Search page
About
Open menu

Father’s Day: 9 बार जब आपका दिल कहे ‘मेरे पापा सबसे अच्छे!’

ज़िंदगी तमाम उतार-चढ़ाव से भरी पड़ी है। हम उठते हैं, गिरते है, संभलते हैं और फिर से चलते हैं। इस पूरी जद्दोजहद में एक इंसान हमेशा हमारे साथ रहता है... जो हमें कभी प्यार से पुचकारता है तो कभी सख़्ती से डांटकर समझाता है। वो चाहता है कि हम सबसे ज़्यादा कामयाब रहें, खिलखिलाती रहें और सबसे जरूरी बात- खुश रहें..और वो हैं हमारे डैडी..हमारे पापा। वो हमें अपनी परी ही नहीं बनाते बल्कि आयरन लेडी भी बनाने की पूरी कोशिश करते हैं ताकि उनकी लाडली बिटिया न डगमगाए, न बिखरे..और उनका नाम रोशन करे। तो आज बता दें अपने प्रिंस चार्मिग को कि वो आपको क्वीन बनाकर रखे न रखे लेकिन आप अपने पापा की प्रिसेंज़ हमेशा रहेंगी।

1. आपका जन्म और वो बन गए दुनिया के सबसे lucky man!!


नन्हीं डॉल को पहली बार अपनी गोद में लेकर एक पिता क्या महसूस करता है, शायद हम सोच भी नहीं सकते। अभी तक वो जैसे भी हों पर अब वो और भी ज्यादा ज़िम्मेदार बनने की कोशिश करते हैं क्योंकि वो आपको वो सब देना चाहते हैं जिसकी आप हकदार हैं।

shutterstock_129394382

2. वो आपका घोड़ा और आप झांसी की रानी


बचपन के अनूठे दिनों को आप कैसे भूल सकती हैं...जब पापा बनते थे घोड़ा और उन पर बैठकर आप बन जाती थी झांसी की रानी!! वो आपको खुश रखने के लिए वो सब कुछ करते हैं जो दुनिया में शायद ही कोई और आपके लिए करे।

shutterstock_197220575

3. पापा की टीचिंग क्लासेज़


नो डाउट! मम्मी भी टीचिंग की एक्सपर्ट होती हैं पर डैडी यहां भी उनसे कम नहीं। वो आपको दुनिया का सामना करने वाली हर छोटी बात सिखाते हैं, जैसे लोगों से बात करना, मुश्किलों को फेस करना और साइकिल चलाना भी..है न!

shutterstock_272293337

4. आपकी कभी खत्म न होने वाली बातें..उफ्फ!!


जी हां, लड़कियां थोड़ी ज्यादा बातूनी होती हैं ये हम मानते हैं, पर उन्हें लगातार सुनते रहना (ध्यान से) क्या आसान काम है? अगर बीच में कोई बात मिस हो गई तो क्लास लग जाएगी पापा की। ;)

shutterstock_272293319

5. आप सबसे प्यारी हैं


वो आपको ये एहसास दिलाते हैं कि आप दुनिया की सबसे प्यारी और अनोखी बच्ची हैं और डैडी आप से बहुत प्यार करते हैं। तभी तो अगर मम्मी की डांट पड़ती है तो आप ये धमकी देती हैं कि डैडी को आने दीजिए, फिर बताऊंगी...और मम्मी की डांट से बचाने के लिए पापा ही तो कहते हैं न “अरे मत डांटो….सीख जाएगी सब।”

shutterstock_99783227

6. प्यार में सख्ती...लेकिन प्यार के साथ


कभी कभी हमें लगता है कि पापा अब बहुत strict हो गए हैं या अब वो उतना प्यार नहीं करते। यकीन मानिए, वो आपसे बहुत प्यार करते हैं..बस शायद उतना ज़ाहिर नहीं कर पाते..। पर समय आते ही वो जताते हैं कि हम अब भी उनकी लाडली हैं।

shutterstock_140039701

7. उनका ज्यादा प्रोटेक्टिव हो जाना


आप बड़ी होंगी तो ज़ाहिर है उनकी चिंताएं भी बढ़ेंगी। वो नहीं चाहते कि आप पर कोई भी मुश्किल आए या कोई भी आपकी लाइफ में आए और आपका दिल तोड़कर चला जाए। इसलिए वो आपको लेकर ज्यादा सजग रहते हैं।

shutterstock_276182090

8. उनकी उम्मीदें और अरमान


आप कॉलेज जाती हैं, एग्ज़ाम देती हैं तो मम्मी आपको दही खिलाकर भेजती हैं और वो आपको गले लगा लेते हैं सिर्फ एक लाइन कहकर, “नाम रोशन करना बेटा।” उनकी बहुत-सी उम्मीदें आप से जुड़ी हैं। आप उनके लिए अभिमान है जिसकी सफलता के लिए वो सालों इंतजार करते हैं। आपकी सफलता पर दुनिया में उनसे ज्यादा खुश कोई नहीं हो सकता।

shutterstock_138701705

9. आपके लिए the best चुनना!!


आपकी शादी होनी है, उनके लिए यह समय किसी इम्तेहान से कम नहीं क्योंकि वो अपनी सबसे अनमोल अमानत को किसी को सौंपने वाले हैं..आपकी आने वाली ज़िंदगी को लेकर ढेर सारे सपने सजाकर आपके पापा आपके लिए सही लाइफ पार्टनर चुनते हैं। हमेशा सख्त दिखने वाले डैडी का दिल कितना नरम है ये आपको भी अपनी विदाई पर ही पता चलता है...वो रोते हुए भी खुद को मज़बूत बनाए रखते हैं और आपकी नई ज़िंदगी के लिए ढेर सारी दुआओं के साथ आपको विदा करते हैं।

shutterstock_244740886

तो आज के इस खास दिन अपने पापा को कहना न भूलें- आई लव यू डैडी!!!!

images: shutterstock.com
Published on Jun 19, 2015
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info
Never miss a heart!

Set up push notifications so you know when you have new likes, answers, comments ... and much more!

We'll also send you the funniest, cutest things on POPxo each day!