतानी है या नहीं......कहीं हल्की फुल्की फ्लर्टिंग आपकी लव लाइफ को नुकसान न पहुंचा दे।

5. जलन ठीक है लेकिन शक नहीं

आपकी गर्लफ्रेंड अगर किसी दूसरे लड़के से बात कर रही है या उसकी दूसरे लड़कों से दोस्ती है तो इसको लेकर आपका जेलस होना स्वाभाविक है। इस लव टिप पर गौर करें और इस बात पर अपनी गर्लफ्रेंड पर शक करना....नॉट कूल ऐट आल!!! शक करने से आप गलत फैसला ले सकते हैं....इसलिए उस पर भरोसा करें। boyfriend-giphy-

6. जादू के वो तीन शब्द...

जब लव टिप्स फोर बॉयफ्रेंड कि बात चल रही हो तो इस टिप का काफी महत्व है। बात पुरानी सही लेकिन आज भी एकदम सटीक है। समय समय पर उसे आई लव यूकहना कभी न भूलें। आपका बार बार ये कहना उसे न सिर्फ अच्छा लगेगा बल्कि उसे सिक्योर फील कराएगा।

7. कुछ तो अलग हो

यकीन करिए, चीजें तभी बोरिंग होंगी जब आप उसे बोरिंग होने देंगे...। इसलिए अपनी लव लाइफ को इस बोरियत से बचाने के लिए कुछ अलग करें...सरप्राइज़ प्लान करें...डिनर, रोड ट्रिप...कुछ भी जो लड़कियों की पसंद हो। कुछ ऐसा जो आपके रुटीन से हटकर हो...जैसे कोई वीकेंड ट्रिप?
boyfriend-giphy

8. दोस्तों से मिलवाते हुए रखें खास ध्यान

ध्यान दें इस लव टिप पर कि जब आप उसको अपने दोस्तों से मिलवाएं तो याद रखें कि उसका इंट्रोडक्शन अपनी गर्लफ्रेंड के तौर पर ही करवाएं। अपने दोस्तों के सामने, अपने सर्किल में बताएं कि यह लड़की आपके लिए खास है। लोग भले ही उसका नाम भूल जाएं लेकिन उसकी यह पहचान हमेशा याद रखेंगें और आपकी गर्लफ्रेंड भी सबके सामने रेस्पेक्टेड फील करेगी।

9. परिवार के लिए भी बनें खास

लड़कियों को पसंद आता है जब उसकी फैमिली और दोस्तों से मिलते हुए अपना बेस्ट बिहेवियर दिखाते हैं। हो सकता है आप एकदम से सबके साथ कम्फर्टबल फील न करें..लेकिन कोशिश तो करिए..आखिर वो भी तो आपके लिए यही करती है। Best-Boyfriend-9

10. थोड़ा स्पेस देना भी जरूरी

आजकल की मार्डन और भागती- दौड़ती लाइफस्टाइल में जरूरी नहीं कि वो 24X7 आपके साथ ही रहना चाहे...इसलिए थोड़ा स्पेस भी जरूरी है। इस लव टिप को मानें और अगर वो अपने गर्ल-गैंग के साथ बाहर जाना चाहती हैं तो उन्हें बार बार फोन या मैसेज करके इरिटेट न करें। बल्कि आप भी अपने बॉयज़-गैंग के साथ कुछ मस्ती प्लान कर लें!! राईट?

11. खास दिखना भी है जरुरी

आपकी जींस और टीशर्ट में कोई बुराई नहीं है लेकिन अच्छा होगा अगर आप खास मौकों के लिए खास ड्रेस पहनें। एक साथ डिनर पर जा रहे हों या उसकी फैमिली से मिलने...अगर अपना खास सूट पहनेंगें तो और खास लगेंगें।
Best-Boyfriend-11

12. अपनी लेडी को सर्पोट करें

हर लड़की को पसंद है कि आप हमेशा उसका साथ दें, दूसरों के सामने उसकी बातों का समर्थन करें...अगर आप उसकी कोई बात आपको सही नहीं लग रही है तो सबके सामने न बोलें बल्कि बाद में उससे इस बारे में बात करें। उसे आपका ऐसा करना अच्छा लगेगा। gifs: tumblr.com, giphy.com
Published on Jun 30, 2015
Like button
Like
Save Button Save
Share Button
Share
Read More
Trending Products

Your Feed