अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ ! | POPxo

अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ !

Riwa Singh

Writer, Hindi, POPxo

हमारे  regular updates पाने के लिए  follow  करें हमारा  POPxo हिन्दी  Facebook page.

वैक्सिंग कराना किसी का भी फेवरेट टास्क तो नहीं है, पर क्या करें इसके बिना हम अपनी stylish dresses पहन भी नहीं सकते। अब खूबसूरत दिखने के लिए थोड़ा दर्द तो सहना ही पड़ेगा, पर आपका ये दर्द हम कम कर सकते हैं। भले ही आप सालों से waxing करवा रही हों लेकिन वैक्सिंग के बारे में ऐसी बहुत सी बातें हैं जो आप नहीं जानती। इन 7 बातों को ध्यान में रखें तो न सिर्फ वैक्सिंग का दर्द आपके लिए कम होगा बल्कि वैक्सिंग के बाद भी आप बेहतर महसूस करेंगी।

1. वैक्स के बाद त्वचा का रखें खास ध्यान-


वैक्सिंग के बाद त्वचा ज्यादा सेंसिटिव हो जाती है, इसलिए स्क्रब या कोई भी ऐसा प्रोडक्ट इस्तेमाल न करें जो आपकी त्वचा को dry बना दे। इससे आपकी skin रहेगी सनबर्न या रेडनेस से बिल्कुल फ्री!

2. 'उन दिनों' न कराएं वैक्सिंग


वैक्सिंग हमेशा ही दर्दनाक होती है और menstrual phase में हम ज्यादा सेंसिटिव होते हैं जिससे हमें अधिक तकलीफ हो सकती है। इसलिए पीरियड्स में वैक्सिंग न कराएं तो अच्छा है। वैसे भी पांच दिनों में कुछ खास फर्क नहीं पड़ने वाला।

waxing, अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ ! | POPxo, waxing

3. हॉट शावर्स? बिल्कुल नहीं


वैक्सिंग के तुरंत बाद हमारी त्वचा अत्यधिक sensitive होती है जिससे इनफेक्शन का खतरा बढ़ जाता है। हॉट शावर्स इंफेक्शन को बढ़ावा दे सकते हैं इसलिए गर्म पानी का शावर न लें और टाइट कपड़ों से कम से कम 24 घंटों के लिए दूरी बना लें। इतने तनाव और खिंचाव के बाद त्वचा को सांस लेने की मोहलत तो मिलनी चाहिए न !

4. रेज़र्स को बाय-बाय!!


शेविंग आपको सुपर-मुलायम त्वचा दे या न दे पर आपके अगले वैक्सिंग सेशन को ज्यादा दर्दनाक ज़रूर बना सकती है। वजह, शेविंग से हमारे शरीर के बाल सख्त और मोटे हो जाते हैं। मोटे बाल वैक्सिंग के दर्द में 20% तक का इजाफा कर सकते हैं!! इसलिए जितना हो सके शेविंग न करें। साथ ही वैक्स के लिए 2 हफ़्ते का गैप ज़रूर रखें ताकि बाल सही से बढ़ जाएं।

shutterstock_214711273, अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ ! | POPxo, waxing

5. SPF कभी न भूलें


वैक्सिंग से skin exfoliate होती है। इसके बाद जब हमारी त्वचा खुले में एक्सपोज़ होती है तो skin-damage का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए पार्लर से निकलने से पहले अपनी स्किन पर sunscreen का कवच लगाना न भूलें।

shutterstock_253507726, अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ ! | POPxo, waxing

 

6. नियमित वैक्सिंग मतलब कम तकलीफ़..


आपके वैक्सिंग सेशन में गैप जितना लंबा होगा तकलीफ उतनी ज्यादा होगी। तो अगर आप बालों के सुपर-लम्बे होने का इंतज़ार कर रही हैं तो खुद ही दर्द को बुलावा दे रही हैं। कम से कम दर्द में मुलायम त्वचा पाने के लिए 3-4 हफ़्तों का ही इंटरवल लें।

waxing, अपनी अगली Waxing trip को बनाइए painless इन 7 टिप्स के साथ ! | POPxo, waxing

7. वर्क आउट? आज नहीं


वैक्सिंग के बाद जिम सेशन स्किप कर दें। ध्यान रहे आपकी फ्रेश और सेंसिटिव स्किन के लिए पसीना इंफ़ेक्शियस हो सकता है और टाइट कपड़े तो भूलकर भी न पहनें क्योंकि आज दिन है baggiest trousers का।

 
Published on Jun 17, 2015
home messages notifications search hamburger menu
POPxo uses cookies to ensure you get the best experience on our website More info

Discuss things safely!

Sign in to POPxo World

India’s largest platform for women

Start a poll Ask a question