ADVERTISEMENT
home / एस्ट्रो वर्ल्ड
अपनी हाथों की रेखाओं से जानिए कैसा होगा आपका करियर – Palmistry About Career

अपनी हाथों की रेखाओं से जानिए कैसा होगा आपका करियर – Palmistry About Career

हमारा आने वाला समय और करियर कैसा होगा यह जान पाना बहुत मुश्किल है। पर हमारी हस्तरेखा भविष्य के विषय में  बहुत कुछ बयां करती हैं और हमारा थोड़ा काम आसान कर देती हैं।

जानिए क्या कहती हैं आपकी रेखाएं आपके भविष्य के बारे में – Palmistry About Future

After intro

इससे पहले कि हम आगे बढ़ें, आपको हस्तरेखा विज्ञान की थोड़ी जानकारी देना ज़रूरी है –

  • अंगूठे के ऊपर से जो रेखा हथेली के नीचे की ओर जाती है वह जीवनरेखा है।
  • हथेली के बेस पर (बिल्कुल नीचे) छोटी उंगली के सामने, चंद्रमा का स्थान होता है।
  • भाग्यरेखा वह होती है जो मध्यमा के बेस की ओर जाती है, सामान्यतः इसकी शुरूआत हथेली के बेस से ही होती है।
  • हाथ की पहली उंगली बृहस्पति, दूसरी उंगली शनि, तीसरी उंगली  रवि व छोटी उंगली बुध की सूचक है।

हस्तरेखा और भविष्य के रहस्य

ADVERTISEMENT

1. अगर आपकी जीवनरेखा से कोई रेखा निकलकर बृहस्पति मतलब पहली उंगली की ओर जाती है तो आप में अच्छी राइटिंग स्किल्स के साथ-साथ लीडरशिप के गुण हैं। आपको विदेश यात्रा के मौके मिल सकते हैं और साथ ही आप शिक्षा, बैंकिंग व न्यायायिक क्षेत्रों में अपनी किस्मत आज़मा सकते हैं। अगर उस निकली हुई रेखा पर कट-मार्क्स हैं तो इसका असर कम हो जाएगा। 

 2. अगर आपकी जीवनरेखा से कोई रेखा निकलकर शनि अर्थात् बड़ी उंगली की ओर जाती है तो आप ज्योतिषी, तांत्रिक बन सकते हैं या फिर कोयला, रियल एस्टेट, लोहा, तेल या मशीनरी के व्यवसाय की ओर जाते हैं। 

3. अगर जीवनरेखा से निकली कोई रेखा रवि की ओर मतलब रिंग फिंगर की ओर जाती है तो आपमें कलाकार के गुण हैं, आप एक बहुत अच्छे गायक या डांसर हो सकते हैं या फिर सरकारी अफसरों  में किसी ऊंचे पद पर आसीन हो सकते हैं। आपको प्रसिद्धि की प्राप्ति हो सकती है। 

4. अगर जीवनरेखा से निकली कोई रेखा बुध अर्थात् छोटी उंगली की ओर गई है तो आप बहुत ही बुद्धिजीवी व्यक्ति हैं। ऐसे लोग गणितज्ञ, वैज्ञानिक, सुवक्ता, खिलाड़ी और पत्रकारिता जैसे क्षेत्र में जाते हैं। 

ADVERTISEMENT

5. अगर जीवनरेखा से निकली रेखा चंद्रमा की ओर जाती है तो आप शिक्षा के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं और साथ ही शिपिंग, इम्पोर्ट-एक्सपोर्ट और फ़ूड-बिज़नस में हाथ आज़मा सकते हैं।

After point no. 5

6. अगर भाग्यरेखा से निकली हुई रेखा बृहस्पति मतलब पहली उंगली की ओर जाती है तो सरकारी नौकरी में ऊंचे पद की प्राप्ति हो सकती है। ये किस्मतवाले माने जाते हैं। 

7. अगर भाग्यरेखा से निकली हुई कोई रेखा सूर्य अर्थात् रिंग फिंगर की ओर जाती है तो आप बहुत धनवान होंगे। साथ ही आपके करियर में आपका खूब नाम होगा। 

ADVERTISEMENT

8. अगर भाग्यरेखा से निकली कोई रेखा बुध की ओर मतलब छोटी उंगली की ओर जाती है तो आपके लिए विज्ञान अथवा व्यवसाय का क्षेत्र बेहतर रहेगा। आप बुद्धिमत्ता के लिए जाने जाते हैं।

Images:Shutterstock

यह भी पढ़ें: 
क्या है आपकी छुपी हुई Strength… बताता है आपका Zodiac!

उसका Zodiac भी बताता है किस तरह करता है वो प्यार का इज़हार

ADVERTISEMENT
27 May 2019

Read More

read more articles like this
good points

Read More

read more articles like this
ADVERTISEMENT